अजब ग़जब

20 घंटे तक फ्रीजर बॉक्स में रखी थी लाश, अचानक हुई हलचल और शख्स हो गया जीवित

कहते हैं जिंदगी और मौत ऊपर वाले के हाथ में होती है। आप इस दुनिया को छोड़ कब जाएंगे ये वही तय करता है। फिर कोई चाहे कितनी भी कोशिश कर लें आपकी मौत नहीं आएगी। अब तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के कदमपट्टी में हुई इस घटना को ही ले लीजिए। यहां एक 73 वर्षीय बुजुर्ग को रिश्तेदारों ने मृत मान लिया और उसकी बॉडी को 20 घंटे तक एक फ्रीजर बॉक्स में रख दिया। हालांकि बीस घंटे बाद जब लाश में हलचल देखी गई तो उसे तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया जहां बुजुर्ग फिर से जिंदा हो गया। आईए इस अनोखे मामले को थोड़ा और विस्तार से जानते हैं।

मृत मान बुजुर्ग को 20 घंटे रखा फ्रीजर में

दरअसल 73 वर्षीय बालासुब्रमण्या कुमार चेन्नई के कदमपट्टी में रहते हैं। उनके साथ उनका छोटा भाई श्रवण (70) भी रहता है। सोमवार के दिन बालासुब्रमण्या कुमार बेहोश हो गए थे, हालांकि उनके छोटे भाई श्रवण को लगा कि वे मर गए। ऐसे में उसने अपने बड़े भाई की डेड बॉडी को प्रिजर्व करने के लिए एक फ्रीजर बॉक्स मंगवा लिया।

लाश में दिखी अचानक हलचल

इसके बाद शॉप स्टाफ करीब शाम चार बजे फ्रीजर बॉक्स डिलीवर कर चला गया। उन्होंने कहा कि वे दो दिन बाद आकार फ्रीजर ले जाएंगे। फिर जब वे लोग फ्रीजर लेने आए तो उन्हें लाश में कुछ हलचल दिखी। ऐसे में उन्होंने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दे दी।

हॉस्पिटल ले जाने पर जिंदा निकला बुजुर्ग

उधर बुजुर्ग को आनन फानन में हॉस्पिटल ले जाया गया। अब बुजुर्ग जिंदा है और उसकी हालत में सुधार भी हो रहा है। इस घटना को डॉक्टर भी चमत्कार मान रहे हैं। दरअसल 20 घंटे तक फ्रीजर में रहने के बाद भी बुजुर्ग का जिंदा बचना सच में चमत्कार से कम नहीं है।

पुलिस के अनुसार बालासुब्रमण्या के छोटे भाई की दिमागी हालत ठीक नहीं बताई जा रही है। उसी ने अपने बड़े भाई को बेहोश समझ लाश रखने के लिए फ्रीजर मंगवाया था। फिलहाल डॉक्टर से सलाह लेने के बाद छोटे भाई से पूछताछ की जाएगी।

Related Articles

Back to top button