अजब ग़जब

युवक ने मंगवाया ऑनलाइन फोन, जब डब्बा खोलकर देखा तो रह गया दंग, निकली ये चीज…

इंदौर: आजकल का समय पूरी तरह से इन्टरनेट और सोशल मीडिया का दौर है। इन्टरनेट के इस ज़माने के कोई भी काम सेकेंडों में हो जाता है। पहले जिस काम को करने में महीनों लग जाते थे आज वो पल भर में हो जाता है। उदाहरण के लिए पहले लोग एक दुसरे को चिट्ठी भेजते थे जो महीनों में पहुंचती थी और सुका जवाब आता था, जबकि अब मेल के जरिये मिनट भर में यह काम हो जाता है।

ऑनलाइन खरीदारी पड़ जाती है कई बार महँगी:

अब तो लोग सामान खरीदने के लिए दुकान पर भी कम जाने लगे हैं। जो भी चीज चाहिए ऑनलाइन ऑर्डर कर दिया और सामान कुछ ही दिनों में घर पर। लेकिन कई बार यह ऑनलाइन खरीदारी महँगी भी पड़ जाती है। जैसे इस युवक को पड़ गयी। हाल ही में इंदौर में ऑनलाइन शॉपिंग में हुई धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। एक युवक ने ऑनलाइन फ़ोन ऑर्डर किया, जब डब्बा खोलकर देखा तो फ़ोन की जगह माँ लक्ष्मी की मूर्ति निकली।

ऑफर में मिल रहा है 16 हजार का फ़ोन 4 हज़ार में:

आजम लोहार नाम के युवक ने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई और पैसे वापस लेने की माँग की। आजम ने बताया कि लगभग एक हप्ते पहले एक नामी कम्पनी ने फोन करके कहा कि ऑफर के तहत 16 हजार का फ़ोन 4 हजार में मिल रहा है। कॉल करने वाले ने बताया कि यह ऑफर बस कुछ लोगों के लिए ही है और यह कुछ समय ही रहेगा। इसके बाद मैंने मोबाइल बूक कर लिया।

डब्बे में लक्ष्मी जी की मूर्ति देखकर उड़ गए मेरे होश:

कुछ दिनों बाद मुझे एक फ़ोन आया और कहा गया कि आपका मोबाइल आपके नजदीकी डाकघर में आ गया है, वहाँ 4 हजार जमा करके अपना पार्सल ले लें। इसके बाद मैं डाकघर गया और पैसे देकर डब्बा ले लिया। मैंने कौतूहल वश डब्बा खोला तो देखकर मेरे होश ही उड़ गए। डब्बे में मोबाइल की जगह लक्ष्मी जी की मूर्ति और लॉकेट रखा हुआ था। इसके बाद मैंने जब इसके बारे में डाकघर वालों से पूछा कि पैसा किस खाते में जमा हुआ है तो उन्होंने मुझे बताने से इनकार कर दिया। इसके बाद मैंने रिपोर्ट लिखाई है।

Show More

Related Articles

Back to top button