अजब ग़जब

आप या आपके किसी परिचत का जन्म 9 तारीख को हुआ है तो जाने उन से जुडी यह ख़ास बातें

अलग अलग इंसानों की अलग अलग प्रवृति होती है। यही वजह है कि हर किसी का अपना स्वभाव होता है और उसी स्वभाव की वजह से वे अलग पहचान बना पाते हैं। ऐसे ही हर किसी की पसन्द, नापसन्द, बातचीत का तरीका और सोचने समझने की शक्ति में फर्क होता है और ये सब जातक के राशि और जन्म के तारीख से जुड़ा होता है। राशि और जन्म के तारीख से किसी भी व्यक्ति के जीवन के गहरे राज के बारे में पता लगाया जा सकता है। इसी कड़ी में आज हम 9 तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों के स्वभाव के बारे में बताने जा रहे हैं…

मर्जी की मालिक


ये लड़कियां कभी किसी के दबाव में रहना पसन्द नहीं करती हैं, ये हमेशा अपने दिमाग और अपनी मर्जी से काम करती हैं। खुले और स्वतंत्र विचारो वाली ये लड़कियां अपने फैसले खुद लेने में सक्षम होती हैं, ये किसी भी प्रकार के फैसले लेने के लिए दूसरों की सलाह लेना ज्यादा जरूरी नहीं समझती है।

नई सोच रखने वाली


जिन लड़कियो का जन्म तारीख 9 होता है, वो काफी मॉडर्न और नए जमाने के हिसाब से सोच रखने वाली होती हैं। इन्हें दुनिया के साथ साथ खुद को बदलना अच्छा लगता है, साथ ही ये लड़कियां रूढ़िवादी विचारों से ज्यादा इत्तेफ़ाक़ नहीं रखती हैं बल्कि वैज्ञानिक और तार्किक सोच रखने वाली होती हैं।

गुस्सैल


गुस्सा करना इन लड़कियो की सबसे बड़ी कमी होती है। ये बहुत छोटी छोटी चीजों पर तुरंत गुस्सा कर जाती हैं। इन्हें जब गुस्सा आता है तो ये अपने माता पिता को भी नहीं छोड़ती हैं। इनके इसी अवगुण के कारण कई बार इनके परिवार के लोग भी इनसे दूर होने लगते हैं।

अरेंज मैरिज में रखती है विश्वास


9 तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां प्यार के चक्कर में पड़ना पसन्द नही करती हैं। इनका प्यार के मामले में ज्यादा झुकाव नहीं रहता है, साथ ही इनके गुस्सैल व्यवहार के चलते ये किसी के साथ रिलेशनशिप में भी नही टिक पाती हैं। लिहाजा इन लड़कियों की अरेंज मैरिज होने की संभावना काफी ज्यादा रहती है।

जल्दबाजी में फैसला लेने वाली


ये अपना हर काम हड़बड़ी में करती हैं और इसी चक्कर में ये गड़बड़ कर देती हैं। हर काम को जल्दी और शॉर्टकट में पूरा करने की आदत से इनके कई फैसले गलत हो जाते हैं। इसके बाद इन्हें पछतावा होता है। ऐसे में इन लड़कियों को जल्द से जल्द अपनी इस गलत आदत को सुधारना चाहिए।

परिवार को अहमियत देने वाली


9 तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां अपने घर परिवार के लोगो से बेइंतहां मोहब्बत करती हैं। इनके लिए इनका परिवार ही सबकुछ होता है। ये अपने दिल की बात किसी दूसरे से कहने की बजाय अपने परिवार के सदस्यों से कहना पसन्द करती हैं।

स्पष्टवक्ता


ये कोई भी बात दिल में नहीं रखती है बल्कि आमने सामने कहना पसन्द करती हैं। ये लड़कियां किसी भी बात को स्पष्ट तरीके से बिल्कुल खुलकर कहना पसन्द करती हैं।

मेहनती


ये अपने हर काम पूरी मेहनत, लगन और निष्ठा के साथ करती हैं। ये हमेशा मेहनत के दम पर सफलता हासिल करने में विश्वास रखती हैं।

Related Articles

Back to top button