बॉलीवुड

इन बॉलीवुड एक्टर की पार्टनर्स हैं उम्र में बेहद छोटी, एक ने तो की बेटी की उम्र की लड़की से शादी

किसी ने सही ही कहा है कि प्यार में कोई दीवार नहीं होती है। जब दो प्यार करने वाले एक दूसरे से मिलते हैं, तो उनमें न उम्र की सीमा होती है और न ही जात-पात का बंधन, क्योंकि वहां सिर्फ प्यार होता है। ये बात हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि कुछ ऐसे फिल्म स्टार्स हैं, जिन्होंने यह साबित किया है कि प्यार में उम्र की सीमा मायने नहीं रखती है। दरअसल, कुछ ऐसे एक्टर भी हैं, जिन्होंने अपने से छोटी उम्र की लड़कियों से इश्क फरमाया है। तो चलिए जानते हैं कि इस लिस्ट में कौन कौन से अभिनेता शामिल हैं?

दिलीप कुमार और सायरा बानो

दिलीप कुमार और सायरा बानो

दिलीप कुमार के प्यार में तो न जाने कितनी अभिनेत्रियां पड़ी, लेकिन उनका दिल खुद से 22 साल छोटी अभिनेत्री पर आया, जिनका सायरा बानो था। जी हां, सायरा बानो ने अपना दिल दिलीप कुमार को 12 साल की उम्र में ही दे दिया था और फिर 22 साल की उम्र में दोनों ने शादी कर ली । शादी के वक्त दिलीप कुमार की उम्र 44 साल थी। हालांकि दोनों की शादी में उम्र का फासला आड़े नहीं आया और उनका प्यार लोगों के लिए मिसाल बन गया।

सैफ अली खान और करीना कपूर

सैफ अली खान और करीना कपूर

सैफ अली खान ने अपनी पहली पत्नी अमृता सिंह को तलाक दिया, इसके बाद उन्होंने करीना कपूर से शादी की। करीना और सैफ अली खान के उम्र में 11 साल का फासला है, लेकिन दोनों के उम्र के फासले का पता ही नहीं चलता है। दरअसल, दोनों एक दूसरे को बेइंतहा मोहब्बत करते हैं। बता दें कि करीना कपूर दूसरी बार मां बनने वाली हैं, जिसकी वजह से सैफ अली खान बहुत ही ज्यादा उत्साहित हैं। दोनों ने साल 2012 में शादी की थी।

शाहिद कपूर और मीरा राजपूत

शाहिद कपूर और मीरा राजपूत

शाहिद कपूर और मीरा राजपूत के बीच भी उम्र का काफी फासला है। दरअसल, मीरा राजपूत शाहिद कपूर से 14 साल की छोटी हैं। जब शाहिद और मीरा की शादी हुई थी, तो उस वक्त मीरा की उम्र 23 साल थी और शाहिद की 37 साल थी, लेकिन अब दोनों की शादीशुदा लाइफ बहुत ही अच्छे से चल रही है। मतलब साफ है कि प्यार में उम्र का कोई फर्क नहीं पड़ता है, क्योंकि प्यार में विश्वास होना चाहिए।

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट

बॉलीवुड गलियारों में रणबीर कपूर ने लगभग उन सभी अभिनेत्रियों को डेट किया है, जिनके साथ उन्होंने काम किया। रणबीर का नाम दीपिका और कटरीना जैसी बड़ी अभिनेत्रियों से जुड़ा, लेकिन बाद में उनका ब्रेकअप हो गया। इन दिनों रणबीर कपूर आलिया भट्ट को डेट कर रहे हैं। दोनों के बीच सीरियस अफेयर देखने को मिल रहा है। माना जा रहा है कि दोनों बहुत ही जल्द शादी कर लेंगे, लेकिन अभी इस खबर पर मुहर नहीं लगी है। बता दें कि रणबीर और आलिया के बीच 10 साल का फर्क है। दरअसल, आलिया रणबीर से 10 साल छोटी हैं, लेकिन दोनों के प्यार को देखकर उम्र के फासले पता ही नहीं चलता है।

संजय दत्त और मान्यता दत्त

संजय दत्त और मान्यता दत्त

संजय दत्त की लाइफ में अब तक कई ट्विस्ट आए हैं,  इन दिनों उनका कैंसर का इलाज चल रहा है, जिसकी वजह से उनके फैंस उनके स्वस्थ होने की दुआ कर रहे हैं। बता दें कि संजय दत्त ने तीन शादियां की है। यहां हम उनकी तीसरी शादी के बारे में बात कर रहे हैं। दरअसल, संजय दत्त ने तीसरी शादी मान्यता से की, जो उनसे 19 साल की छोटी हैं। मान्यता और संजय दत्त के बीच उम्र का फासला देखने को नहीं मिलता है और दोनों एक दूसरे के साथ बहुत ही खुश हैं।

राजेश खन्ना और डिंपल

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया

जब भी प्यार में उम्र की सीमा की बात होती है, तो राजेश खन्ना और डिंपल का नाम ज़रूर आता है। दरअसल, राजेश खन्ना और डिंपल की लव स्टोरी उस जमाने में टॉप की लव स्टोरी थी। दोनों के बीच 15 साल का फर्क है। डिंपल से राजेश खन्ना 15 साल बड़े थे। जब दोनों की शादी हुई तो उस समय डिंपल महज 16 की थी और राजेश खन्ना 31 साल के थे, लेकिन दोनों के बीच मोहब्बत बेइंतहा थी।

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल कही जाने वाली हेमा मालिनी का दिल धर्मेंद्र पर आ गया था। दोनों के बीच उम्र का गैप काफी है, लेकिन दोनों ने ही अपने प्यार के लिए कई कुर्बानियां दी है और आज भी उनका प्यार बरकरार है। बता दें कि दोनों के बीच 13 साल का गैप है, लेकिन प्यार देखकर उम्र का एहसास ही नहीं होता है।

मिलिंद सोमन और अंकिता

मिलिंद सोमन और अंकिता

अभिनेता मिलिंद सोमन अपनी फिल्मों के लिए कम और पर्सनल लाइफ के लिए ज्यादा जाने जाते हैं। दरअसल, उन्होंने अपनी से आधी उम्र की अंकिता के साथ शादी की है, जिसके बाद से ही वे लगातार सुर्खियों में हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जब दोनों की शादी हुई थी, तब मिलिंद 53 साल के थे और अंकिता 27 साल की थी। ऐसे में, दोनों के बीच 26 वर्ष का फर्क है। दरअसल, अंकिता मिलिंद से 26 साल छोटी हैं, लेकिन दोनों में प्यार बहुत ही ज्यादा है और एक दूसरे के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं।

सलमान खान और ईयूलिया

सलमान खान और ईयूलिया

बॉलीवुड के दबंग खान के नाम से मशहूर अभिनेता सलमान खान की लाइफ में यूं तो कई अभिनेत्रियां आई और गई, लेकिन आजकल उनका दिल रोमानियन ब्यूटी ईयूलिया वंतूर के लिए धड़कता हुआ नजर आ रहा है। दोनों को कई दफा एक दूसरे के साथ वक्त बिताते हुए देखा जाता है और दोनों एक दूसरे के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार रहते हैं। बता दें कि इस जोड़ी में 14 साल के उम्र का गैप है। दरअसल, सलमान खान से ईयूलिया 14 साल छोटी हैं, लेकिन प्यार बेइंतहा है। सलमान खान 54 के हैं, तो ईयूलिया 40 की हैं। दोनों ने हाल ही में लॉकडाउन में एक दूसरे के साथ काफी वक्त बिताया है।

परवीन दुसांज और कबीर बेदी

परवीन दुसांज और कबीर बेदी

69 साल की उम्र में कबीर बेदी ने चौथी शादी परवीन दुसांज से की। कबीर और परवीन के बीच 29 साल का फासला है। इतना ही नहीं, परवीन तो कबीर बेदी की बेटी पूजा से भी 4 साल की छोटी हैं, जिसकी वजह से उनकी बेटी उनसे नाराज है।

Related Articles

Back to top button