बॉलीवुड

इन 13 फिल्मी सितारों ने शादी के बाद शुरू किया फिल्मी सफर, सभी रहे सुपरहिट

बॉलीवुड में एक बात सबसे ज्यादा कही जाती है, वो ये कि यदि आप शादी कर लेते हैं तो आपका करियर खत्म है. ऐसे में कुछ सितारे ऐसे भी हैं, जो शादी करने से कतराते हैं. बॉलीवुड में कई सितारे हैं, जो 40 की उम्र पार कर लेने के बाद भी सिंगल हैं. हालांकि इनमें से कुछ ने इसलिए शादी नहीं की क्योंकि इन्हें अपना हमसफ़र नहीं मिला, तो कुछ ने करियर खत्म हो जाने के डर से शादी नहीं करने का फैसला लिया.

वहीं, कुछ तो ऐसे सितारे भी हैं, जिनका करियर कुछ खास नहीं चल रहा, इसके बावजूद वे सिंगल है. पर आपको बता दें ये कहना बिलकुल गलत है कि शादी के बाद फिल्म इंडस्ट्री में लोगों का करियर खत्म हो जाता है. आज की इस स्टोरी में हम आपको कुछ ऐसे सेलेब्स से मिलवाने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत ही शादी हो जाने के बाद की थी और आज के टाइम में इन सितारों का नाम इंडस्ट्री के टॉप सितारों में आता है.

आर माधवन

आर माधवन फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ के सामने आने के बाद नेशनल क्रश बन गए थे. आर माधवन बॉलीवुड के साथ-साथ साउथ फिल्म इंडस्ट्री के भी जाने-माने अभिनेता हैं. साल 1999 में आर माधवन ने सरिता बिरजे से शादी रचाई थी. शादी के बाद आर माधवन ने फिल्मों में कदम रखा था. पहली बार माधवन तमिल की फिल्म ‘Alaipayuthey’ में नजर आये थे.

आयुष्मान खुराना

आयुष्मान खुराना आज बॉलीवुड के सक्सेसफुल एक्टर्स में से एक हैं. एक्टर होने के साथ-साथ आयुष्मान एक बेहतरीन सिंगर भी हैं. आयुष्मान की पहली डेब्यू फिल्म ‘विक्की डोनर’ थी. साल 2012 में आई यह फिल्म बड़े पर्दे पर सुपरहिट साबित हुई थी. पहली फिल्म से ही आयुष्मान ने दर्शकों के दिलों में जगह बना ली थी. बता दें, डेब्यू फिल्म करने से पहले आयुष्मान खुराना शादीशुदा थे. उन्होंने साल 2008 में ताहिरा कश्यप से शादी की थी.

आमिर खान

आमिर खान बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जाने जाते हैं. आमिर खान की फिल्म सुपरहिट की गारंटी होती है. वह साल में एक ही फिल्म करते हैं और वह फिल्म सुपरहिट होकर करोड़ों कमा ले जाती है. आपकी जानकारी के लिए बता दें फिल्मों में एंट्री करने से पहले ही आमिर खान ने रीना दत्त से अपने पेरेंट्स की मर्ज़ी के खिलाफ साल 1986 में लव मैरिज की थी. हालांकि साल 2002 में इनका तलाक हो गया था.

सोनू सूद

सोनू सूद बॉलीवुड के एक लोकप्रिय अभिनेता हैं. कोरोना वायरस के चलते लगे लॉकडाउन में सोनू सूद गरीबों के लिए मसीहा बनकर सामने आये थे. अब अभिनेता को लोग रील लाइफ नहीं, बल्कि रियल लाइफ हीरो मानते हैं. बता दें, फिल्मों में कदम रखने से पहले सोनू सूद ने भी शादी कर ली थी. इन्होंने साल 1996 में अपनी गर्लफ्रेंड सोनाली संग शादी रचा ली थी. सोनू सूद की पहली डेब्यू फिल्म ‘शहीदे-ए-आजम’ थी, जिसमें वे भगत सिंह के किरदार में नजर आये थे.

शाहरुख़ खान

बॉलीवुड का किंग खान शाहरुख़ खान को कहा जाता है. उनके खाते में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में हैं. शाहरुख़ खान की प्रेम कहानी से कौन वाकिफ नहीं है! हर कोई जानता है कि शाहरुख़ गौरी के दीवाने थे. गौरी के प्यार में शाहरुख़ उनके पीछे मुंबई चले गए थे और रेलवे स्टेशन पर कई रातें बिताई थीं. काफी मुश्किलों का सामना करने के बाद दोनों की शादी सन 1991 में हुई थी. गौरी से शादी करने के बाद ही शाहरुख़ फिल्मों में आये थे. उनकी पहली डेब्यू फिल्म ‘दीवाना’ थी, जो कि साल 1992 में रिलीज़ हुई थी.

फरहान अख्तर

बॉलीवुड के फेमस एक्टर/डायरेक्टर/सिंगर फरहान अख्तर ने अधुना भबानी से साल 2000 में शादी की थी. अधुना से शादी के बाद ही फरहान ने एक्टिंग में अपना हाथ आजमाया था. फरहान की पहली डेब्यू फिल्म ‘रॉक ऑन’ थी, जो कि साल 2008 में आई थी. शादी के 16 साल बाद वर्ष 2017 में फरहान और अधुना का तलाक हो गया था. फरहान इन दिनों मॉडल शिबानी दांडेकर को डेट कर रहे हैं.

माही गिल

माही गिल ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2007 में फिल्म ‘खोया खोया चांद’ से की थी, लेकिन उन्हें पहचान अनुराग कश्यप की फिल्म ‘देव डी’ में ‘पारो’ का किरदार निभाकर मिली थी. माही आज पंजाब फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री हैं. बता दें, अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने से पहले माही शादीशुदा थीं. हालांकि अब उनका तलाक हो चुका है. माही ने एक इंटरव्यू में बताया था कि शादी के समय वह मैच्योर नहीं थीं और उनकी शादी बहुत जल्दी हुई थी.

चित्रांगदा सिंह

एक से बढ़कर एक रोल निभा चुकी चित्रांगदा सिंह बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री हैं. चित्रांगदा ने बॉलीवुड में डेब्यू फिल्म ‘हजारों ख्वाइशें ऐसी’ से किया था. साल 2001 में उन्होंने गोल्फ प्लेयर ज्योति सिंह रंधावा से शादी की थी, जिनसे उनका साल 2014 में तलाक हो गया था. शादी करने के बाद भी चित्रांगदा का करियर हिट रहा था. वह आज एक बेटे की मां भी हैं, जिनका नाम जोरावर है.

सनी लियॉन

फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले सनी लियॉन एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री में काम किया करती थीं. उन्होंने साल 2011 में अपने ही फील्ड के डेनियल वेबर से शादी कर ली थी. आज सनी बॉलीवुड इंडस्ट्री पर राज करती हैं. सनी के पास आज करोड़ों की संपत्ति है. सनी को पहली बार ‘बिग बॉस’ में लोगों ने देखा था. सनी की पहली डेब्यू फिल्म साल 2012 में आई ‘जिस्म 2’ थी. बता दें, डेनियल वेबर से शादी करने के बाद सनी ने फिल्मों में आने का फैसला किया था.

अदिति राव हैदरी

राजघराने से संबंध रखने वाली अदिति राव हैदरी आज बॉलीवुड की सफल अभिनेत्री हैं. अदिति की पहली डेब्यू फिल्म शादी के बाद ‘दिल्ली 6’ थी, जो कि साल 2009 में आई थी. इसके बाद अदिति पद्मावत, वजीर, मर्डर 3, रॉकस्टार, यह साली जिंदगी जैसी फिल्मों में दिखाई दी थीं. बता दें, साल 2006 में अदिति ने सत्यदीप मिश्रा से शादी की थी और एक साल के अंदर ही इनका तलाक भी हो गया था.

अर्जुन रामपाल

अर्जुन रामपाल बॉलीवुड के एक जाने-माने अभिनेता हैं. वह एक्टर होने के साथ-साथ एक इंटरनेशनल मॉडल भी हैं. बता दें कि अर्जुन की एक्स वाइफ मेहर जेसिया पूर्व मिस इंडिया और सुपरमॉडल रह चुकी हैं. दोनों की शादी साल 1998 में हुई थी. शादी के बाद अर्जुन ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. अर्जुन की पहली डेब्यू फिल्म साल 2001 में आई ‘प्यार इश्क और मोहब्बत थी’. साल 2019 में अर्जुन और मेहर का तलाक हो गया था.

मल्लिका शेहरावत

फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले मल्लिका शेहरावत ने अपनी शादी की बात छुपाई थी, लेकिन माता-पिता ने उनके शादीशुदा होने की पोल खोल दी थी. बॉलीवुड में आने से पहले मल्लिका की शादी करण सिंह गिल से हुई थी. मल्लिका मॉडलिंग और एक्टिंग करना चाहती थीं पर उनके पति को ये सब पसंद नहीं था, जिस वजह से इनका एक साल के अंदर ही तलाक हो गया था. मल्लिका शेहरावत की पहली डेब्यू फिल्म ‘मर्डर’ थी.

सुनील शेट्टी

एक दौर में सुनील शेट्टी का नाम सुपरस्टार्स की लिस्ट में शामिल होता था. लोगों के बीच सुनील शेट्टी एक्शन हीरो के रूप में प्रसिद्ध थे. दिखने में साधारण होने के बावजूद अपने बेहतरीन अभिनय से उन्होंने लोगों का दिल जीता था. सुनील शेट्टी ने माना कादरी से साल 1991 में शादी की थी. शादी के एक साल बाद वर्ष 1992 में सुनील की पहली फिल्म ‘बलवान’ रिलीज़ हुई थी.

पढ़ें “परदेसी परदेसी” में आमिर खान के साथ डांस करके ये अभिनेत्री हुई थी मशहूर, अब दिखती है ऐसी

Related Articles

Back to top button