बॉलीवुड

करोड़ों कमाने वाले ये सितारे कभी इतनी कम सैलरी पर करते थे काम, सलमान को मिलते थे बस 100 रुपये

बॉलीवुड सितारे जो आज फिल्में करते हैं, उसके लिए वे करोड़ों रुपए लेते हैं, मगर आपको यह जानकर हैरानी होगी कि आज इतने करोड़ रुपए लेने वाले इन सितारों ने कभी 100-200 रुपये तक की नौकरी भी की थी। यहां बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही सितारों की पहली कमाई से हम आपको रू-ब-रू करवा रहे हैं।

आमिर खान

‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ के नाम से आमिर खान आज बॉलीवुड में जाने जाते हैं। हालांकि, आमिर का बॉलीवुड का सफर इतना भी आसान नहीं रहा है। आमिर को यहां तक पहुंचने के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ा है। शुरुआत में उन्होंने असिस्टेंट के रूप में भी काम किया था। आज हर फिल्म के लिए करोड़ों रुपए लेने वाले आमिर खान को सबसे पहली बार सैलरी के तौर पर सिर्फ 1000 रुपये मिले थे।

शाहरुख खान

बॉलीवुड में ‘किंग खान’ और ‘बादशाह’ के नाम से जाने जाने वाले शाहरुख खान आज की तारीख में अरबों-खरबों की संपत्ति के मालिक हैं। यहां तक कि उनकी पत्नी गौरी के पास भी करोड़ों की संपत्ति मौजूद है। फिर भी क्या आपको मालूम है कि शाहरुख खान की पहली कमाई कितनी थी? पंकज उधास के एक ग़ज़ल कंसर्ट में पहली बार शाहरुख खान ने काम किया था। तब उन्हें इसके लिए 50 रुपये मिले थे।

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन को सदी का महानायक करार दिया गया है। वे ‘बिग बी’ के नाम से भी मशहूर हैं। आज अमिताभ बच्चन अपनी एक फिल्म के करोड़ों रुपए लेते हैं। अरबों की संपत्ति के आज वे मालिक हैं। फिर भी यदि आप बिग बी की पहली सैलरी के बारे में जानेंगे तो आपका मुंह खुला का खुला रह जाएगा। अमिताभ बच्चन जब फिल्मों में नहीं आए थे तो कोलकाता की एक शिपिंग कंपनी में उन्होंने काम किया था, जहां उन्हें महीने के 500 रुपये ही मिला करते थे।

अक्षय कुमार

बॉलीवुड में ‘खिलाड़ी कुमार’ के नाम से मशहूर अक्षय कुमार बॉलीवुड में आज सबसे अधिक कमाई करने वाले अभिनेताओं में शुमार हैं, लेकिन उन्हें इंडस्ट्री में आने से पहले बैंकाक में वेटर और शेफ के तौर पर भी काम करना पड़ा था। इस काम के लिए उन्हें सैलरी के तौर पर केवल 1500 रुपये ही मिला करते थे।

प्रियंका चोपड़ा

‘देसी गर्ल’ के रूप में अपनी पहचान बनाते हुए हॉलीवुड में भी कदम रखने वालीं अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को भी इस मुकाम तक पहुंचने के लिए कठिन मेहनत करनी पड़ी है। उन्हें अपनी पहली कमाई के रूप में सबसे पहले 5000 रुपये का चेक मिला था। इसके बाद से तो उन्होंने कभी पीछे मुड़कर देखा ही नहीं।

सलमान खान

बॉलीवुड में ‘सुल्तान’ और ‘भाईजान’ के नाम से मशहूर सलमान खान की पहली कमाई जानकर भी आप दंग रह जाएंगे। सलमान खान की आज बॉलीवुड में तूती बोलती है। उन्हें सबसे पहली बार एक बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम करना पड़ा था, जिसके लिए उन्हें 100 रुपये हासिल हुए थे। फिर वक्त बीतने लगा और आज सलमान खान की लगभग सभी फिल्में 100 करोड़ रुपये से अधिक का बिजनेस आसानी से कर लेती हैं।

इरफान खान

बॉलीवुड के सबसे प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक इरफान खान, जिनका इसी साल निधन हो गया, उन्हें भी फिल्मों की दुनिया में आने से पहले ट्यूशन पढ़ाना पड़ा था। एक बच्चे की फीस इरफान खान केवल 25 रुपये ही लेते थे।

पढ़ें दोनों के साथ सना शेख होना चाहती है आइसोलेट, बोली ‘शाहरुख़ मेरा क्रश है और रणवीर के साथ में ….’

Related Articles

Back to top button