अजब ग़जब

मुकेश अंबानी के नौकरों के बच्चे भी विदेशों में कराते हैं पढ़ाई, जानिये कितनी मिलती है तनख्वाह

दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार मुकेश अंबानी, विश्व के सबसे आलीशान और अमीर घर में रहते हैं। मुकेश अंबानी के घर का नाम एंटीलिया है, जिसमें दुनिया के सभी ऐशो आराम की चीजें मौजूद हैं। यूं तो अंबानी परिवार की लाइफस्टाइल हमेशा सोशल मीडिया की सुर्खियों में रहती है। मगर आप अंबानी फैमिली के हेल्पिंग स्टाफ के बारे में शायद ही जानते होंगे, तो आज हम इस आर्टिकल में अंबानी फैमिली के स्टाफ के बारे में बताने जा रहे हैं…

बता दें कि एंटीलिया में तकरीबन ६०० नौकर काम करते हैं और दिलचस्प बात ये है कि मुकेश अंबानी और नीता अंबानी अपने घर के सभी नौकरों से फैमिली मेंबर्स की तरह ही व्यव्हार करते हैं। आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया में काम करने वाले कुक के दो बच्चे विदेश में पढ़ाई करते हैं। जी हां, सही सुना आपने अंबानी फैमिली के कुक के दो बच्चे अमेरिका में रहकर पढ़ते हैं।

अपने स्टॉफ का रखते हैं पूरा ख्याल

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एंटीलिया में काम करने वाले हर स्टाफ की सैलरी २ लाख रुपए से अधिक है। ऐसे में साफ है कि अंबानी के कुक को भी २ लाख रुपए बतौर सैलरी मिलते हैं। खास बात ये है कि हर स्टाफ के सैलरी में एजुकेशन एलाउंस और जीवन बीमा भी शामिल है।

मुकेश अंबानी

खैर, अगर आप सोच रहे हैं कि २ लाख रुपए की सैलरी में तो कुक दुनिया भर के व्यंजन बनाता होगा, तो आप गलत सोच रहे हैं। बता दें कि मुकेश अंबानी को चटपटा नहीं बल्कि सादा खाना ही पसंद है। बताया जाता है कि मुकेश अंबानी का सबसे पसंदीदा खाना, पारम्परिक गुजराती डिश है। इसके अलावा मुकेश को इडली सांभर खूब पसंद है।

खाना बनाना पसंद करते हैं मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी कई बार खुद खाना बनाना भी पसंद करते हैं। इस बारे में नीता अंबानी भी कई बार बता चुकी हैं। नीता का कहना है कि उनकी बेटी ईशा पूरे घर में सबसे अच्छा खाना बनाती हैं।

Related Articles

Back to top button