बॉलीवुड

‘आरआरआर’ के आगे भी ‘द कश्मीर फाइल्स’ का बोलबाला, अब तक की इतने करोड़ की कमाई

बॉलीवुड फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा से ज्यादा 2 हफ्ते ही अपना कमाल दिखा पाती है, लेकिन विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ हफ्ते दर हफ्ते धमाका करती जा रही है। इसी बीच साउथ इंडस्ट्री के मशहूर निर्देशक एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ भी रिलीज हो चुकी है, इसके बावजूद कश्मीर फाइल्स इसके आगे लगातार कमाई कर रही है।

जी हां..कश्मीरी पंडितों के नरसंहार की दर्दनाक कहानी पर आधारित ‘द कश्मीर फाइल्स’ तीसरे हफ्ते भी जोरदार कमाई कर रही है। आइए जानते हैं कश्मीर फाइल्स का अब तक का कलेक्शन कितना हुआ?

the kashmir files

रिपोर्ट की मानें तो ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने बीते बुधवार को 2.55 करोड़ का कलेक्शन किया। ऐसे में फिल्म ने अब तक 234.52 करोड रुपए की कमाई कर ली है। अगर इसी तरह फिल्म कमाई करती रही तो जल्द ही 250 करोड़ का आंकड़ा भी पार कर लेगी।

दिलचस्प बात यह है कि एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर भी बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर रही है। इसके बावजूद कमाई के मामले में ये फिल्म पीछे नहीं हटी बल्कि इसमें लगातार वृद्धि होती जा रही है।

the kashmir files

वहीं ट्रेड एनाल‍िस्ट तरण आदर्श के मुताबिक कश्मीर फाइल्स ने 19वें दिन यानिकि तीसरे हफ्ते शुक्रवार को 4.50 करोड़, शन‍िवार को 7.60 करोड़, रव‍िवार को 8.75 करोड़, सोमवार को 3.10 करोड़ और मंगलवार को 2.75 करोड़ का कलेक्शन किया है। ऐसे में ये फिल्म अब तक 234.03 करोड़ का टोटल कलेक्शन कर चुकी है।

the kashmir files

गौरतलब है कि, इसी बीच रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म ‘बच्चन पांडे’ पहले और दूसरे दिन ही ढेर हो गई। यह फिल्म अपनी लागत की कमाई भी नहीं निकाल पाई। बता दे, महामारी के बाद यदि बॉक्स ऑफिस पर कोई धमाका करने वाली और सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी है तो वह है ‘द कश्मीर फाइल्स’ जबकि दूसरे नंबर पर अक्षय कुमार की ‘सूर्यवंशी’ है जिसने कोरोना के बाद करीब 196 करोड रुपए की कमाई की थी। इस लिस्ट में ‘आरआरआर’ फिल्म भी शामिल होने जा रही है।

the kashmir files

बता दे आरआर ने हिंदी बेल्ट में करीब 107 करोड रुपए की कमाई कर ली है। ऐसे में जल्द ही होगा कि वह अक्षय की सूर्यवंशी का रिकॉर्ड भी तोड़ दे। वही बात करें आरआरआर के टोटल कनेक्शन के बारे में तो यह 500 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है। इस फिल्म में साउथ सुपरस्टार रामचरण तेजा, जूनियर एनटीआर, आलिया भट्ट और अजय देवगन जैसे बड़े सुपरस्टार नजर आ रहे हैं।

the kashmir files

वही बात की जाए तो कश्मीर फाइल्स की स्टार कास्ट के बारे में तो इस फिल्म में मशहूर अभिनेता अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती दर्शन कुमार और पल्लवी जोशी जैसे सितारे अहम् किरदार में नजर आ रहे हैं। फिल्म अपने पहले दिन से ही बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर रही है। फिल्म की स्टारकास्ट से लेकर इसकी कहानी तक को खूब पसंद किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button