बॉलीवुड

आपस में सगी बहनों की तरह रहती हैं बॉलीवुड की ये 10 ननंद-भाभी की जोड़ियां, कभी नहीं हुआ झगड़ा

शादी होने के बाद कोई लड़की जब अपने ससुराल पहुंचती है तो वहां उसके साथ कई नए रिश्ते जुड़ने लगते हैं। इन्हीं में से एक रिश्ता ननंद और भाभी का भी होता है। वैसे तो ननंद और भाभी का रिश्ता बहुत ही प्यार भरा होता है, लेकिन कई घरों में इस रिश्ते में बड़ी कड़वाहट देखने को मिलती है। हालांकि, बॉलीवुड में ननंद और भाभी की कई ऐसी जोड़ियां हैं, जिनमें कि आपस में बड़ा प्यार है और एक-दूसरे की दोनों बहुत अच्छी दोस्त भी हैं।

रानी मुखर्जी और ज्योति मुखर्जी

अपने बड़े भाई के परिवार की जिम्मेदारियों को गंभीरता से नहीं लेने की वजह से बॉलीवुड अभिनेत्री रानी मुखर्जी ने खुद काफी देर से शादी की थी। उन्होंने न केवल अपनी भाभी ज्योति मुखर्जी, बल्कि उनके बच्चों की भी जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठाई थी। दोनों ननंद-भाभी के बीच दोस्ती जैसा रिश्ता है और दोनों एक-दूसरे के साथ बहुत खुश रहती हैं।

करीना कपूर खान और सोहा अली खान

बॉलीवुड अभिनेत्री सोहा अली खान और करीना कपूर खान एक-दूसरे की दोस्त की तरह नजर आती हैं। ननंद-भाभी का यह रिश्ता बहुत ही प्यार भरा है, क्योंकि हमेशा दोनों को एक-दूसरे की तारीफ करते हुए भी देखा जाता है। एक-दूसरे के साथ समय बिताना और छुट्टियां भी साथ में मनाना इन्हें बहुत पसंद है।

नीतू सिंह और रीमा जैन

बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर की पत्नी नीतू सिंह की अपनी ननंद रीमा जैन के साथ बहुत अच्छे संबंध रहे हैं। ननंद-भाभी की इस जोड़ी के बीच दोस्ताना व्यवहार देखने को मिलता है। अपने भतीजे रणबीर के साथ रीमा जैन को अपना जन्मदिन हमेशा मनाते हुए देखा जाता है। पूरा परिवार इस मौके पर खूब मस्ती करता है।

मलाइका अरोड़ा खान और अर्पिता खान

बॉलीवुड अभिनेता और सलमान खान के छोटे भाई अरबाज खान की शादी मलाइका अरोड़ा से हुई थी, जो कि वर्ष 2017 में तलाक के बाद खत्म हो गई। फिर भी एक-दूसरे के साथ दोनों दोस्ती का रिश्ता निभाते हुए दिखते हैं। अरबाज खान की बहन अर्पिता खान का मलाइका अरोड़ा के साथ ननंद-भाभी का रिश्ता रहा है। इन दोनों के रिश्ते में भी हमेशा प्यार देखने के लिए मिला है। कार्यक्रमों में हमेशा दोनों को साथ में लुत्फ उठाते हुए देखा जाता है।

ऐश्वर्या राय बच्चन और श्वेता नंदा

हर कोई जानता है कि ऐश्वर्या राय बच्चन और श्वेता नंदा की ननंद-भाभी की जोड़ी बॉलीवुड में कितनी मशहूर है। चाहे छुट्टियां मनानी हो या फिर किसी कार्यक्रम में पहुंचना हो, अक्सर इन्हें साथ में देखा जाता है। ऐश्वर्या की बेटी और अपनी भतीजी आराध्या बच्चन की भी श्वेता को कई बार तारीफ करते हुए सुना गया है।

अनुष्का शर्मा और भावना कोहली ढींगरा

भारतीय क्रिकेट के चमकते सितारे विराट कोहली और उनकी पत्नी बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की जोड़ी खूब जमती है। विराट कोहली की बहन का नाम भावना कोहली है। हालांकि, भावना के बारे में बहुत ही कम लोगों को मालूम है। भावना अपनी भाभी अनुष्का को बिल्कुल एक छोटी बहन की तरह मानती हैं। यह बात अलग है कि कभी इन लोगों को साथ में नहीं देखा जाता है, मगर बताया जाता है कि दोनों ननंद-भाभी की जोड़ी खूब जमती है। दोनों साथ में जब होते हैं, तो इतनी बातें होती हैं कि ये खत्म ही नहीं होतीं।

गौरी खान और शहनाज

बॉलीवुड में किंग खान के नाम से मशहूर अभिनेता शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान और उनकी ननंद शहनाज के बीच भी दोस्तों जैसा रिश्ता है। मीडिया से दूरी बनाकर रखने वालीं शहनाज जब अपनी मां की मौत के बाद डिप्रेशन में चली गई थीं, तो गौरी खान ने ही उन्हें इससे उबरने में मदद की थी।

ट्विंकल खन्ना और अल्का भाटिया

बॉलीवुड अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना और अल्का भाटिया के बीच ननंद-भाभी से ज्यादा दोस्ती का रिश्ता देखने को मिलता है। अल्का भाटिया जब खुद से 15 साल बड़े और तलाकशुदा व्यक्ति से शादी करना चाह रही थीं तो ट्विंकल खन्ना ने ही अक्षय कुमार को इसके लिए मनाया था, जिसके बाद से इन दोनों के बीच की दोस्ती और गहरा गई।

मीरा राजपूत और सनाह कपूर

बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत और सनाह कपूर के बीच ननंद-भाभी से भी ज्यादा दोस्ती जैसा रिश्ता नजर आता है। एक-दूसरे के साथ दोनों न केवल शॉपिंग करते हुए नजर आती हैं, बल्कि अपने सीक्रेट भी दोनों आपस में शेयर करती हैं। मीरा को एक अद्भुत व्यक्तित्व वाली महिला तक सनाह बता चुकी हैं।

सोनाक्षी सिन्हा और तरुणा अग्रवाल

सोनाक्षी सिन्हा बॉलीवुड की एक मशहूर अभिनेत्री होने के साथ-साथ अपने जमाने के लोकप्रिय अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी भी हैं। सोनाक्षी सिन्हा के बड़े भाई कुश का विवाह वर्ष 2015 में तरुणा अग्रवाल से हुआ था। अपनी भाभी तरुणा के साथ सोनाक्षी का रिश्ता बिल्कुल बहनों जैसा है। अपनी छोटी बहन के रूप में तरुणा भी सोनाक्षी को प्यार देती हैं।

पढ़ें बहू करीना को पहली बार बिकनी में देखकर शर्मिला टैगोर ने कही थी ये बात, बेबो ने खुद किया था खुलासा!

Related Articles

Back to top button