धार्मिक

सूर्य के गोचर से इन लोगों की खुलेगी किस्मत तो कुछ लोगों पर टूटेगा दुःखो का पहाड़

ग्रहों के राजा कहे जाने वाले सूर्य 17 अक्टबूर को तुला राशि में प्रवेश करने वाले हैं, संयोग ऐसा बन रहा है कि इसी दिन शारदीय नवरात्र भी शुरू होंगे। मलमास के बाद सूर्य पहले ऐसे ग्रह हैं, जो अपनी स्थिति बदल रहे हैं। बता दें कि सूर्य के राशि परिवर्तन को संक्रांति कहा जाता है। खैर, सूर्य तुला राशि में 17 अक्टूबर से 16 नवंबर तक रहेंगे। लिहाजा सूर्य के गोचर होने का असर सभी राशियों पर पड़ने वाला है। कुछ राशियों पर इसका अच्छा असर पड़ेगा, तो वहीं कुछ राशि के जातकों के जीवन में भयंकर उतार चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। आइये जानते हैं, आखिर सूर्य के तुला राशि में गोचर से किस राशि पर क्या असर पड़ेगा…

मेष राशि 

सूर्य के गोचर से मेष राशि के जातकों को लाभ मिलने वाला है। अगर आप व्यापार के क्षेत्र में हैं, तो लाभ के योग बन रहे हैं। अपने बिजनेस पार्टनर से रिश्ते अच्छे बनाकर चलें, आगे आपको बड़े लाभ मिलेंगे। इस दौरान परिवार के सदस्य आपसे खुश रहेंगे। वाकपटुता से आप अपने विरोधियों को मात देंगे। पिता की सलाह लेकर अगर व्यापार आगे बढ़ाएंगे, तो सफलता मिलेगी। जो छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं या जिन्होंने परीक्षाएं दी हैं, उनके सफल होने के आसार बन रहे हैं।

वृषभ राशि 

इस राशि के जातकों को भी सूर्य के तुला राशि में प्रवेश करने से लाभ मिलेंगे। जो जातक नौकरी पेशे में हैं, उनको पदोन्नति के साथ साथ वेतन वृद्धि भी मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियों के लिए तैयार रहें, साथ ही अपने दुश्मनों से दूरी बनाकर चलें। कार्यक्षेत्र में आपके कार्यों की सराहना की जाएगी। किसी से बेवजह बातों ही बातों में न उलझें। सूर्य के गोचर से आपके बल और बुद्धि में वृद्धि होगी। आमदनी के नए स्त्रोंतो के बारे में आपको जानकारी मिलेगी। छात्र आगे की योजना पर काम करेंगे और निश्चित ही सफल होंगे।

मिथुन राशि 

सूर्य का गोचर आपके लिए शुभ फलदायी होने वाला है। इस दौरान आपके घर परिवार के झगड़े खत्म होंगे और सदस्यों के साथ आपके तालमेल अच्छे रहेंगे। समाज में आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि हो सकती है। भाइयों के साथ चल रही पैतृक संपत्ति का विवाद भी खत्म हो सकता है। जो जातक पिछले लंबे समय से किसी बीमारी से जूझ रहे हैं, तो उससे मुक्ति मिलेगी। लव लाइफ की बात करें तो अपने पार्टनर के साथ कुछ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने का मौका मिलेगा। व्यापार के सिलसिले में छोटी छोटी यात्राओं के आसार बन रहे हैं। किसी दूर के दोस्त या आपके हितैषी आपको गिफ्ट भेज सकते हैं।

कर्क राशि 

कर्क राशि के जातकों के लिए सूर्य का गोचर अच्छा नहीं होगा। गोचर काल में अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, महामारी के इस दौर में घर से बाहर न निकलें। अगर व्यापार के क्षेत्र में हैं, तो बड़े और जोखिम भरे सौदे करने से बचें। परिवार के सदस्यों से अनबन हो सकती है। पार्टनर के साथ भी झगड़े हो सकते हैं, इसलिए अपनी तरफ से संबंध में मधुरता बनाए रखें और छोटी छोटी बातों पर गुस्सा न करें। हालांकि छात्र इस दौरान अपने भविष्य की योजना पर कार्य करेंगे और उन्हें बेहतर परिणाम मिलने के योग हैं।

सिंह राशि 

सूर्य का गोचर सिंह राशि के जातकों के लिए काफी लाभदायक होने वाला है। कार्यक्षेत्र और घर परिवार में मान-सम्मान में वृद्धि होगी। माता पिता के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। पिछले लंबे समय से अटका हुआ धन प्राप्त हो सकता है। अगर आप प्रॉपर्टी से संबंधित किसी विवाद में फंसे हैं तो उस समस्या का अंत भी इस दौरान हो जाएगा। व्यापार में अपने लाइफ पार्टनर की सलाह लें, लाभ मिलेगा और उनके साथ कहीं घूमने जाने का भी प्लान बन सकता है।

कन्या राशि

सूर्य का गोचर कन्या राशि के जातकों के लिए आमदनी में वृद्धि का योग लेकर आ रहा है। अगर आप किसी प्रोजेक्ट में लगे हुए हैं, तो आपका प्रोजेक्ट पूरा होगा। इस दौरान अनावश्यक खर्चो में लगाम लगने से आपकी बचत कोष में वृद्धि होगी। छात्रों का पढ़ाई की ओर रूख बढ़ेगा। नौकरी पेशा वाले लोगों की आमदनी में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में आपके सीनियर्स आपके सपोर्ट मे रहेंगे। परिवार के सदस्यों से चल रहा झगड़ा खत्म होगा। इस दौरान आप अपने बच्चों के साथ कुछ क्वालिटी टाइम स्पेंड करेंगे, साथ ही लाइफ पार्टनर के साथ कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं।

तुला राशि 

ग्रहों के राजा सूर्य तुला राशि में ही गोचर करने वाले हैं, ऐसे में तुला राशि वालों के लिए सूर्य का ये गोचर लाभदायक नहीं रहेगा। अगर आप रूके हुए धन के वापसी की उम्मीद कर रहे हैं, तो अभी आपको और इंतजार करना पड़ सकता है। घर में चल रहे जमीन-जायदाद के विवाद अभी नहीं थमेंगे। स्वास्थ्य के मामले में चिंताएं जरूर कम होंगी। इसके अलावा अगर आप घर या वाहन खरीदना चाहते हैं तो अभी अपनी योजना को कुछ समय के लिए रोक दें।

वृश्चिक राशि 

सूर्य के गोचर का प्रभाव वृश्चिक राशि के जातकों के लिए मिला जुला असर लेकर आएगा। आर्थिक वृद्धि के लिए अगर आप प्रयासरत हैं तो अभी सफलता नहीं मिलेगी। परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य में भी गिरावट आ सकती है। पैसों के लेन-देन से बचें वरना किसी बड़ी परेशानी में फंस सकते हैं। अगर आप विदेश जाकर पढ़ाई करने या बिजनेस करने का सोच रहे हैं, तो निश्चित ही आपकी इच्छा पूरी होगी।

धनु राशि 

सूर्य का गोचर धनु राशि के जातकों के लिए शुभ फलदायी होने वाला है। इस दौरान परिवार वालों और मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। माता पिता का भी स्नेह प्राप्त होगा, साथ ही स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं दूर होंगी। व्यापार में पिता या पिता तुल्य किसी वरिष्ठ से सलाह लेंगे तो आपको सफलता मिलेगी। बिगड़े हुए कार्य बनेंगे, साथ ही इस दौरान धर्म-कर्म में आपकी रूची बढ़ेगी। जो जातक विदेश जाकर पढ़ाई करना चाहते हैं, उनकी इच्छा पूरी होगी।

मकर राशि 

सूर्य का गोचर आपकी राशि के लिए काफी मंगलकारी होगा। इस दौरान आप अधिक पराक्रमी बनेंगे, साथ ही बल और बुद्धि में भी वृद्धि होगी। पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। आमदनी के नए नए स्त्रोंतों की जानकारी आपको मिलेगी। अगर आप निवेश करना चाहते हैं, तो आपके लिए ये शुभ योग है। वाहन सुख की प्राप्ति होगी। जीवनसाथी से कुछ उपहार मिल सकता है।

कुंभ राशि 

कुंभ राशि के जातकों के लिए सूर्य का गोचर शुभ नहीं होगा। गोचर काल में अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, बाहर का खाना न खाएं। मित्रों से अनबन हो सकती है, साथ ही परिवार के सदस्यों के साथ भी झगड़े हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अपने वरिष्ठ अधिकारियों से रिश्ते अच्छे बनाकर रखें वरना किसी बड़ी परेशानी में फंस सकते हैं। घर या जमीन खरीदने की योजना को अभी स्थगित कर दें।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए भी सूर्य का तुला राशि में जाना मंगलकारी नहीं होगा। यह गोचर काल आपके लिए किसी बड़े आर्थिक नुकसान की ओर इशारा कर रहा है, इसलिए लेनदेन से बचें। पैतृक संपत्ति के सिलसिले में चल रहा विवाद भी अभी खत्म नहीं होगा। स्वास्थ्य को लेकर गंभीर रहें, साथ ही परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य का भी ख्याल रखें।

Related Articles

Back to top button