बॉलीवुड

कभी जूही चावला को दिल दे बैठे थे सलमान और करना चाहते थे शादी, अब ऐसी लगने लगी हैं अभिनेत्री

बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक खूबसूरत अभिनेत्रियां हैं, उन्हीं अभिनेत्रियों में से एक जूही चावला का नाम भी आता है। अपने जमाने में जूही चावला ने बेहतरीन एक्टिंग और खूबसूरती से लाखों लोगों का दिल जीत लिया था। जूही चावला ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में काफी सालों तक अपने अभिनय और मासूमियत के बलबूते राज किया है। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई बेहतरीन फिल्मों में अभिनय किया है और लोग इनकी एक्टिंग को बेहद पसंद करते थे।

जूही चावला फिल्म इंडस्ट्री की एक ऐसी अभिनेत्री हैं, जिनकी अदाओं के लाखों लोग दीवाने थे। इन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग और खूबसूरती से लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई है लेकिन फिलहाल में जूही चावला फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो गई हैं और यह एंटरप्रेन्योर बनीं और अब ऑर्गेनिक खेती में पैर जमाने की कोशिश में लगी हुई हैं।

जूही चावला का फिल्मी कैरियर बेहद सफल रहा है। उन्होंने बॉलीवुड के कई बड़े-बड़े एक्टर्स के साथ फिल्मों में काम किया है। भले ही अभिनेत्री ने फिल्म इंडस्ट्री से दूरियां बना ली हैं परंतु उनके चाहने वालों की आज भी कमी नहीं है। आज भी सभी लोग जूही चावला को बेहद पसंद करते हैं। जूही चावला भी अपने जीवन में इस बात से संतुष्ट है कि उन्होंने केवल एक फिल्म स्टार के तौर पर नहीं जीवन व्यतीत किया बल्कि अभिनेत्री ने कई प्रकार के सफल प्रयोग भी किए हैं।

जूही चावला ने अपनी अदाओं से सभी लोगों को दीवाना बना दिया था। आपको बता दें कि एक समय ऐसा भी था जब बॉलीवुड इंडस्ट्री के दबंग कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता सलमान खान भी जूही चावला की अदाओं पर फिदा हो गए थे। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि सलमान खान जूही चावला से प्यार करने लगे थे और इतना ही नहीं बल्कि जूही चावला से शादी कर उन्हें अपनी दुल्हनियां भी बनाना चाहते थे लेकिन उनके रिश्ते के बीच जूही चावला के पिता आ गए थे।

खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि सलमान खान जूही चावला से शादी करने का प्रपोजल लेकर उनके घर भी पहुंचे और वहां पर जूही चावला के पिता ने इस रिश्ते से इंकार कर दिया था, जिसके कारण सलमान खान का जूही चावला को अपनी दुल्हनियां बनाने का सपना अधूरा ही रह गया और इन दोनों के रिश्ते की बात वहीं पर खत्म हो गई।

जूही चावला अब फिल्म इंडस्ट्री से लगभग पूरी तरह से दूर हो चुकी हैं और यह अपने पति जय मेहता और दो बच्चों के साथ खुशहाल जिंदगी व्यतीत कर रही हैं। आपको बता दें कि इन दिनों जूही चावला ऑर्गेनिक फार्मिंग पर ज्यादा फोकस करती हुई नजर आ रही हैं। भले ही जूही चावला बड़े पर्दे पर अब नजर नहीं आती हैं परंतु फैंस की इनके प्रति दीवानगी कम नहीं हुई है। फैंस अभी भी इनकी सुंदरता की तारीफ करते हुए नहीं थकते हैं।

आपको बता दें कि जूही चावला ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1986 में फिल्म “सल्तनत” से की थी लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर असफल साबित हुई थी। बाद में जूही चावला को साल 1988 में फिल्म “कयामत से कयामत तक” में काम करने का मौका मिला। इस फिल्म में जूही चावला के साथ आमिर खान की जोड़ी बड़े पर्दे पर नजर आई थी और यह फिल्म जबरदस्त हिट साबित हुई थी जिसके बाद जूही चावला ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। जूही चावला ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है।

Related Articles

Back to top button