इन सितारों पर सवार हुआ मोटापा कम करने का जुनून, एक ने कम उम्र में ही दुनिया को कह दिया अलविदा

कोरोना काल में फिल्म और मनोरंजन इंडस्ट्री से लगातार बुरी खबरें सुनने को मिलीं और यह सिलसिला अभी भी नहीं थमा है। इस दौरान कई मशहूर सेलिब्रिटी और कलाकारों के देहांत की खबरें सुनने को मिलीं, जिससे उनके फैंस को काफी गहरा धक्का लगा। इनमें से कुछ कलाकार ऐसे रहे, जो मोटापा कम करने की जद में अपनी जिंदगी गंवा बैठे। जी हां, कई कलाकारों के लिए मोटापा घटाने का जुनून जानलेवा साबित हुआ है। आइये जानते हैं, उन कलाकारों की लिस्ट..

मिष्टी मुखर्जी

मिष्टी मुखर्जी

हाल ही में साउथ फिल्म इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस मिष्टी मुखर्जी का किडनी फेल हो जाने की वजह से निधन हो गया, डॉक्टर्स की तमाम कोशिशों के बावजूद मिष्टी बच नहीं पाईं। बता दें कि मिष्टी अपने मोटापे से परेशान होकर पिछले काफी लंबे समय से कीटो डाइट ले रही थीं। इस बारे में एक्ट्रेस के पिता ने कहा कि मिष्टी अपने अंतिम दिनों में काफी दुबली पतली हो गई थीं।

आरती अग्रवाल 

आरती अग्रवाल

साउथ फिल्म इंडस्ट्री की एक दूसरी कलाकार आरती अग्रवाल का भी निधन काफी कम उम्र में ही हो गया था। आरती मोटापे के अलावा फेफड़े की बीमारी से भी पीड़ित थीं। अपने मोटापे से परेशान होकर आरती ने कुछ महीने पहले ही लिपोसक्शन सर्जरी कराई थी। इस सर्जरी के माध्यम से आरती के बॉडी से एक्सट्रा फैट हटाया गया था। सूत्रों की मानें तो हैदराबाद के एक डॉक्टर ने आरती को लिपोसक्शन सर्जरी न कराने की सलाह दी थी, लेकिन आरती ने डॉक्टर की बात न मानकर सर्जरी कराई थी।

आरती अग्रवाल

सर्जरी के बाद आरती को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। इसके बाद वो न्यू जर्सी इलाज कराने के लिए गई थीं, जहां उनकी एक दूसरी सर्जरी होनी थी, लेकिन इससे पहले ही उनका निधन हो गया। एक्ट्रेस की मौत के बाद उनके मैनेजर ने मीडिया को बताया कि आरती मोटापे और फेफड़ों की बीमारी से जूझ रही थीं।

राकेश दीवाना 

राकेश दीवाना

टीवी अभिनेता राकेश दीवाना ने अप्रैल 2014 में बैरियाट्रिक सर्जरी करवाई थी। इस सर्जरी के बाद ही उनकी मौत हो गई थी। राकेश ने महादेव, रामायण जैसे मशहूर धारावाहिकों में काफी बेहतरीन रोल प्ले किया था। इसके अलावा उन्होंनें कई फिल्मों जैसे राउडी राठौर और डबल धमाल जैसी फिल्मों में भी काम किया है। 48 की उम्र में उन्होंने अपने मोटापे को हटाने के लिए पहली सर्जरी कराई थी, ये सर्जरी सफल हो गई लेकिन 4 दिन बाद ही ब्लड प्रेशर बढ़ने से अभिनेता की मौत हो गई।

कवि कुमार आजाद 

कवि कुमार आजाद

लोकप्रिय टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा में डॉ. हाथी का रोल प्ले करने वाले कवि कुमार आजाद भी मोटापे से परेशान थे। बता दें कि उनका वजन 254 किलो था, एक बार तो कवि कुमार आजाद सेट पर बेहोश होकर गिर पड़े थे। खैर, साल 2010 में उन्होंने बैरियाट्रिक सर्जरी करवाई थी और अपना वजन 80 किलो तक कम कर लिया था, लेकिन वजन कम करने के बाद उन्हें कई तरह की शारीरिक दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इसके बाद 2018 में महज 46 की उम्र में उनका दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

SHARE