अजब ग़जब

मेहमानो को बुलाने की थी पाबंदी तो भारतीय जोड़े ने इस तरह से की शादी, शमिल हुए सैकड़ों लोग

कोरोना वायरस के कारण इस साल लोग सादगी से शादी कर रहे हैं और कम मेहमानों को ही शादी में बुलाया जा रहा है। कोरोना वायरस के चलते ब्रिटेन में लॉकडाउन लगा हुआ है और यहां पर शादी में केवल एक सीमित संख्या में मेहमानों को बुलाने की अनुमति सरकार द्वारा दी गई है। ऐसी स्थिति में भारतीय मूल के एक जोड़े ने अनोखे तरह से शादी की और करीब 250 लोगों को अपनी शादी में भी बुलाया।

अप्रैल में होनी थी शादी

लंदन में रहने वाले रोमा पोपट और विनल पटेल इस साल 20 अप्रैल को शादी करने वाले थे। लेकिन कोरोना वायरस के कारण इन्हें अपनी शादी की डेट को बढ़ाना पड़ा। इन्हें लगा की शायद आने वाले महीनों में हालात सही हो जाएंगे और ये धूमधाम से शादी कर पाएंगे। लेकिन कोरोना वायरस के कारण हालात और खराब होते चले गए। जिसके बाद इस जोड़े ने इसी साल शादी करने का फैसला किया और बीते शुक्रवार को इस जोड़े ने अपने परिवार के सामने शादी कर ली।

वहीं शादी के दौरान इन्होंने अपने सभी दोस्त ओर रिश्तेदारों को भी बुलाया और उनके सामने ही एक दूसरे का हाथ थामा। दरअसल कोरोना वायरस के कारण ब्रिटेन में लॉकडाउन के सख्त नियम लागू हैं। इन नियमों के अनुसार शादी में केवल 15 ही महमानों को बुलाया जा सकता है। लेकिन रोमा पोपट और विनल पटेल हर किसी को अपनी शादी में शामिल करना चाहते थे। इसलिए इन्होंने ड्राइव इन वेडिंग का आयोजन किया। ताकि हर कोई शादी में शामिल हो सके।

ड्राइव इन वेडिंग के तहत मेहमान अपनी कार में ही बैठे रहे। कारों में मेहमानों का स्वागत एंटी-बैक्टीरियल हैंड जेल वाले हैम्पर्स से किया गया और उनसे पूरे समय वाहन के अंदर ही बैठे रहने को कहा गया। शादी में आए मेहमान तैयार हो कर आए थे और गाड़ी के अंदर बैठकर ही इन्होंने पूरी शादी को देख। यहां तक की मेहमानों को खाना भी गाड़ी के अंदर दिया गया। वहीं किसी भी तरह की जरूरत पड़ने पर मेहमानों को कहा गया कि वो अपनी कार की रोशनी या फ्लैशर्स को फ्लैश करें।

सहेली मीरपुरी की संस्थापक और निदेशक सहेली मीरपुरी ने इस शादी के बारे में बताया कि हम इस बात से हैरान हैं कि शादी समारोह और ड्राइव-इन दोनों कैसे हो गए। ये वर्ष लग्जरी एशियाई शादियों और समारोहों के लिए बहुत मुश्किल रहा है। लेकिन ये तरीका काफी अच्छा था। इसकी मदद से मेहमान भी शादी में शामिल हो सके।

दुल्हन रोमा ने अपनी इस अनोखी शादी पर कहा कि हमें अपनी शादी अप्रैल में स्थगित करनी पड़ी। हमें इस बात का कोई अंदाजा नहीं था कि हम इस साल शादी कर पाएंगे या नहीं। यहां हमारे बहुत सारे दोस्त और परिवार के लोग हैं। हम चाहते थे कि वे हमारी खुशी में हर कोई हिस्सा बनें। हमने जैसी परिकल्पना की थी, यह उससे थोड़ा अलग तरीका था। ये एक ऐसा दिन है जिसे हम कभी नहीं भूलेंगे।’

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण अधिक लोगों को शादी में बुलाने की अनुमति नहीं है। ब्रिटेन सरकार की ओर से शादी समारोहों में केवल 15 लोगों को ही शामिल करने की अनुमति दी गई है। इसलिए जो लोग अपनी शादी धूमधाम से करना चाहते हैं, उन्हें अपनी शादी को स्थगित करना पड़ रहा है। लेकिन रोमा पोपट और विनल पटेल ने अपनी शादी को स्थगित करने की जगह ये अनोखा तरीका निकाला और अपनी शादी में 250 लोगों को बुलाया।

Related Articles

Back to top button