विशेष

विवादों का दूसरा नाम है बिग बॉस की कंटेस्टेंट राधे माँ, लग चुका है अपनी ही भाभी की हत्या का आरोप

टेलीविजन के चर्चित शो बिगबॉस को विवादित टीवी शो भी कहा जाता है। इसकी एक वजह यह भी है कि इसमें भाग लेने वाले अधिकतर वे लोग होते हैं जो काफी सालों से विवादों के कारण सुर्खियों में रहे हैं। चाहे वो राखी सावंत हो, डॉली बिंद्रा हो या बिगबॉस 14 में आई सदस्य राधे माँ हो। जी हां इस बार बिग बॉस के घर में राधे मां भी दिखने वाली है, जिनकी उपस्थिति इन दिनों काफी सुर्खियां बटोर रही है। बता दें कि कई रिपोर्ट्स ने दावा किया है कि राधे माँ इस शो में सबसे ज़्यादा फीस ले रही है। अब देखना यह होगा की जितनी फीस राधे माँ ले रही हैं, क्या उतना आउट पुट वो शो को दे पाएंगी? वहीं अगर इनके निजी जीवन की बात करें तो लाल जोड़े और हाथ में त्रिशूल रखने वाली राधे माँ खुद को देवी का अवतार बताती है। आइये जानते हैं कि 23 साल की शादी शुदा सुखविंदर कौर कैसे बनी राधे माँ, और कैसे जुड़ा उनका अध्यात्म से रिश्ता।

पहले बात करते हैं राधे माँ के पहनावे के बारे में, तो राधे माँ सुर्ख लाल जोड़ा पहनती है, माथे पर लाल बिंदी लगाती है, हाथों में लाल रंग की चूड़ियां पहनती हैं, लाल रंग का गुलाब बालों में तो हाथ में छोटा सा त्रिशूल रखती हैं। राधे माँ का यह सात्ज श्रृंगार भी कई लोगों को बेहद पसंद आता है। 

 

View this post on Instagram

 

ममतामयी श्री राधे माँ जी के आशीर्वाद से विजय तस्वीर (Writer, Director, Social Activist, Fashion Photographer) के द्वारा श्री राधे माँ चैरिटेबल सोसाइटी नयी दिल्ली ने माध्यम वर्गीय परिवार के बच्चों के लिए स्कूल बैग एवं किताब वितरित किया.. #ShriRadheMaa #OceanOfKindness #Help #Support #Charity #Seva #SocialService #Donation #Helping #Children #Students #Needy #SchoolBag #Books

A post shared by Shree Radhe Maa (@shreeradhemaa) on


गुरसापुर के दोरांगला गांव में 4 अप्रैल 1965 को जन्मी सुखविंदर कौर की महज 17 साल की उम्र में एक हलवाई के बेटे से शादी हो गयी थी। शादी के कुछ समय बाद ही उनके पति नौकरी करने के लिए कतर चले गए। सुखविंदर की माली हालत कुछ ठीक नहीं थी, कहा तो यह भी जाता है कि वे सिलाई करके अपने परिवार का पालन पोषण करती थी।


सुखविंदर कौर की जिंदगी में अहम मौड़ आया 21 कि उम्र में, यही वो उम्र थी जब उनकी मुलाकात महंत श्री रामदीन दास से हुई। रामदीन दास से उन्होंने 6 महीने की दिशा ली वहीं से उन्हें नया नाम राधे माँ मिला, और फिर वो इसी नाम से जानी पहचानी जाने लगी। नया नाम मिलने के बाद राधे मां ने सत्संग देना शुरू कर दिया। और इसके बाद वे मुम्बई में आ गयी और यहां सत्संग देने लगी। 

वहीं कुछ साल पहले उन्हें काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था, जिसकी वजह थी उनके कपड़े। जी हां, लाल रंग की मिनी स्कर्ट, लाल टॉप, लाल कैप और लाल बूट में जब राधे मां ने बोल्ड अवतार दिखाया तो हर कोई बस देखता ही रह गया। यह मामला मीडिया काफी उछला था लिहाजा राधे माँ को सामने आ कर सफाई भी देनी पड़ी। उन्होंने कहा था कि एक भक्त ने उन्हें यह ड्रेस गिफ्ट की थी और पहनने की ज़िद की थी इसीलिए पहनना पड़ा।


यही नहीं राधे माँ पर कई कानूनी केस भी चल रहे हैं, राधे मां की भाभी को जान से मारने के इल्जाम में राधे मां के भाई और पिता जेल में सजा काट रहे हैं।  वहीं इसी केस में राधे माँ और भी हत्या की साजिश में सम्मिलित होने का भी आरोप है।  वहीं बिग बॉस की पुरानी कंटेस्टेंट डॉली बिंद्रा ने भी उन पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया था। अब राधे माँ बिग बॉस में क्या कमाल दिखाती है यह देखने लायक होगा। 

Related Articles

Back to top button