बॉलीवुड

किसी ने पैसों के लिए रचाया ढोंग तो किसी का हुआ तलाक, सुर्खियों में रही थी इन सितारों की शादी

टीवी और फिल्म इंडस्ट्री एक ऐसी दुनिया है, जहां आये दिन कोई न कोई खुलासा होते रहता है. टीवी पर कई रियलिटी शोज दिखाए जाते हैं. इन शोज की टीआरपी बढ़ाने के लिए हर संभव कोशिश की जाती है. कभी शो में लोगों की शादी कराई जाती है, तो कभी दो लोगों के बीच जबरदस्त लड़ाई दिखाई जाती है. कई रियलिटी शो में आपने देखा होगा कि सितारों के अफेयर के बाद उनके पुराने अफेयर की बात को सामने लाया जाता है. आज की इस स्टोरी में हम आपको ऐसी ही कुछ नकली शादियों के बारे में बता रहे हैं, जहां दर्शकों के सामने शादी और अफेयर की झूठी कहानियां पेश की गयी थीं. आईये देखते हैं किन-किन लोगों ने रचा था नकली शादी का ढोंग.

राखी सावंत

राखी सावंत को ‘ड्रामा क्वीन’ का टैग यूं ही नहीं मिला है. राखी ने अपनी हरकतों से इस तमगे को हासिल किया है. ये कहना भी गलत नहीं होगा कि नकली व ढोंगी शादी की शुरुआत भी राखी सावंत ने ही की थी. साल 2009 में एक रियलिटी शो ‘राखी का स्वयंवर’ आया था, जिसमें राखी अपने लिए दूल्हा ढूंढने पहुंची थी. शो में उन्होंने इलेश को चुना था और दोनों ने सगाई भी की थी. हलांकि, बाद में इनका रिश्ता टूट गया था. वहीं एक बार इंटरव्यू में राखी ने कहा था कि वे शादी करने के मकसद में शो में आई ही नहीं थीं. वे तो केवल पैसों के लिए शो का हिस्सा बनी थीं.

सारा खान

‘बिग बॉस 4’ में सारा खान अली मर्चंट के साथ अपने रिश्ते को लेकर सुर्ख़ियों में रही थीं. बिग बॉस के इस सीजन में कपल ने घर के अंदर शादी भी की थी. इनकी शादी से शो ने बहुत टीआरपी हासिल की थी. हालांकि, घर से बाहर आने के कुछ समय बाद ही इनका रिश्ता टूट गया था. ऐसे में यह शादी महज एक टीआरपी स्टंट ही बनकर रह गयी थी. घर से बाहर निकलने पर सारा और अली मर्चेंट ने एक-दूसरे पर कई गंभीर आरोप मढ़े थे. साथ ही दोनों ने कबूला था कि ये शादी उन्होंने केवल शो की टीआरपी बढ़ाने के लिए की थी.

राहुल महाजन

राखी सावंत की तरह एंडीटीवी इमेजिन ने राहुल महाजन का स्वयंवर भी करवाया था. राहुल के स्वयंवर में कई लड़कियां हिस्सा लेने पहुंची थीं, लेकिन उन्होंने हमसफर के तौर पर डिम्पी गांगुली को चुना. दोनों ने शो में शादी भी रचाई थी. हालांकि, शादी के कुछ समय बाद ही दोनों का तलाक हो गया था. डिम्पी ने राहुल महाजन पर घरेलू उत्पीड़न का आरोप लगाया था. डिम्पी ने राहुल से तलाक लेकर रोहित रॉय से दूसरी शादी कर ली थी, जबकि राहुल भी नताल्या इलियाना से तीसरी शादी कर चुके हैं.

रतन राजपूत

रतन राजपूत टीवी की एक जानी-मानी एक्ट्रेस हैं. ‘रतन का रिश्ता’ नाम के रियलिटी शो में रतन ने दिल्ली के सॉफ्टवेयर इंजीनियर को बतौर अपना पार्टनर चुना था, लेकिन शो खत्म होने पर रतन ने उनसे शादी नहीं की और दोनों के रास्ते जुदा हो गए. बता दें, इस शो में कई लड़कों के बीच रतन ने अभिनव शर्मा को चुना था.

पढ़ें जानिए राखी सांवत के सपने में आकर सुशांत सिंह राजपूत ने क्या कहा? एक्ट्रेस का दावा सच या झूठ

Related Articles

Back to top button