धार्मिक

Rashifal: आज होगा ग्रहों का बड़ा फेरबदल, ये 6 राशियां रहेंगी सफल, परिस्थितियों पर पाएंगे काबू

हम आपको बुधवार 7 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 7 October 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आर्थिक जिम्मेदारियों पर ध्यान देंगे और उन्हें सफलतापूर्वक पूरा कर सकेंगे। कोई भी निर्णय करते समय आप खुद को कमजोर महसूस कर सकते हैं। ऐसे में आपको पारिवारिक सदस्यों या किसी ऐसे मित्र से सलाह लेनी चाहिए। आप कुछ ऐसे लोगों के संपर्क में आ सकते हैं, जो आपको खुद के थोड़ा करीबी लगेंगे। बातचीत के दौरान आपमें उनके प्रति थोड़ी आत्मियता जागेगी। किसी बड़ी सफलता प्राप्ति के योग बन रहे हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो समय पर काम आ सकें। आप प्रशंसा प्राप्त करेंगे। दांपत्य जीवन में आज खुशी का संचार होगा। आज अपने मन की बात आप कह सकते हैं। प्रेम योग आपकी राशि में दिखाई दे रहा है। आप आज सच्चा प्यार ढूंढने में सफल हो सकते हैं। आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन मिला-जुला परिणाम देने वाला रहेगा। आमदनी अच्छी रहेगी लेकिन खर्चों में वृद्धि से परेशान रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

बेरोजगारी दूर करने के कोशिश सफल रहेंगे। उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। पार्टनर के साथ कुछ मनमुटाव होगा। आज आपको सचेत रहने की सलाह दी जाती है। पारिवारिक सदस्यों के साथ बिताया गया समय अच्छा रहेगा लेकिन ध्यान रहे परिवार के किसी भी सदस्य से बहस न करें। वक्त की अनुकूलता का लाभ लें। अपने काम से संबंधित कुछ सकारात्मक सुनने को मिलेगा। कोई अच्छी खबर मिल सकती है। लेखकों के लिए एक उत्कृष्ट दिन होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

व्यापार में नए अनुबंध होंगे। व्यवसायिक नई योजना लागू होगी। आपको समाज में अच्छा स्थान मिलेगा। प्रेम जीवन के लिए भी दिन अच्छा है। आप अपने प्रिय के साथ जीवन के नए विषयों की चर्चा करेंगे। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। सभी का साथ और स्नेह आपको मिलेगा। माता पिता आपसे बेहद प्रसन्न रहेंगे और अन्य परिजनों के मन में भी आपके लिए सम्मान बढ़ेगा। आप अपने घर से बाहर ज्यादातर समय यात्रा पर खर्च करेंगे।।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

कारोबार से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अत्यंत शुभ है। दांपत्य जीवन के लिए आज का दिन काफी खुशनुमा रहेगा। भाई बहनों का सुख मिलेगा। परिवार में नया कार्य होगा निर्माण का योग बन रहा है। जीवनसाथी से आपको फायदा भी होगा। किसी नकारात्मक मामले में फंसे तो आप कोई महत्वपूर्ण मौका भी गंवा सकते हैं‌‌। परिजनों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे। सेहत में सुधार आने से आप बेहतर महसूस करेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। आज का दिन काफी बेहतर रहेगा और अपनी प्रिय के साथ आप किसी लंबी यात्रा की प्लानिंग कर सकते हैं। साहित्यकारों के लिए बहुत अच्छा चल रहा है। साहित्य जगत से आपको बड़ा नाम होगा यश मिलेगा। यदि आप विद्यार्थी हैं तो एकाग्रता में कमी देखने को मिलेगी जिससे पढ़ाई-लिखाई में आपका मन नहीं लगेगा। मन लगाकर काम करेंगे तो आपको सफलता निश्चित तौर सफलता मिलेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपके मौज बहार के दिन आने वाले हैं। आप अपनी संतान के प्रति प्रेम का भाव प्रदर्शित करेंगे। काम के सिलसिले में भी आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे और व्यापार में आज का दिन उन्नति दायक साबित होगा। धर्म पत्नी की बात माने अनावश्यक विवाद ना करें। आय के स्त्रोत अनेक क्षेत्र से बन रहे हैं। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। बेचैनी रहेगी। आर्थिक लाभ होने की सम्भावनाएं हैं। थकान और अस्वस्थता रहेगी। आय में वृद्धि के योग हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप अपने दुश्मनों पर काबू पाने में सक्षम होंगे। समयानुसार व्यायाम करें, टहलें योग भी आपके लिये लाभदायक रहेगा। आज के दिन को बहुत ही ठंडे दिमाग से आपको आगे बढ़ना चाहिए तभी अपनी परिस्थितियों पर आप काबू पा सकेंगे। कटु भाषा का प्रयोग करने से बचें। आलस्य का परित्याग करें। रचनात्मक कार्य करेंगे। संतान पक्ष से सुख की प्राप्ति होगी। पैसों की बात करें तो आपका कोई आर्थिक प्रयास सफल हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वाले आज अपने काम पर ध्यान दें‌‌। आपके दुश्मन आपको परेशान की हिम्मत नहीं करेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ खटास आ सकती है, पर आप चिंता न करें, क्योंकि आप सबको अपने पक्ष में मनाने में कामयाब होंगे। परिवार को आगे बढ़ाने में आपका बहुत बड़ा रोल योगदान रहेगा। धन धान्य के क्षेत्र में जो भी प्रयास करें उसे बड़े पैमाने पर सफलता मिलेगी। शारीरिक एवं मानसिक लुक से स्वस्थता बनी रहेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी मुलाकात महत्वपूर्ण लोगों से हो सकती है‌‌। किसी नए व्यवसाय या जॉब में हाथ आजमा सकते हैं। इस क्रम में आपकी तैयारी भी काफी पुरानी और लंबी है। साहित्य क्षेत्र के लेखन से आपको अति लाभ मिलेगा। गृह निर्माण एवं वाहन सुख का योग बन रहा है अचानक कोई तरीका आपके दिमाग में आ सकता है‌‌। यदि आप अपनी ऊर्जा का प्रयोग रचनात्मक तरीके से करेंगे तो आज इसका फायदा आपको जरूर मिलेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज व्यस्त दिनचर्या के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। जीवनसाथी से भरपूर प्रेम आज आपको मिलने वाला है। आज सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल होने के अवसर प्राप्त होंगे। आपको बातचीत के लिए अपने दिल, दिमाग और घर के दरवाजों को खोलकर रखना होगा। जहां नए लोगों से आपकी मुलाकात होगी। एक उपहार या विरासत आपके रास्ते में आ सकती है। आपके बढ़ते हुए खर्चे वित्तीय संकट की ओर इशारा कर रहे हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

भागीदारों के साथ आज आपके सम्बंध अच्छे रहेंगे परंतु मध्याह्न के बाद आपको प्रतिकूलता का सामना करना होगा। आज मधुर वाणी और लचीला व्यवहार भी आपके लिए उपयुक्त है। स्वभाव में थोड़ा लचीलापन होना आपके लिए ही फायदेमंद होगा। इससे आपके सम्मान में भी वृद्धि होगी और कामयाबी भी सुनिश्चित होगी। संतान के प्रति चल रही चिंताओं में कमी आएगी और घर में मांगलिक कार्यक्रमों के योग बनेंगे।

आपने Rashifal 7 October 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 7 October 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 7 October 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Related Articles

Back to top button