बॉलीवुड

10 साल से इस गंभीर बीमारी का दर्द सह रहे थे अनिल कपूर, अब किया खुलासा

जब भी एवरग्रीन ब्यूटी की बात आती है तो हिरोइन में रेखा का नाम लिया जाता है। वहीं हीरो की बात करें तो अनिल कपूर इसमें नंबर 1 पर आते हैं। अनिल 63 साल के हैं लेकिन आज भी वे बेहद फिट एंड हैन्डसम हैं। उनका मानना है कि उम्र बस एक नंबर होती है। वे अभी भी खुद को यंग मानते हैं। इस उम्र में भी फिट एंड फाइन दिखने के लिए अनिल हेल्थी डाइट और कसरत का सहारा लेते हैं।

अनिल की फिटनेस को देख शायद बहुत कम लोग ही ये बात जानते हैं कि वे पिछले 10 सालों से एक पैर से जुड़ी बीमारी से पीड़ित थे। इस बीमारी का नाम अकिलिस टेंडन (Achilles’ tendon) है। अनिल को कई डॉक्टर्स ने सर्जरी कराने की सलाह दी थी। उनका कहना था कि ये बीमारी बिना सर्जरी के ठीक नहीं होगी। हालांकि अनिल ने हार नहीं मानी और दस साल की मेहनत के बाद आखिर इस बीमारी से बिना सर्जरी के छुटकारा पा ही लिया।

अनिल ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर कुछ तस्वीरें साझा की है। इन फोटोज़ के साथ उन्होंने पोस्ट में बताया है कि कैसे उन्होंने ‘अकिलिस टेंडन’ नमक बीमारी को बिना सर्जरी के हरा दिया। वे कहते हैं – मैं पिछले 10 सालों से ‘अकिलिस टेंडन’ नमक बीमारी से पीड़ित था। दुनियाभर के डॉक्टरों ने मुझसे कहा कि सर्जरी के बिना इससे ठीक नहीं हुआ जा सकता है। हालांकि डॉक्टर मुलर ने मेरा अच्छे से उपचार किया और मुझे सही तरह से गाइड किया। अब मैं बिना सर्जरी के वॉक कर सकता हूं, दौड़ लगा सकता हूं और रस्सी भी कूद सकता हूं।

अनिल कपूर की ये स्टोरी सच में प्रेरणादायक है। दरअसल एक्टर ने जॉगिंग को अपने डेली रूटीन में शामिल कर लिया था। वे बिना एक दिन स्किप किए जॉगिंग करते थे। इसके साथ ही कसरत और अच्छा भोजन भी उनकी रोज के रूटीन में शामिल था। बस यही वजह थी कि उन्होंने इस बीमारी को बिना सर्जरी के हरा दिया।

काम की बात करें तो अनिल कपूर को अंतिम बार ‘मलंग’ फिल्म में एक पुलिसवाले के रोल में देखा गया था। वे जल्द ही करण जौहर की फिल्म ‘तख्त’ में भी दिखाई देंगे।

Related Articles

Back to top button