बॉलीवुड

सनी देओल की सगी बहने मीडिया की लाइमलाइट से दूर, जीती है गुमनाम जिंदगी

बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल (sunny deol) अपनी एक्टिंग के साथ साथ निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चा में रहते हैं। 19 अक्टूबर, 1956 को साहनेवाल, पंजाब में पैदा हुआ सनी आज अपना 64वां जन्मदिन मना रहे हैं। फिल्मों में हमेशा गुस्से में दिखाई देने वाले सनी रियल लाइफ में बहुत शांत और सभ्य व्यक्ति हैं।

बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि सनी देओल की 4 बहाने हैं। ज्यादातर लोगों को उनकी सौतेली बहनों ईशा देओल और आहना देओल के बारे में ही पता है। लेकिन एक्टर की दो सगी बहने अजेता और विजेता भी हैं। सनी के पिताजी यानि धर्मेंद्र ने दो शादियां रचाई है। उनकी पहली पत्नी का नाम प्रकाश कौर है। उनसे उन्हें चार बच्चे सनी, बॉबी, अजेता और विजेता हुए। वहीं दूसरी बीवी हेमा मालिनी से ईशा और आहना हुई।

ईशा देओल फिल्मों में अभिनेत्री रह चुकी हैं। वहीं उनकी छोटी बहन आहना भी गिनी चुनी फिल्मों में दिखाई दी थी। हेमा मालिनी की बेटी होने के कारण ये दोनों बहने मीडिया की लाइमलाइट में छाई रहती है। इस कारण इन्हें हर कोई जानता है। लेकिन सनी की दोनों सगी बहनें अजेता और विजेता मीडिया की लाइमलाइट से दूर ही रहना पसंद करती हैं। इस कारण इनके बारे में बहुत कम लोगों को ही जानकारी है।

दरअसल धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर की बेटियां अजेता और विजेता पिछले कई सालों से गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं। उन्हें न तो किसी पब्लिक ईवेंट में देखा जाता है और न ही वे घर के किसी फैमिली फ़ंक्शन में नजर आती हैं। सूत्रों की माने तो दोनों बहनें शादी कर अमेरिका में सेटल हो गई है।

अजेता विजेता की तस्वीरें भी इंटरनेट पर बहुत कम है। उनकी बचपन की कुछ तस्वीरें हैं ऑनलाइन उपलब्ध हैं लेकिन लेटेस्ट तस्वीरें ज्यादा नहीं है। वैसे कुछ समय पहले कुछ लेटेस्ट फोटोज़ जरूर आई थी जिन्हें अजेता विजेता की ही बताया जा रहा था।

अजेता और विजेता अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहती हैं। अजेता के पति का नाम किरण चौधरी है। वे ‘1000 Decorative Designs from India’ नामक एक बुक के लेखक भी हैं। अजेता को परिवार वालें ‘लल्ली’ बोलकर भी पुकारते हैं। वहीं विजेता की शादी के बारे में ज्यादा कोई जानकारी नहीं है।

धर्मेंद्र ने अपनी बेटी विजेता के नाम पर एक फिल्म प्रोडक्‍शन हाउस भी खोल रखा है। इसका नाम ‘विजेता प्रोडक्‍शन प्राइवेट लिमिटेड’ है। सनी अपनी दोनों सगी बहनों के बेहद करीब हैं। वहीं सौतेली बहनों (ईशा – आहना) से उनकी कोई बातचीत नहीं होती है।

Related Articles

Back to top button