बॉलीवुड

इस दिग्गज क्रिकेटर की ‘ड्रीम गर्ल’ थीं हेमा मालिनी, खुलेआम किया था प्यार का इजहार

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर एक्ट्रेस हेमा मालिनी एक्टिंग से ज्यादा अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर थीं। उनकी खूबसूरती के दीवाने न सिर्फ बॉलीवुड के एक्टर्स थे बल्कि नेता गण और क्रिकेट खिलाड़ी भी हेमा की खूबसूरती की ओर आकर्षित थे। कहा जाता है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी भी हेमा मालिनी के फैन थे। वहीं फिल्म इंडस्ट्री में तो उनके चाहने वालों की लंबी लाइन थी। इसके अलावा क्रिकेट जगत से भी उन्हें चाहने वालों की कोई कमी नहीं थी। इसी कड़ी में दिग्गज क्रिकेटर श्रीनिवासराघवन वेंकटराघवन का नाम आता है, जिनके सपनों की राजकुमारी हेमा मालिनी थीं। इस बारे में वेंकटराघवन ने एक बार खुलकर बाचतीत भी की थी। आइये जानते हैं, क्या था पूरा मामला…

क्रिकेटर को ड्रीमगर्ल से प्यार होने की ये थी वजह…

हेमा मालिनी-वेंकटराघवन

बता दें कि हेमा मालिनी का जन्म तमिलनाडु के अम्मानकुडी में 16 अक्टूबर 1948 को हुआ था, हेमा एक अयंगर तमिल फैमिली से थीं। वहीं दूसरी तरफ हेमा मालिनी की तरह वेंकटराघवन भी अयंगर तमिल थे। यही वजह है कि वेंकटराघवन हेमा मालिनी को अपना जीवनसाथी बनाना चाहते थे। वैसे बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल ने कई जाने माने अभिनेताओं मसलन, धर्मेंद्र, राजेश खन्ना, जितेंद्र और अमिताभ बच्चन पर अपनी खूबसूरती का जादू बिखेरा है।

धर्मेंद्र-हेमा

अपने जमाने के दिगग्ज क्रिकेटर श्रीनिवास वेंकटराघवन ने एक बार खुलेआम कहा था कि वो हेमा की खूबसूरती पर फिदा हैं और उन्हें हेमा से प्यार है। हालांकि वेंकटराघवन की तरफ से ये एकतरफा प्यार था, जो कभी आगे नहीं बढ़ सका। इसका कारण ये था कि हेमा का दिल धर्मेंद्र के लिए धड़कता था और कुछ ही दिनों बाद हेमा और धर्मेंद्र ने शादी कर ली थी। बता दें कि साल 1980 में हेमा और धर्मेंद्र एक दूसरे से शादी के बंधन में बंध गए। हेमा मालिनी से शादी करने से पहले धर्मेंद्र ने प्रकाश कौर से शादी की थी, जिनसे उनके दो बेटे सनी और बॉबी हैं।

ये अभिनेता भी था हेमा के प्यार में पागल 

जितेंद्र-हेमा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जितेंद्र भी हेमा मालिनी के प्यार में पागल थे और उनसे शादी भी करना चाहते थे। मगर हेमा को जितेंद्र से नहीं बल्कि धर्मेंद्र से प्यार था। हालांकि हेमा मालिनी की मां जया लक्ष्मी धर्मेंद्र से खुश नहीं थी, इसका कारण ये था कि धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे। बताया जाता है कि हेमा की मां जया लक्ष्मी चाहती थीं कि हेमा, धर्मेंद्र से नहीं बल्कि जितेंद्र से शादी करे। दूसरी तरफ हेमा सिर्फ और सिर्फ धर्मेंद्र को चाहती थीं, इस वजह से जितेंद्र ने शादी का विचार त्याग दिया, मगर आज भी हेमा और जितेंद्र बहुत अच्छे दोस्त हैं।

Related Articles

Back to top button