अजब ग़जब

इस 6 साल के बच्चे ने वो कारनामा कर दिखाया है जो बड़े-बड़े भी नहीं कर पाते, देखें वीडियो

बच्चे भगवाना की सबसे प्यारी रचनाओं में से एक हैं। बच्चे इतने प्यारे होते हैं कि उन्हें देखकर आप खुद को रोक नहीं नहीं सकते हैं। वही कुछ बच्चे बड़े शैतान भी होते हैं।हर समय वह कोई ना कोई ऐसी हरकत करते रहते हैं, जिससे घर वालों को परेशानी होती है। हालांकि ज्यादातर बच्चे बचपन में शैतानी ही करते हैं।

निकल जाती है बड़े-बड़ों की हवा:

कुछ बच्चे बचपन से ही काफी प्रतिभाशाली होते हैं। उनमें अन्य बच्चों से हटकर कुछ ऐसे गुण होते हैं, जो उन्हें बेहद ही ख़ास बनाते हैं। जी हाँ कुछ बच्चे अपने गुण की वजह से बचपन में ही वो काम करने लगते हैं, जिसे करने में बड़े-बड़ों की हवा निकल जाती है। आपने ब्रूस ली का नाम तो सुना ही होगा। अब आप सोच रहे होंगे कि बच्चों की बातें- करते-करते मैं कहाँ से ब्रूस ली की बात करने लगा।

दुनिया का सबसे महान मार्शल आर्टिस्ट था ब्रूस ली:

अगर आपने ब्रूस ली का नाम सुना होगा तो आप उसके बारे में जानते भी होंगे। आपको बता दें ब्रूस ली दुनिया का सबसे महान मार्शल आर्टिस्ट था। वह ऐसे-ऐसे काम कर लेता था, जो आजतक दुनिया का कोई भी व्यक्ति नहीं कर पाया है। ब्रूस ली के कई ऐसे रिकॉर्ड भी हैं, जिन्हें आजतक कोई नहीं तोड़ पाया है। लोगों ने कोशिश तो बहुत की लेकिन कोई कामयाब नहीं हो पाया है।

बच्चे को देखकर आपको आएगी ब्रूस ली की याद:

आज हम आपको ब्रूस ली की तरह ही एक और जुनूनी बच्चे के बारे में बताने जा रहा हूँ। आपको जानकर हैरानी होगी कि ब्रूस ली भी बचपन से ही मार्शल आर्ट के प्रति दीवाना था। इस बच्चे को देखकर ऐसा लगता है, जैसे ब्रूस ली दुबारा इस बच्चे के रूप में पैदा हो गया है। यह बच्चा भी ऐसे-ऐसे करतब कर लेता है, जिसे देखकर आपको यकीन ही नहीं होगा कि इतनी उम्र का कोई बच्चा ऐसा भी कर सकता है।

वीडियो देखें:

Related Articles

Back to top button