समाचार

हाथरस कांड: CBI की पूछताछ में दुष्कर्म और हत्या का आरोपी निकला नाबालिग, केस में आया दिलचस्प मोड़

हाथरस गैंगरेप मामले में सीबीआई ने आरोपियों से पूछताछ की है और पूछताछ में एक आरोपी नाबालिग पाया गया है।  अलीगढ़ जिला कारागार में बंद आरोपियों से सीबीआई ने जेल में जाकर पूछताछ की थी। सीबीआई की छह सदस्यीय टीम सुबह 11 बजकर 50 मिनट पर जेल पहुंची थी। जिसके बाद हर आरोपी से सीबीआई ने अकेले में पूछताछ की। ये पूछताछ 7 बजे  तक चली। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि चारों आरोपियों में से एक नाबालिग है। आरोपी की मार्कशीट में उसकी जन्मतिथि 2 दिसंबर 2002 लिखी हुई है।

परिजनों ने भी सीबीआई टीम को मार्कशीट दिखाई थी। दरअसल इस मामले के चारों आरोपियों के परिवार वालों से भी सीबीआई ने पूछताछ की थी। इस दौरान आरोपियों के परिवार वालों ने सीबीआई को बताया कि उनके बेटों को फंसाया जा रहा है।

बनाई अलग-अलग टीमें

सीबीआई ने हाथरस जांच के लिए अलग-अलग टीमें बनाई है। सोमवार को एक टीम ने जेल में जाकर आरोपियों से पूछताछ की। जबकि अन्य टीम ने कई लोगों से घटना को लेकर पूछताछ की। वहीं एक टीम चंदपा पुलिस थाने भी गई। इस थाने में ही केस की पहली एफआईआर दर्ज हुई थी।

सीबीआई टीम ने चंदपा पुलिस थाने के तीन निलंबित पुलिसकर्मी से भी पूछताछ की। इसके अलावा सीबीआई टीम ने एक लोकल न्यूज साइट के दो पत्रकारों से भी पूछताछ की है। दरअसल ये दोनों पत्रकार 14 सितंबर को पुलिस थाने में ही मौजूद थे। जब पीड़िता की मां और भाई उसे यहां लेकर आए थे।

गौरतलब है कि हाथरस में 19 साल की लड़की के साथ गैंगरेप किया गया था। इस मामले में चार आरोपियों को पकड़ा गया है। हालांकि आरोपियों का कहना है कि उन्हें फंसाया जा रहा है। जबकि पीड़िता के परिवार वालों का कहना है कि उनकी बेटी के साथ गैंगरेप किया गया है। आखिर 14 सितंबर को पीड़िता के साथ क्या हुआ था। इसका पता सीबीआई लगाने में लगी हुई है।

Related Articles

Back to top button