धार्मिक

Rashifal 20 October: आज इन पांच राशियों को मिलेगा बजरंगबली का आशीर्वाद, कदम चूमेगी सफलता, पढ़ें

हम आपको मंगलवार 20 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 20 October 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

छात्रों का आज पढ़ने में मन लगेगा। आपकी कल्पनाशक्ति में वृद्धि होने के कारण आप काल्पनिक दुनिया की सैर करेंगे। प्रेम सौहार्द का वातावरण बना रहेने से दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। संतान को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। माता से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। आप अपने आपको काफी अकेला महसूस करेंगे। भावनात्मक सम्बंधों से आप नरम हो जाएंगे। बिजनेस में एकाग्रता बनी रहने से लिहाजा शाम तक आउटपुट अच्छा निकलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का दिन शुभफलदायी है। काफी संघर्ष के बाद आज आपको परेशानियों से कुछ राहत मिलेगी। भाग्य साथ देगा। वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी। व्यावसायिक स्थल पर वातावरण अनुकूल रहेगा। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं। पुरानी मित्र-मंडली के साथ संबंध फिर जीवंत हो जाएंगे। जल्दबाजी में कोई काम न करें। आप विपरीत लिंगी के प्रति आकर्षित हो सकते हैं। व्यापार में लाभकारी परिवर्तन हो सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आप धीरे-धीरे अपनी रंगत और रौनक में लौटने लगेंगे। मन में शांति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। कुटुम्ब परिवार में धार्मिक संगीत के कार्यक्रम हो सकते हैं। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। आज आप काम में तेजी दिखाएंगे, जिससे आपकी आगामी योजनाएं सफल होंगी। माता-पिता के साथ अच्छा समय बिताएंगे। आपके ज्यादातर सोचे हुए पुराने काम पूरे हो सकते हैं। जिसमें आपको अच्छा मुनाफा मिलेगा। करियर में अचानक कुछ परिवर्तन आ सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता रहेगी। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। किसी एग्जाम की चिंता बनी रहेगी। आय के स्रोत मजबूत करने में जुटे हुए थे तो इस मामले में आत्मनिर्भर होने का आज का दिन आ गया है। व्यावसायिक साझीदार सहयोग करेंगे और आप साथ मिलकर टलते आ रहे कामों को पूरा कर सकते हैं। व्यर्थ वाद-विवाद टालें। आज किसी बुजुर्ग की राय जरुर लें फायदा होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज व्यावसायिक बाधाएं आएंगी। प्रतिस्पर्धियों संग विवाद के योग हैं।उच्च शिक्षा के लिए बेहतर आज का दिन है। आलस्य की अधिकता रहेगी। नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रही हैं। किसी मित्र के सहयोग से आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। आध्यात्म की तरफ आपका रुझान अधिक रहेगा। आजीविका क्षेत्र में परिवर्तन का भी मन बनेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन कष्टप्रद रहेगा। दांपत्य जीवन में सुख और शांति का अनुभव होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज किसी भी नए कार्य का प्रारंभ न करें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। शैक्षिक कार्यों में बाधा आ सकती है। भाइयों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। बातचीत में संतुलित रहें। अपनी ऊर्जा को व्यक्तित्व-विकास के काम में लगाएँ, जिससे आप और भी बेहतर बन सकें। पैसों के संबंध में यह दिन उतार-चढ़ाव वाला और अप्रत्याशित रूप लिए साबित हो सकता है। आपके रास्ते में कुछ व्यवधान आएंगे लेकिन आप उनसे पार पा लेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

पति से प्रेम संबंधों में मधुरता देखने को मिलेगी। वाहन के प्रति सावधानी बरतने कि जरूरत है। मन में निराशा एवं असंतोष के भाव रहेंगे। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी में कुछ असंतोष की स्थिति रहेगी। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। लेन-देन और निवेश के मामले में संभलकर रहें। अगर आप मेहनत करें तो तरक्की की नई राहें खुल सकती हैं। आपका कुछ धन स्वास्थ्य और दवा पर खर्च हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वाले जिम्मेदारियों को संभालने के लिए घर पर या अपने तरीके में बदलाव करें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। भवन सुख में वृद्धि होगी। संक्रमण से बचाव के लिए समय पर दवा का सेवन करें, पिता से मनमुटाव हो सकता है। माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। पारिवारिक संबंधों को नजरअंदाज न करें। कार्य में उतावलापन न दिखाएं। नौकरी में किए गए कार्य फलीभूत होंगे। बड़े-बुजुर्ग वर्ग से आपको लाभ मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

यह आर्थिक मोर्चे के लिए लाभदायक दिन होगा क्योंकि नया सौदा आपके काम आएगा। मन में अशांत रहेगा। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। कुछ पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है। यह शेयर बाजार में निवेश की योजना बनाने का एक उत्कृष्ट समय है। आप भागीदारी और सहयोग के कार्य अच्छी तरह से करेंगे। आज किसी नए कार्य को प्रारंभ करने के लिए प्रातःकाल का समय सबसे अनुकूल रहेगा। आज सरकारी लाभ होने की संभावना है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आनंद-प्रमोद के पीछे धन का खर्च हो सकता है। किसी मित्र के सहयोग से सम्पत्ति में निवेश कर सकते हैं। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। संतान सुख में वृद्धि होगी। आपका लापरवाह रवैया आपके माता-पिता को दुःखी कर सकता है। आज किसी काम में धीमी परंतु स्थिर गति से प्रगति होगी। आज आपको कार्यक्षेत्र में कोई बड़ा लाभ हो सकता है। व्यापार में नई योजनाओं का शुभारंभ होगा, यह समय पैसे और वित्त संबंधी मामलों में अच्छा रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके रुके हुए कार्यों में सफलता मिलने का योग है। सहकर्मी आपकी जटिल परिश्रम और समर्पण की सराहना करेंगे। परिवार में जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। परिवार का सहयोग मिलेगा। कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आपका कूटनीतिक व्यवहार आपके जीवन में उथल-पुथल पैदा करेगा। यह दिन व्यापारियों और उद्यमियों के लिए चुनौतीपूर्ण होगा। व्यावसायिक विकास के लिए खर्च किया गया धन भविष्य में अच्छे परिणाम देगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कोई सृजनात्मक प्रवृत्ति हो सकती है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। आय में वृद्धि होगी। यात्रा पर जाना हो सकता है। आपकी सृजनात्मक शक्ति आज श्रेष्ठ रहेगी। अपने दोस्तों से सावधान रहना होगा क्योंकि इस समय में दोस्त भी दुश्मन में बदल सकता है। मानसिक द्वंद्व के कारण आपकी निर्णय क्षमता प्रभावित होगी। अपनी प्लानिंग किसी के सामने न रखें। आर्थिक विषयों में तथा संतान संबंधी मामलों में चिंतित रहेंगे।

आपने Rashifal 20 October 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 20 October 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 20 October 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : मिलने लगे यह संकेत तो समझ लें कमजोर हो रहे हैं आप के ग्रह, शुरू होने वाले हैं बुरे दिन

Related Articles

Back to top button