मनोरंजन

कभी थीं पाई-पाई की मोहताज, आज करती हैं करोड़ों पर राज, ऐसी रही है सपना चौधरी की जिंदगी

सपना चौधरी हरियाणा की मशहूर डांसर हैं. रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ में भी अपनी अदाओं से उन्होंने लाखों दिल चुराए थे. यहां तक कि फिल्मों की दुनिया में भी सपना की एंट्री हो चुकी है. सपना चौधरी अपनी व्यक्तिगत जिंदगी को लेकर बड़ी सुर्खियां बटोरती हैं. इन दिनों सपना अपनी शादी और बेटे के जन्म को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं. बीते दिनों सपना चौधरी के बेटे की एक फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी.

सपना चौधरी का नाम आज बच्चा-बच्चा पहचानता है. बड़े से लेकर बूढ़े तक उनके गानों पर थिरकते हैं. सपना चौधरी की एक झलक पाने के लिए फैंस बेकाबू रहते हैं. सपना की फैन फॉलोइंग आज किसी सुपरस्टार से कम नहीं है, लेकिन एक बात को नजर अंदाज नहीं किया जा सकता कि सपना आज जिस मुकाम पर हैं, वहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने बहुत मेहनत की है.

 

View this post on Instagram

 

Problems are not too big .. We are too small …….. Because we cannot handle them .. ? Styling @suchirevasharma #goodmorning #thankyougod #desiqueen #positivevibes #publiclove #thanknamnahai? #workholic

A post shared by Sapna Choudhary (@itssapnachoudhary) on


बता दें, सपना पहले डांसर नहीं बनना चाहती थीं, लेकिन घर के हालातों ने उन्हें नाचने-गाने पर मजबूर कर दिया. पहले सपना की इच्छा इंस्पेक्टर बनकर देश की सेवा करने की थी, पर उनका ये सपना अधूरा ही रह गया. दरअसल, साल 2002 में सपना के पिता का देहांत हो गया था, जिसके बाद घर की सारी जिम्मेदारियां उनके ऊपर आ गयी थीं. छोटी सी उम्र में सपना ने कमाना शुरू कर दिया था.

 

View this post on Instagram

 

Always look on the bright side of life ? . Styling by @suchirevasharma #desiqueen #loveyourself #thankgod #publiclove #positivevibes

A post shared by Sapna Choudhary (@itssapnachoudhary) on

पिता की मौत के बाद घर चलाना काफी मुश्किल हो गया था, जिसके बाद सपना ने सिंगिंग और डांसिंग को ही अपना प्रोफेशन चुन लिया. नाच-गाकर जो पैसे इकठ्ठा हुए उससे सपना ने अपनी बड़ी बहन और छोटे भाई की शादी करवाई. कभी पैसों-पैसों को तरसने वालीं सपना आज करोड़ों की मालकिन हैं. एक रिपोर्ट की मानें तो आज की तारीख में सपना चौधरी की नेट वर्थ 50 करोड़ है.

कभी पर प्रोग्राम 3100 रुपये पाने वालीं सपना आज एक शो के तकरीबन 25 से 30 लाख रुपये चार्ज करती हैं. महीने में उनके लगभग 15 से 20 शो हो ही जाते हैं. फेमस होने के बाद सपना के लाइफस्टाइल में भी काफी बदलाव आये हैं. आज सपना के पास ऑडी Q7 और BMW7 सीरीज जैसी लक्जरी कारें हैं. इतना ही नहीं, सपना के साथ उनकी रखवाली के लिए एक बाउंसर हमेशा रहता मौजूद रहता है.

पहले सपना दिल्ली के नजफगढ़ में रहती थीं, जहां उनका करोड़ों का बंगला था. पर अब वह नजफगढ़ के बाहर सिटी में एक फ्लैट लेकर अपने पूरे परिवार के साथ रहती हैं. सपना की लोकप्रियता केवल हरियाणा तक ही सीमित नहीं है. सपना की पॉपुलरिटी उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पंजाब से लेकर बिहार तक में देखने को मिलती है. सपना के स्टेज शोज हरियाणा के बाहर भी होते हैं.

सपना डांसर होने के साथ-साथ एक बेहतरीन सिंगर भी हैं. लगभग 20 गानों को वे अपनी आवाज दे चुकी हैं. फिल्म ‘जर्नी ऑफ भांगओवर’ में आइटम नंबर करके सपना ने बॉलीवुड में अपने कदम रखे थे. फिल्म ‘वीरे की वेडिंग’ के गाने ‘हट जा ताऊ’ में भी सपना नजर आई थीं, जो कि लोगों के बीच काफी पॉपुलर हुआ था. बता दें, एक समय ऐसा भी था जब डांस शो को लेकर होने वाली आलोचनाओं से परेशान होकर सपना ने आत्महत्या करने की कोशिश की थी.

इस घटना के कुछ दिनों बाद ही सपना ‘बिग बॉस’ शो में आईं और उन्हें एक नई जिंदगी मिली. रिपोर्ट्स की मानें तो जल्द ही सपना एक प्रोडक्शन हाउस खोलने की तैयारी में हैं, जिसमें वे स्टेट के युवा कलाकारों को अपना हुनर दिखाने का मौका देंगी.

पढ़ें 10 महीने पहले सपना चौधरी ने यहां रचाई थी गुपचुप शादी, देखें शादी की तस्वीरें

Related Articles

Back to top button