धार्मिक

अब उल्टी चाल चलेगा मंगल ग्रह, इन 4 राशियों पर दिखेगा बुरा असर रहें बेहद सावधान

मंगल ग्रह भारी होने पर काफी तरह के नुकसानों का सामना करना पड़ता है। जिन जातकों की कुंडली में ये ग्रह भारी होता है, उनके जीवन में सुखों की कमी होने लग जाती है। सभी नौ ग्रह समय-समय पर अपनी चाल बदलते रहते हैं और ग्रहों की चाल में होने वाले इस परिवर्तन का सीधा असर कुंडली पर पड़ता है। 4 अक्टूबर से मंगल ग्रह मीन राशि में वक्री चाल चलने वाला है, जिसके बाद 14 नवंबर को ये ग्रह मार्गी होगा। मंगल ग्रह की ये उल्टी चाल काफी लोगों के जीवन में बदलाव लाने वाली है। पंडितों के अनुसार मंगल ग्रह की इस चाल का असर हर राशि पर पड़ेगा और अधिकांश राशियों पर इसका अशुभ असर ही होगा।

मंगल ग्रह की इस चाल के कारण नौकरी, व्यापार और सेहत पर बुरा असर देखने को मिलने वाला है। मंगल की इस चाल से आपकी राशि पर क्या असर पड़ेगा वो इस प्रकार है।

मेष राशि

मेष राशि के लोगों की सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है। सात में ही कार्य स्थल पर भी परेशानी पैदा हो सकती है। इसके अलावा जीवन में कई तरह के बदलाव भी आ सकते हैं, जिसकी वजह से परेशानी पैदा हो सकती है।

वृष राशि

वृष राशि के लोगों को आर्थिक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। कार्य को लेकर परेशानी हो सकती है। हालांकि जमीन से जुड़े मामलों में शुभ सामचार सुनने को मिल सकता है।

मिथुन राशि

मंगल ग्रह के इस परिवर्तन से नौकरी को लेकर परेशानी हो सकती है। ऑफिस में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। पिता की सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है और खराब हो सकती है। इसलिए पिता की सेेहत का खासा ध्यान रखें।

कर्क राशि

इस राशि के लोगों को धन से जुड़ी परेशानी आ सकती है। साथ में ही सेहत पर भी बुरा असर पड़ सकता है। मंगल की वक्री चाल के कारण दुखद समाचार सुनने को मिल सकता है।

सिंह राशि

मंगल की वक्री चाल का सिंह राशि के लोगों पर मिलाजुला असर देखने को मिलेगा। संपत्ति को लेकर नुकसान हो सकता है। हालांकि कहीं से धन लाभ भी हो सकता है। अपनी सेहत का आप खासा ध्यान रखें।

कन्या राशि

व्यापार में थोड़ी परेशानी पैदा हो सकती है। जीवन साथी की सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है। वैवाहिक जीवन में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

तुला राशि

कार्यस्थल को लेकर परेशानी होगी व कारोबार में तनाव में पैदा होगा। मंगल की इस चाल से अचल संपत्ति का योग बन रहा है और सेहत भी सही बनीं रहेगी। अगर कोई रोग है तो वो सही हो जाएगा।

वृश्चिक राशि

वैवाहिक जीवन में परेशानी पैदा होगी। जीवन साथी के साथ विवाद होगा। फिजूस खर्च भी बढ़ेंगे। किसी के साथ वाद विवाद में ना पड़ें तो बेहतर होगा। कोई बड़ा फैसला अभी ना लें।

धनु राशि

मां की सेहत पर बुरा असर पड़ेगा। इसलिए मां की सेहत का खासा ध्यान रखें। कुछ दुखों का सामना करना पड़ सकता है। नया कार्य शुरू करना चाहते हैं तो ये अच्छा समय साबित होगा।

मकर राशि

दिमाग पर दबाव अधिक पड़ेगा। परिवार वालों के साथ लड़ाई हो सकती है। समझदारी से काम करें और किसी के साथ विवाद करने से बचें।

कुंभ राशि

व्यापार में लाभ होगा। किसी के साथ झगड़ा भी हो सकता है। इसलिए संभलकर ही रहें, ताकि झगड़ों से बचा जा सके। सेहत पर भी खासा ध्यान दें।

मीन राशि

जीवनसाथी के साथ दिक्कत पैदा हो सकती है। जिससे मानसिक परेशानी हो सकती हैं। कार्य स्थल पर भी कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा।

करें ये उपाय –

  • मंगलवार के दिन लाल रंग की चीजों का दान करें।
  • मंगल ग्रह की कथा पढ़ें।
  • मंगलवार को शिव को लाल चंदन अर्पित करें।
  • हनुमान जी की पूजा करें।

ऊपर बताए गए उपायों को करने से ये ग्रह आपके अनुकूल ही बना रहेगा और इसकी वजह से कोई परेशानी जीवन में नहीं आएगी।

Related Articles

Back to top button