अजब ग़जब

जिसके नाम से लोग थर-थर कांपते हैं, उस जंगली जानवर के साथ रहता है यह परिवार देखें… वीडियो

सही कहा जाता है कि इस दुनिया में कभी भी कुछ भी हो सकता है। कई बार हम कुछ ऐसी चीजों को होता हुआ देख लेते हैं, जिसे देखकर हमें अपनी आँखों पर यकीन ही नहीं होता है। जी हाँ अगर आप भी देखेंगे तो आपको भी यकीन नहीं होगा। आप तो जानते ही हैं कि प्रकृति ने इस दुनिया में कई तरह के जीव-जंतु और खतरनाक जंगली जानवरों की रचना की है।

देखते ही हो जाते हैं हाथ-पैर ठंढे:

इनमें से कुछ जानवर तो इतने खतरनाक होते हैं कि उनका नाम सुनकर ही हाथ-पैर ठंढे हो जाते हैं। अगर सोचिये वो जानवर आपके सामने आ जाये तो क्या हालत होगी। लेकिन इस दुनिया में कई ऐसे लोग भी हैं, जो इन खतरनाक जानवरों के साथ बड़े मौज से रहते हैं। जी हाँ हम बात कर रहे हैं बाघ की। बाघ कितना खतरनाक जानवर है, यह किसी को बताने की जरुरत नहीं है।

कुत्ते की तरह बनाकर रखा है बाघ को पालतू:

जंगल में रहने वाला बाघ अपने शिकार को दूर से ही सूंघ लेता है और उसकी खोज में निकल जाता है। यह अपने सामने आने वाले किसी भी जीव या व्यक्ति को छोड़ता नहीं है। लेकिन कुछ लोग हैं जिन्हें इस खतरनाक जानवरों से बिलकुल भी डर नहीं लगता है। वो उन्हें कुत्ते की तरह अपना पालतू बनाकर रखते हैं। एक बार यह सब देखकर तो आपको भी अपनी आँखों पर यकीन नहीं होगा।

बच्चे भी खेलते हैं बाघ के साथ बिना डरे:

जी हाँ आज हम आपको एक ऐसे परिवार से मिलाने वाले हैं, जो बाघ के साथ ऐसे रहते हैं, जैसे वह उनका बच्चा हो। इस परिवार की महिलाएँ और बच्चे इसके साथ खेलते हैं। बड़े आराम से इसके साथ स्विमिंग भी करते हैं और इसे दूध भी पिलाते हैं। इस परिवार को देखकर ऐसा लगता है, जैसे यह बाघ इनका खुद का बच्चा हो। कई बार यह बाघ लोगों को डरा भी देता है, लेकिन उनके ऊपर हमला नहीं करता है।

वीडियो देखें:

Related Articles

Back to top button