बॉलीवुड

कभी बने भाई-बहन तो कभी बने प्रेमी, जब बॉलवुड की इन जोड़ी ने हर किरदार को बनाया यादगार 

बॉलीवुड कलाकारों को फिल्म की कहानी के अनुसार अपने किरदारों में ढलना पड़ता है। जो इन किरदारों के साथ न्याय कर जाए वहीं फैंस के दिलों पर राज करते हैं। हेमा मालिनी-अमिताभ बच्चन की जोड़ी हो या फिर काजल-शाहरुख या फिर सलमान-ऐश्वर्या की जोड़ी हो, हर किसी ने सुनहरे पर्दे पर अपनी एक अलग छाप छोड़ी है। जब भी प्रेम कहानियों का जिक्र होता है तो इन जोड़ियों का नाम सबसे पहले लिया जाता है।

लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं भाई बहन के किरदार में नजर आने वाली ऐसी जोड़ियों के बारे में जो एक समय पर तो प्रेमी बनकर रोमांस करते हुए दिखाई दिए तो दूसरे ही पल इन्होंने भाई-बहन के किरदार से लोगों का दिल जीत लिया। आइए जानते हैं कौन सी है यह जोड़ी?

अभिषेक-असिन

abhishek and asin
बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अभिषेक बच्चन और अभिनेत्री असिन ने फिल्म ‘बोल बच्चन’ में भाई-बहन का किरदार निभाया था। लेकिन फिर इस जोड़ी ने फिल्म ‘ऑल इज वेल’ में प्रेमी और प्रेमिका का किरदार निभाया जिसे खूब पसंद किया गया।

सलमान-नीलम


सलमान खान ने फिल्म ‘एक लड़का एक लड़की’ में अभिनेत्री नीलम कोठारी संग रोमांस किया था। लेकिन साल 1998 में रिलीज हुई फिल्म ‘हम साथ साथ है’ में इन दोनों कलाकारों ने भाई-बहन का किरदार निभाया था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ दिए थे।

देवानंद-जीनत अमान

jinat
70 के दशक के सुपरस्टार देवानंद साल 1971 में आई फिल्म ‘हरे राम हरे कृष्णा’ में अभिनेत्री जीनत अमान के भाई के किरदार में नजर आए थे। इसके बाद फिल्म ‘हीरा-पन्ना’ जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्म में इन दोनों ने प्रेमी और प्रेमिका का किरदार निभाया।

दीपिका और जॉन

deepika and john abraham
फिल्म ‘रेस-2’ में दीपिका पादुकोण और अभिनेता जॉन अब्राहम भाई बहन के किरदार में नजर आए थे। लेकिन फिल्म ‘देसी बॉयज’ में इन दोनों के बीच जबरदस्त रोमांस देखने को मिला था। देसी बॉयज में जॉन अब्राहम के साथ दीपिका को काफी पसंद किया गया था और उनके बीच काफी रोमांटिक सीन फिल्माए गए थे।

अमिताभ-हेमा मालिनी

amitabh and hema
फिल्म ‘बागबान’ में पति-पत्नी के रूप में नजर आए अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी की जोड़ी एक समय पर हिंदी सिनेमा की ब्लॉकबस्टर जोड़ी में से एक रही है। इस जोड़ी को कई फिल्मों में पति-पत्नी के किरदार में देखा गया। लेकिन साल 1973 में रिलीज हुई फिल्म ‘गहरी चाल’ में अमिताभ बच्चन हेमा मालिनी के बड़े भाई के किरदार में दिखाई दिए थे। हालांकि इन दोनों ने अपने इस किरदार से भी दर्शकों का दिल जीता।

प्रियंका चोपड़ा-रणवीर सिंह

priyanka and ranveer singh
सुपरस्टार रणवीर सिंह ने फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ और ‘गुंडे’ में अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के साथ रोमांस किया। लेकिन फिल्म ‘दिल धड़कने दो’ में वह अभिनेत्री के भाई बने नजर आए। जहां रणवीर सिंह ने प्रियंका संग रोमांस कर अपनी पहचान बनाई तो वहीं भाई के किरदार में भी उन्होंने बखूबी न्याय किया।

दीपिका-अर्जुन रामपाल

dipika and arjun rampal
साल 2007 में आई अपनी पहली फिल्म ‘ओम शांति ओम’ में दीपिका पादुकोण ने अभिनेता अर्जुन रामपाल के साथ रोमांस किया था लेकिन फिर साल 2010 में रिलीज हुई फिल्म ‘हाउसफुल’ में इन दोनों ने भाई-बहन के किरदार निभाए थे।

शाहरुख-ऐश्वर्या

shahrukh khan and aishwarya rai
फिल्म ‘देवदास’ में अभिनेता शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय की केमिस्ट्री खूब पसंद की गई थी। इसके बाद इस जोड़ी ने फिल्म ‘मोहब्बतें’, ‘ये दिल है मुश्किल’ में जबरदस्त रोमांस किया। लेकिन फिल्म ‘जोश’ में शाहरुख खान ने ऐश्वर्या राय के बड़े भाई का किरदार निभाया था। जहां देवदास में ऐश्वर्या संग रोमांस कर शाहरुख सबके चहेते बने तो वहीं भाई बन कर भी उन्होंने किरदार को यादगार बना दिया।

Related Articles

Back to top button