समाचार

सुशांत की फॉरेंसिक रिपोर्ट देने वाली टीम के हेड डॉक्टर का ऑडियो हुआ लीक, कहा- सुशांत की हत्या..

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस में रोज ही नए नए खुलासे हो रहे हैं। बीते सोमवार (28 सितंबर) एम्स ने सुशांत की फॉरेंसिक रिपोर्ट सीबीआई को सौंपी थी। इस रिपोर्ट में सुशांत की हत्या वाली बात को सिरे से नकार दिया गया था। रिपोर्ट में लिखा था कि जिन हालातों में सुशांत की मौत हुई है उसे देखते हुए उसमें किसी भी टाइप का फोरप्ले नहीं दिखता है। इसलिए यह आत्महत्या ही है।

अब इस बीच डॉक्टर सुधीर गुप्ता का एक ऑडियो टेप लीक हो गया है जिसमें वे यह बात बोल रहे हैं कि उन्हें ऐसा लगता है कि सुशांत की हत्या हुई हैं। दरअसल एक मीडिया हाउस की रिपोर्ट के मुताबिक ये ऑडियो तब का है जब उन्होंने सुशांत की डेड बॉडी की तस्वीर पहली बार देखी थी, उस समय किसी भी प्रकार की जांच नहीं हुई थी। हालांकि बाद में जब एम्स ने अपनी फॉरेंसिक रिपोर्ट तैयार की तो उसमें सुशांत की हत्या वाली बात से इनकार कर दिया।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि डॉक्टर सुधीर गुप्ता सुशांत केस की फॉरेंसिंक रिपोर्ट सीबीआई को सौंपने वाली टीम के हेड हैं। उधर दूसरी तरफ सुशांत का परिवार एम्स की इस रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं है। वहीं सुशांत के चाहने वालों का भी कुछ ऐसा ही हाल है।

अब चुकी एम्स ने अपनी रिपोर्ट में सुशांत की हत्या की बात हटा के आत्महत्या की बात कही है, इसलिए सीबीआई भी इस केस में सुसाइड एंगल से ही जांच करेगी। वे यह जानने की कोशिश करेंगे कि आखिर सुशांत के सुसाइड करने की वजह क्या थी? उसे आत्महत्या करने के लिए किसने उकसाया था?

गौरतलब है कि सुशांत 14 जून 2020 को अपने मुंबई के बांद्रा स्थित घर में मृत मिले थे। उनकी लाश पंखे से लटकी हुई थी। इसके लिए उन्होंने फंदे के रूप में अपना हरे रंग का कुर्ता इस्तेमाल किया था। सुशांत के कमरे से कोई भी सुसाइड नोट नहीं मिला था। इसी बात ने लोगों के दिमाग में शक पैदा किया था।

उधर मुंबई पुलिस ने अपनी शुरुआती जांच में इसे सुसाइड का केस ही बताया था। तब पोस्टमार्टम में भी सुशांत की मौत की वजह दम घुटन बताया गया था। हालांकि उनके परिवार को इस बात से संतुष्टि नहीं थी और उन्होंने सीबीआई जांच की मांग रख दी थी। वहीं सुशांत के फैंस भी इस सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे। फिलहाल इस केस में सीबीआई के अलावा एनसीबी ड्रग एंगल से जांच कर रही है।

Related Articles

Back to top button