बॉलीवुड

तो यह थी वजह जिसके चलते ‘जलेबी बाई’ मल्लिका शेरावत ने छोड़ दिया था बॉलीवुड का रास्ता

बॉलीवुड इंडस्ट्री भारत की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री है. यहाँ अपनी एक्टिंग का सिक्का आजमाने के लिए सैंकड़ों कलाकार दिन रात एक कर रहे हैं. वहीँ कुछ ऐसे एक्टर और एक्ट्रेस भी हैं जो कामयाबी पाने के बावजूद भी इस इंडस्ट्री से मुंह फेर गए. जी हाँ, आज हम जिस एक्ट्रेस की बात करने जा रहे हैं, वह और कोई नहीं बल्कि मल्लिका शेरावत है. हिंदी सुपरहिट गीत “भीगे होंठ तेरे, प्यासा दिल मेरा” जैसा आइटम नंबर देने वाली मल्लिका शेरावत ने रातोंरात इस इंडस्ट्री मे शोहरत हासिल कर ली थी जिसके बाद साउथ के चर्चित फिल्म निर्माता मणि रत्नम को भी उन्हें अपनी फिल्म “गुरु’ के आइटम सॉंग ‘मैया मैया’ में लेना पड़ा था.

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक का सफ़र

मल्लिका ने इमरान हाश्मी के साथ फिल्म “मर्डर” में काम किया था जिसको दर्शकों का भरपूर प्यार भी मिला था. कॉलेज की पढ़ाई की दौरान ही मल्लिका ने करण सिंह गिल नाम के पायलट से शादी कर ली थी लेकिन किन्ही कारणों के चलते यह शादी अधिक समय तक नही टिक पाई और आख़िरकार दोनों ने तलाक ले लिया. तलाक के बाद मल्लिका शेरावत ने बॉलीवुड और ग्लैमर भरी दुनिया में सिक्का आजमाया और रातोंरात वह एक सुपरहिट एक्ट्रेस बन गई. फिल्म ख्वाहिश और मर्डर की कामयाबी के बाद उन्हें एक के बाद एक “वेलकम’, “शादी के साइड इफेक्ट्स”, “डबल धमाल” आदि जैसी बड़ी फिल्मों में काम करने का मौका मिला. इसके बाद एक दिन अचानक से उन्होंने ऐलान किया कि अब वह बॉलीवुड से हॉलीवुड का रुख करेंगी.

हॉलीवुड में नहीं बनी वो बात

बता दें कि बॉलीवुड के बाद मल्लिका शेरावत ने हॉलीवुड की दो फिल्में ‘हिस्स’, और ‘पॉलिटिक्स ऑफ़ लव’ में काम किया लेकिन दोनों ही फिल्में फ्लॉप होने के कारण उन्हें हॉलीवुड में वो शोहरत नहीं मिल पाई जिसकी वह हकदार थी. इसके बाद एक इंटरव्यू में जब मल्लिका से बॉलीवुड छोड़ने की वजह पूची गई तो उन्होंने बताया कि उन्हें अक्सर इन-डिसेंट प्रपोजल आते थे. हर फिल्म निर्माता उनसे यह उम्मीद रखता था कि या तो वह फिल्म में हॉट सीन देंगी या फिर कम कपडे पहन कर पर्दे पर आएंगी.

इसलिए छोड़ दिया बॉलीवुड

मल्लिका ने बताया कि वह फिल्म निर्माताओं की अनोखी डिमांडस के आगे झुकने को तैयार नहीं थी. उनका मानना था कि यदि वह खुद को एक्सपोस करती हैं तो वह अपनी खुद की मर्जी से ही करेंगी ना कि इंडस्ट्री में टिकने के कारण. इसके इलावा मल्लिका ने यह भी खुलासा किया कि वह इंडस्ट्री के बड़े बड़े लोगों से काफी डर गई थी आखिरकार उन्होंने यह मान लिया कि इस इंडस्ट्री में अब उनका काम कर पाना मुश्किल है.

स्टाकर से भी थी परेशान

गौरतलब है कि जब मल्लिका शेरावत बॉलीवुड में काम कर रही थी तो हरियाणा के एक व्यक्ति ने उन्हें बुरी तरह से परेशान कर रखा था. वह उन्हें इस कदर स्टाक करता था कि उन्हें छोटे कपड़ों की जगह साडी पहनने की धमकियां देता था. इसके इलावा मल्लिका का कहना था कि इस इंडस्ट्री में ऐसे बहुत से लोग हैं जो हमारे कपड़ों से तय करते हैं कि हम कितने चीप हैं और हमसे फेवर लेने की कोशिश करते हैं. बता दें कि इन दिनों मल्लिका वेब सीरीज में काम कर रही हैं जोकि बॉलीवुड इंडस्ट्री की पोल खोलेगी.

Related Articles

Back to top button