Uncategorized

इस एक नुस्खे से आपकी ताकत बढ़ जाएगी कई गुणा, पत्नी कहेगी अब बस…

आज की इस भागदौड़ भरी जिंदगी में पुरुषों को कई तरह की शारीरिक समस्याएँ हो जाती हैं। इन्ही में से एक समस्या है, उनके मरदाना ताकत में कमी। इस समस्या की वजह से कई बार उन्हें शर्मिंदा भी होना पड़ता है। कई शोध बताते हैं कई पुरुषों की मरदाना ताकत घटने के पीछे सबसे बड़ा कारण उनकी बदलती जीवनशैली है। कई बार पुरुषों को स्पर्म काउंट में कमी की समस्या का भी सामना करना पड़ता है। आपको बता दें यह कोई बहुत बड़ी समस्या नहीं है, लेकिन ध्यान ना देने की वजह से यह एक बड़ी बीमारी बन सकती है।

स्पर्म काउंट का सीधा असर पड़ता है मर्दों की फर्टिलिटी पर:

इस समस्या से उम्र के साथ हर व्यक्ति परेशान होता है। इस समस्या का हल आप पाने खान पान में बदलाव करके कर सकते हैं। जब पुरुषों के स्पर्म काउंट में कमी आती है तो इसका सीधा असर उनकी फर्टिलिटी पर पड़ता है। ब्रिटिश न्यूट्रिशनिस्ट की मानें तो केवल स्पर्म काउंट ही नहीं स्पर्म क्वालिटी भी बहुत मायनें रखती है। अगर आप भी स्पर्म काउंट कम होने की समस्या से जूझ रहे हैं तो चिंता मत कीजिये। आज हम आपके लिए एक ऐसा रामबाण नुस्खा लेकर आये हैं, जिसके इस्तेमाल से मर्दों में स्पर्म काउंट बढ़ता है।

लहसुन होता है स्पर्म काउंट बढ़ानें में मददगार:

हम जिन चीजों के बारे में बतानें जा रहे हैं उनके सीन से मर्दों का स्पर्म काउंट बढ़ता है। केवल स्पर्म की मात्रा ही नहीं बल्कि उसकी गुणवत्ता और उसके आकार में भी वृद्धि होती है। अगर आपका स्पर्म बेहतर होगा तो आपकी पैदा होने वाली संतान भी बेहतर होगी। इसलिए आपके स्पर्म का अच्छा होना बहुत ही जरुरी है। लहसुन के बारे में तो आप जानते ही हैं। लहसुन केवल खानें को स्वादिष्ट ही नहीं बनाता है, बल्कि यह आपके स्पर्म काउंट को भी बढ़ाता है। हर सुबह खाली पेट लहसुन की दो कलियाँ ताजे पानी के साथ लें, इससे आपका लीवर भी स्वस्थ्य रहता है।

डार्क चॉकलेट से तुरंत मिलती है भरपूर उर्जा:

लहसुन के अलावा आप टमाटर, डार्क चॉकलेट, गाजर, पालक और अनार को भी अपने भोजन में शामिल करें। यह भी आपके स्पर्म काउंट को बढानें में मदद करते हैं। डार्क चॉकलेट से आपको इंस्टेंट एनर्जी मिलती है। शोध यह बताती हैं कि इसके सेवन से आपके स्पर्म काउंट में 70-90 प्रतिशत तक बढ़ोत्तरी होती है। अगर आप भी स्पर्म काउंट में कमी की समस्या का सामना कर रहे हैं तो आज ही इन सभी चीजों का सेवन शुरू कर दें।

Related Articles

Back to top button