बॉलीवुड

अक्षय कुमार ही नहीं किन्नर बनकर पर्दे पर ये 10 कलाकार भी मचा चुके हैं धमाल, रवि किशन भी हैं शामिल

अक्षय कुमार स्टारर फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब का ट्रेलर रिलीज हो चुका है और मोस्ट अवेटेड इस फिल्म का ट्रेलर दर्शकों के बीच खूब रंग जमा रहा है। बता दें कि अभिनेता अक्षय कुमार का किन्नर रोल इस समय सबसे ज्यादा चर्चा में है। फिल्म में अक्षय ने लाल साड़ी, चूड़ियां, बड़ी बिंदी और बालों में जुड़ा बनाया है, लिहाजा अक्षय के इस किरदार को देख फैंस की आंखें खुली की खुली रह गईं। दरअसल फिल्म की कहानी ऐसी है कि इसमें अक्षय कुमार पर एक किन्नर भूत सवार हो जाता है, जिसके बाद वे पूरे किन्रर के रंग में रंग जाते हैं।

फिल्म के ट्रेलर में नजर आ रहे अक्षय कुमार के लुक और उनके अभिनय की खूब तारीफ की जा रही है। बता दें कि ये फिल्म दिवाली के खास मौके पर ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज होगी। वैसे देखा गया है कि बॉलीवुड के टॉप अभिनेता किन्नर वाले किरदार करने से बचते हैं, लेकिन कई ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने किन्नर वाले चैलेंजिंग रोल को एक्सेप्ट किया और शानदार अभिनय किया। आइये जानते हैं उन अभिनेताओं के नाम…

शरद केलकर

शरद केलकर

किन्नर का रोल प्ले करने वाले अभिनेताओं में शरद केलकर का नाम भी शुमार है। दरअसल अक्षय कुमार स्टारर फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब में शरद केलकर ही वो किन्नर हैं, जिनकी आत्मा अक्षय कुमार के शरीर में प्रवेश कर जाती है। इस फिल्म में किन्नर बने शरद केलकर की हत्या हो जाती है, इसके बाद वो अक्षय कुमार के शरीर में घुसकर अपने अधूरे काम पूरे करते हैं।

परेश रावल

परेश रावल

बॉलीवुड के मझे हुए अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल परेश रावल भी किन्नर का रोल प्ले कर चुके हैं। जी हां, उन्होंने साल 1997 में महेश भट्ट निर्देशित फिल्म तमन्ना में किन्नर की भूमिका निभाई थी। याद दिला दें कि इस फिल्म में परेश के किरदार का नाम टिक्कू था। वैसे परेश रावल के इस अभिनय की खूब तारीफ हुई थी।

आशुतोष राणा

आशुतोष राणा

फिल्मों में ट्रांसजेंडर किरदार की बात हो और आशुतोष राणा का नाम न आए तो ये उनके साथ नाइंसाफी होगी। किसी किरदार में कैसे जान फूंकनी है, ये भला आशुतोष से बेहतर कोई न जानता होगा। वैसे तो आशुतोष राणा ने कई बेहतरीन और यादगार रोल प्ले किए हैं, लेकिन फिल्म संघर्ष में लज्जा शंकर पांडे नाम के किन्नार का रोल प्ले करके आशुतोष राणा ने फैंस के दिलों में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी। बता दें कि उनका ये किरदार काफी डरावना था, क्योंकि फिल्म में लज्जा शंकर पांडे बच्चों को पकडकर मार दिया करता था।

इसके अलावा आशुतोष ने फिल्म शबनम मौसी में भी एक किन्नर का रोल प्ले किया था, जिसे राजनीति में आने के लिए काफी परेशानियां झेलनी पड़ती हैं।

रवि किशन 

रवि किशन

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की जान कहे जाने वाले अभिनेता रवि किशन ने न सिर्फ भोजपुरी बल्कि कई हिंदी फिल्मों में भी जबरदस्त अभिनय किया है। वे भी किन्नर का किरदार निभा चुके हैं। फिल्म रज्जो में रवि किशन के किन्नर रोल की काफी सराहना की गई थी।

महेश मांजरेकर

महेश मांजरेकर

रज्जो फिल्म में ही अभिनेता महेश मांजरेकर ने भी किन्नर का रोल प्ले किया था। इस फिल्म में इनके जबरदस्त एक्टिंग को देख फैंस हैरान रह गए थे। महेश मांजरेकर को साड़ी पहने और किन्नर बने देख फैंस की आंखे खुली की खुली रह गई थी और हर कोई उनके इस शानदार अभिनय के लिए तालियां बजाने को मजबूर हो गया था। महेश मांजरेकर की इस एक्टिंग के लिए उनकी खूब सराहना की गई थी।

सदाशिव अमरापुरकर

सदाशिवराव अमरापुरकर

बॉलीवुड फिल्मों में कई शानदार अभिनय कर चुके सदाशिव अमरापुरकर ने भी किन्नर का रोल प्ले किया है। साल 1991 में बड़े पर्दे पर रिलीज हुई फिल्म सड़क में सदाशिव ने महारानी का किरदार निभाया था और खूब सुर्खियां बटोरी थीं। इस बेहतरीन अभिनय के लिए सदाशिव अमरापुरक को कई पुरस्कारों से नवाजा गया था।

प्रशांत नारायणन

प्रशांत नारायणन

इमरान हाशमी स्टारर फिल्म मर्डर 2 तो आप सभी को याद ही होगा। जी हां इस फिल्म में जो ट्रांसजेंडर के रोल में दिखे थे, वो प्रशांत नारायणन ही थे। याद दिला दें कि इस फिल्म में प्रशांत का नाम धीरज पांडे था। धीरज पांडे नाम का किरदार बेहद खौफनाक था, क्योंकि ये महिलाओं को तड़पा-तड़पाकर मारता था। ऐसे खौफनाक और डरावने रोल को प्ले करने वाले प्रशांत की तारीफ में खूब कसीदे गढ़े गए थे।

राखी सावंत

राखी सावंत

मॉडल और अभिनेत्री राखी सावंत भी किन्नर के किरदार में बड़े पर्दे पर दिख चुकी हैं। फिल्म मस्ती तो आप सभी को याद ही होगा, इस फिल्म में राखी ने बतौर किन्नर एक छोटी सी भूमिका निभाई थी।

अली जकारिया 

अली जकारिया

अभिनेता अली जकारिया भी खुद को किन्नर के रोल में ढाल चुके हैं। फिल्म दरमियां में अली जकारिया को किन्नर के रोल में देखा गया था।

निर्मल पांडे

निर्मल पांडे

फिल्म दायरा में अभिनेता निर्मल पांडे ने किन्नर का रोल प्ले किया था। इस फिल्म के लिए किन्नर का रोल प्ले करने वाले अभिनेता नहीं मिल रहे थे, इसके बाद जब निर्मल पांडे को ये ऑफर मिला तो उन्होंने खुशी खुशी इस रोल को स्वीकारा। लिहाजा निर्मल पांडे के शानदार अभिनय के लिए उन्हें पेरिस में बेस्ट अभिनेता के अवॉर्ड से नवाजा गया।

Related Articles

Back to top button