समाचार

जीवनदाता बनें उत्तर प्रदेश के पुलिसकर्मी, प्लाज्मा दान कर बचा रहे हैं कोरोना संक्रमितों की जान

दिल्ली से सटे नोएडा में कोरोना वायरस से सही हुए पुलिसकर्मी अपना प्लाज्मा दान कर रहे हैं। ताकि कोरोना संक्रमित लोगों का इलाज सही से हो सके। बताया जा रहा है कि 100 से अधिक पुलिसकर्मियों ने अपना प्लाज्मा दान किया है, जिसकी मदद से कोरोना के मरीजों का इलाज किया जा रहा है। दरअसल ये पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमति हो गए थे। वहीं अब पूरी तरह से सही होने के बाद ये पुलिसकर्मी ड्यूटी देने के साथ-साथ लोगों की जान बचाने का भी कार्य कर रहे हैं।

240 पुलिसकर्मी हुए कोरोना से संक्रमति

नोएडा में तैनात 240 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए सेंट्रल जोन के डीसीपी व कोविड 19 के ऑफिसर अंकुर अग्रवाल ने बताया कि अभी तक नोएडा में तैनात हुए 240 पुलिसकर्मयिों को कोरोना वायरस हुआ है। जिसमें से 208 पुलिसकर्मी पुरी तरह से सही हो गए हैं और अपने काम पर वापस आ गए हैं। जबकि दो की मौत हो गई है, वहीं 30 पुलिसकर्मियों का इलाज अभी किया जा रहा है। सही हुए पुलिसकर्मी अपने प्लाज्मा का दान कर रहे हैं, ताकि कोरोना से संक्रमति लोगों का इलाज किया जा सके।

क्या होती है प्लाज्मा थेरेपी

कोरोना का इलाज करने में प्लाज्मा थेरेपी बेहद ही असरदार साबित हो रही है। इसलिए कोरोना से संक्रमति लोगों को कोरोना वायरस से सही हुए लोगों का प्लाज्मा चढ़ाया जा रहा है। ताकि वो जल्द ही सही हो सके।

66 लाख पहुंचा आंकड़ा

देश में कोरोना वायरस से ग्रस्त लोगों का आंकड़ा 66 लाख को पार कर चुका है। पिछले कई दिनों से कोरोना वायरस के रोजाना 80 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। इन आंकड़ा से साफ पता चलता है कि भारत में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। परेशानी की बात तो ये है कि अभी तक कोरोना वायरस की वैक्सीन बाजार में नहीं आई है और इसे आने में अभी कम से कम 3 महीनों का वक्त और लगने वाला है।

Related Articles

Back to top button