धार्मिक

Vastu Tips: इन उपायों को करने से घर में बढ़ेगी लक्ष्मी, प्यार, खुशी और मिलेगी शांति

मनुष्य के जीवन में कठिन समय बेवजह नहीं आता है। शास्त्रों के अनुसार देखा जाए तो कर्मों के अनुसार ही व्यक्ति को अपने जीवन में परिस्थितियों से गुजरना पड़ता है। व्यक्ति से जाने अनजाने में ऐसे बहुत से काम हो जाते हैं जिसके कारण भाग्य दुर्बल हो जाता है। इतना ही नहीं बल्कि जीवन में बहुत सी परेशानियां उत्पन्न होने लगती हैं। अगर आपके जीवन में भी कठिनाइयां चल रही हैं तो ऐसी स्थिति में आप शास्त्रों में बताए गए कुछ उपायों की सहायता ले सकते हैं।

हर मनुष्य रोजाना मेहनत करता है ताकि घर, जीवन और मन में शांति बनी रहे और हमारे रिश्तो में मधुरता रहे, परंतु लाख कोशिश करने के बावजूद भी लोग तनाव और अशांति का शिकार हो जाते हैं। अगर आप भी इस तरह की कुछ परेशानियों से गुजर रहे हैं तो आज हम आपको वास्तु शास्त्र में बताए गए कुछ सरलतम उपाय बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आपकी जिंदगी की बहुत सी परेशानियां दूर होंगी।

वास्तु शास्त्र के अनुसार इन उपायों को करने से जीवन की परेशानियां होंगी दूर

  • मनुष्य अपने जीवन में धन कमाने की अपार कोशिश करता है परंतु ज्यादातर लोगों को असफलता का सामना करना पड़ता है। अगर आप चाहते हैं कि आपके ऊपर धन की देवी लक्ष्मी जी की कृपा दृष्टि बनी रहे और आपके घर में माता लक्ष्मी जी वास करे तो सुबह उठकर सबसे पहले घर की मालकिन को एक लोटा पानी घर के मुख्य द्वार पर छिड़कना चाहिए। इस उपाय को करने से घर में लक्ष्मी देवी के आने का मार्ग खुलता है।

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप घर में पैसा रखने वाली अलमारी का मुंह उत्तर दिशा की तरफ रखते हैं तो इससे घर में लक्ष्मी बढ़ती है।
  • अगर आपके घर में रोजाना किसी ना किसी बात को लेकर वाद-विवाद होता रहता है। घर की सुख-शांति खत्म हो गई है तो आप ऐसी स्थिति में हर एक अमावस्या के दिन घर की अच्छी तरह सफाई कीजिए। घर में अगर कोई बेकार सामान है तो आप उस को घर से बाहर निकाल दीजिए। इसके बाद आपको कच्ची लस्सी का छींटा घर में देकर पांच अगरबत्ती जलानी होगी। वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करने से घर में सुख-शांति बनी रहती है।

  • अगर आपके घर-परिवार में अक्सर कोई ना कोई बीमार रहता है या फिर कर्ज समाप्त नहीं हो रहा है तो ऐसे में आप वास्तु शास्त्र में बताया गया यह उपाय अपना सकते हैं। इन परेशानियों से बचने के लिए आप घर के किसी कोने में एक लाल बल्ब जला दीजिए, जो हर वक्त जलता रहना चाहिए।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार आप अपने घर में महीने में दो बार उपला जलाकर लोबान और गूगल का धुआँ पूरे घर में दिखाएं। इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और बीमारियों से भी छुटकारा मिलता है।
  • अगर आप अपने घर से किसी कार्य के लिए निकल रहे हैं और आप चाहते हैं कि आप जिस काम के लिए जा रहे हैं उसमें आपको सफलता हासिल हो तो ऐसे में आप घर से कार्य के लिए निकलते समय पहले विपरीत दिशा में चार पग जाएँ, उसके बाद आप कार्य पर चले जाएं। इस उपाय को करने से आपका काम जरुर पूरा होगा।

Related Articles

Back to top button