बॉलीवुड

सलमान खान के साथ काम नहीं करना चाहती यह अभिनेत्रियां, एक ने तो मुँह पर कर दिया था इंकार

यूँ तो बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के साथ काम करने लिए अभिनेत्रियां आतुर रहती हैं, लेकिन कुछ ऐसी भी अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने दबंग खान के साथ काम करने लिए साफ इंकार कर दिया। जी हां, बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों ने सलमान खान के साथ मिली फिल्मों को ठुकरा दिया। इतना ही नहीं, इन अभिनेत्रियों ने सलमान खान के साथ कभी काम न करने को लेकर भी कसम खाई। हालाँकि, इस लिस्ट में कुछ ऐसी अभिनेत्रियां भी हैं, जिन्होंने पहले सलमान के साथ काम किया, लेकिन बाद में उन्होंने उनके साथ काम करने के लिए साफ तौर से मना कर दिया। तो चलिए जानते हैं कि कौन कौन सी एक्ट्रेस हैं, जो सलमान के साथ काम नहीं करना चाहती हैं?

1. दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने सलमान खान के साथ काम करने के लिए मना कर दिया था। बताया जाता है कि सलमान खान ने रणवीर सिंह का मजाक उड़ाया था, जिसकी वजह से दीपिका पादुकोण ने दबंग खान के साथ काम करने के लिए मना कर दिया था। बता दें कि दीपिका को सलमान के साथ 5 फिल्मे ऑफर हुई थी, लेकिन उन्होंने ठुकरा दिया। याद दिला दें कि हाल ही में, दीपिका पादुकोण का नाम ड्रग्स केस से जुड़ा, जिसमें NCB ने उनसे पूछताछ की।

2. सोनाली बेंद्रे

सोनाली बेंद्रे ने सलमान खान के साथ कई फिल्मों में काम किया, लेकिन बाद में उन्होंने उनके साथ काम करने से मना कर दिया। और उसके बाद दोनों को स्क्रीन पर कभी नहीं देखा गया। कहा जाता है कि काला हिरण केस की वजह से सोनाली बेंद्रे ने सलमान खान के साथ काम करने से पहरेज किया। हालांकि, सोनाली बेंद्रे ने कभी इसको लेकर खुलकर बातचीत नहीं की।

3. कंगना रनौत

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। बीते दिनों कंगना महाराष्ट्र सरकार और बॉलीवुड से जमकर भिड़ी थीं। खैर, कंगना रनौत भी उस लिस्ट में शामिल हैं जो सलमान खान के साथ काम नहीं करना चाहते हैं। दरअसल, कंगना रनौत का मानना है कि सलमान की फिल्मों में सारा क्रेडिट सिर्फ दबंग खान को ही मिलता है और अभिनेत्रियों को कुछ नहीं मिलता, इसलिये उन्होंने उनके साथ काम करने के लिए मना किया। इतना ही नहीं, उन्होंने साफ किया कि मैंने सलमान के साथ कभी काम नहीं किया और न ही करना चाहती हूं।

4. अमीषा पटेल

बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल ने फ़िल्म कहो न प्यार है से धमाकेदार डेब्यू किया था, जिसकी वजह से वे रातोंरात स्टार बन गई थी। उसके बाद उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मे की, लेकिन सलमान खान के साथ उनकी फिल्म ‘ये जलवा है’ फ्लॉप हो गई, जिसके बाद उन्होंने दबंग खान के साथ काम करने के लिए मना कर दिया। और यही वजह है कि उस फिल्म के बाद सलमान खान और अमीषा पटेल की जोड़ी पर्दे पर नजर नहीं आई। इतना ही नहीं, अमीषा पटेल का करियर भी फ्लॉप हो गया और उन्होंने फिल्मी दुनिया छोड़ दी।

5. ट्विंकल खन्ना

बॉलीवुड अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना ने अपने करियर में कई यादगार फिल्में की हैं, जिन्हें उनके फैंस अब भी याद करते हैं, लेकिन करियर के दौरान वे बहुत ही ज्यादा सेलेक्टिव हो गई थीं और इसी वजह से उन्होंने सलमान खान के साथ काम करने को मना किया। बता दें कि सलमान और ट्विंकल की फ़िल्म जब प्यार किसी से होता है को लोगों ने खूब पसंद की थी, लेकिन ट्विंकल ने दोबारा सलमान खान के साथ काम करने को मना कर दिया और कई फिल्में ठुकरा दी।

6. ऐश्वर्या राय


सलमान खान के दिल के करीब रहने वाली ऐश्वर्या ने भी उनसे किनारा कर लिया था। दरअसल, फ़िल्म हम दिल चुके सनम में दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया गया और उसी दौरान दोनों का प्यार भी परवान चढ़ा था। हालांकि, बाद में दोनों में झगड़े होने लगे, जिसकी वजह से ऐश्वर्या राय ने सलमान खान से दूर रहना ही बेहतर समझा। इतना ही नहीं, ऐश्वर्या ने सलमान खान से पर्सनल लाइफ के अलावा प्रोफेशनल लाइफ से भी किनारा कर लिया और फिर कभी सलमान के साथ बड़े पर्दे पर नहीं दिखीं।

7. उर्मिला मातोंडकर

उर्मिला मातोंडकर ने सलमान खान के साथ फ़िल्म ‘जानम समझा’ करो की थी। यह फ़िल्म पर्दे पर फ्लॉप हो गई थी, जिसकी वजह से उर्मिला मातोंडकर ने सलमान खान के साथ काम करने से मना कर दिया और उसके बाद वो स्टोरी को लेकर काफी सेलेक्टिव हो गई थीं।

8. दीपशिखा

एक्ट्रेस दीपशिखा को फ़िल्म करण अर्जुन में सलमान की अभिनेत्री का रोल ऑफर हुआ था, जिसे उन्होंने साफ तौर पर ठुकरा दिया था।

Related Articles

Back to top button