विशेष

इस जीव के अस्तिव पर हमेशा उठते हैं सवाल, लेकिन वीडियो उड़ा देगा आपके होश

प्रकृति निर्मित यह दुनिया बहुत ही अद्भुत और रहस्यमयी है। आज भी हमारे आस-पास कई ऐसे रहस्य छुपे हुए हैं, जिनके बारे में बहुत कम ही लोग जानते हैं। अक्सर प्रकृति की कुछ रचनाओं के बारे में लोग बहस करते रहते हैं कि वो होते ही नहीं है। जबकि कुछ लोगों का मानना है कि ये सच में होते हैं और हमारे ही बीच में रह रहे हैं, बस उन्हें कोई देख नहीं पाता है।

इनके अस्तित्व पर उठने वाले सवालों पर लगाते हैं लगाम:

जी हाँ आप सोच रहे होंगे कि मैं आखिर किस जीव के बारे में बात कर रहा हूँ। तो जनाब ज्यादा सोचिये मत मैं किसी और चीज की नहीं बल्कि जलपरियों के बारे में बात कर रहा हूँ। अक्सर आपने कई फिल्मों में जलपरियों को देखा होगा। जलपरियाँ होती हैं, या नहीं होती है, इसपर एक लम्बी बहस हो सकती है। लेकिन कई बार ऐसे-ऐसे नज़ारे हमारे सामने आये हैं, जो इनके अस्तित्व पर उठने वाले सवालों पर लगाम लगाते हैं।

कई बार जलपरियाँ बहकर आ जाती हैं किनारे पर:

अक्सर आपने फिल्मों में देखा होगा कि जलपरियाँ समुद्र, नदी या झील की गहराई में रहती हैं। इनकी अपनी एक अलग ही दुनिया होती है। यह अपनी ही दुनिया में मस्त रहती हैं। इनका इंसानी दुनिया से कोई लेना-देना नहीं होता है। लेकिन कई बार यह बहकर किनारे पर भी चली आती हैं और लोगों की नजरों में आ जाती हैं। उसके बाद शुरू होता है असली बवाल। लेकिन आज हम आपको जिस घटना के बारे में बताने जा रहे हैं, वह किसी फिल्म की कहानी नहीं है।

इंसान डरकर करने लगेगा इनका शिकार:

जी हां आज हम आपको एक ऐसा वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जो यह साबित करता है कि जलपरियाँ होती हैं और हमारे आस-पास ही रहती हैं। वह इंसानों से छुपकर इसलिए रहती हैं, क्योंकि इंसान उन्हें देखने के बाद डर जायेगा और उनका शिकार करना शुरू कर देगा। इस वीडियो में 10 अलग-अलग घटनाओं के बारे में दिखाया गया है, जिसमें जलपरियों को पकड़ते हुए या उन्हें बाहर निकलते हुए कैमरे में कैद किया गया है।

वीडियो देखें:

Back to top button