बॉलीवुड

जब आशुतोष राणा का ऐसा व्यवहार देख भड़क गए थे महेश भट्ट, एक्टर को कर दिया था सेट से बाहर

बॉलीवुड की कई फिल्मों में नजर आ चुके जाने-माने एक्टर आशुतोष राणा अपनी शानदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। आशुतोष राणा फिल्म इंडस्ट्री के उन चुनिंदा कलाकारों में से एक है जो अपने हर एक किरदार के साथ बखूबी न्याय करते हैं और दर्शकों के दिल में एक अलग छाप छोड़ते हैं। 10 नवंबर 1967 को मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर में जन्मे आशुतोष राणा ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है। बता दे आज आशुतोष राणा 55 साल के हो गए हैं। ऐसे खास मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं उनके जीवन से जुड़ा एक ऐसा किस्सा जब महेश भट्ट ने उन्हें अपने ऑफिस से बाहर कर दिया था। तो आइए जानते हैं क्या था पूरा मामला?

ashutosh rana

टीवी के बाद बॉलीवुड में छाए आशुतोष
बता दें, आशुतोष राणा ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले टीवी की दुनिया में नाम कमाया था। जी हां.. उन्हें सबसे पहले पॉपुलर सीरियल ‘स्वाभिमान’ में काम करने का मौका मिला। इसके बाद आशुतोष राणा ने फिल्म इंडस्ट्री में रुख किया जहां पर उन्हें फिल्म ‘दुश्मन’ से बड़ी सफलता हाथ लगी।

ashutosh rana

इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘संघर्ष’ में दर्शकों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। दोनों ही फिल्मों में आशुतोष राणा काफी खौफनाक किरदार में नजर आए थे और उनकी एक्टिंग ने हर किसी का दिल जीत लिया था। इसके बाद तो आशुतोष राणा ने विलेन के रूप में इंडस्ट्री में अपने पाँव जमा लिए।

ashutosh rana

कहा जाता है कि जब आशुतोष ने अपने करियर की शुरुआत की थी तो पहले ही उनके गुरु ने कह दिया था कि उनका पहला प्रोजेक्ट ‘एस’ नाम से शुरू होगा। इसके बाद आशुतोष मुंबई की ओर बढ़ गए और उन्हें वाकई ‘स्वाभिमान’ नाम का सीरियल मिला जिसके बाद वह निरंतर बढ़ते गए। वही उनके गुरु ने उन्हें महेश भट्ट से मिलने की भी सलाह दी थी। लेकिन जैसे ही आशुतोष राणा महेश भट्ट से मिलने पहुंचे तो महेश भट्ट ने उन्हें सेट से बाहर कर दिया गया। इस बात का खुलासा खुद एक इंटरव्यू के दौरान आशुतोष राणा ने किया था।

ashutosh rana

महेश भट्ट का था ऐसा बर्ताव
आशुतोष राणा ने अपने बयान में कहा था कि, “एक बार महेश भट्ट से मिलने गए। आदत और संस्कार के मुताबिक महेश जी के पैर छू लिए। मेरे ऐसा करते ही भड़क गए, क्योंकि उन्हें पैर छूने वालों से सख्त नफरत थी। गुस्से में सेट पर मौजूद लोगों पर गुस्सा करने लगे कि मुझे घुसने कैसे दिया, फिर मुझे बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। लेकिन मैंने हिम्मत नहीं हारी, जब भी कहीं दिखते मैं लपक कर पैर छू लेता। एक दिन महेश भट्ट ने पूछा कि पैर क्यों छूते हैं, मुझे इससे नफरत है, तब मैंने कहा कि बड़ों के पैर छूना मेरे संस्कार में है, जिसे छोड़ नहीं सकता। ये सुन मुझे गले लगा लिया और टीवी सीरियल ‘स्वाभिमान’ में पहला रोल दिया।”

बात करें आशुतोष राणा के निजी जीवन के बारे में तो उन्होंने ‘हम आपके हैं कौन’ फेम बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस रेणुका शहाणे से शादी रचाई है। इस कपल के दो बेटे हैं जिनका नाम शौर्यमन राणा और सत्येंद्र राणा है।

ashutosh rana

 

Related Articles

Back to top button