बॉलीवुड

अजय देवगन से बेइन्तहा मोहब्बत करती थीं रवीना टंडन, ब्रेकअप होने पर उठा लिया था जानलेवा कदम

बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन और अभिनेत्री रवीना टंडन की जोड़ी एक जमाने में फिल्मी पर्दे की सबसे हिट जोड़ियों में से एक हुआ करती थी। दोनों ने कयामत, दिलवाले, एक ही रास्ता, गैर और दिव्य शक्ति समेत कई यादगार फिल्मों में काम किया, जिसकी यादें आज भी लोगों के जेहन में ताजा हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उस दौर में अजय देवगन और रवीना टंडन का दिल भी एक दूसरे के लिए धड़कने लगा था। दोनों के अफेयर की खबरों ने उन दिनों खूब सुर्खियां बटोरी थीं। उन दिनों अजय देवगन के बारे में ये बात कही जाती थी कि वो जिस भी अभिनेत्री  के साथ

काम करते थे, वो उन्हीं पर फिदा हो जाते थे, तो आइये जानते हैं रवीना और अजय की प्रेम कहानी के कुछ अनसुने किस्से…

ऐसे शुरू हुई अजय-रवीना की लव स्टोरी..

अजय देवगन-रवीना टंडन

90 के दशक की कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रवीना टंडन और अजय देवगन उन दिनों बहुत अच्छे दोस्त हुआ करते थे, इसका एक कारण तो ये था कि दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया था और दूसरा कारण था कि अजय की बहन, रवीना की काफी अच्छी दोस्त थीं। इस वजह से रवीना का अजय के घर आना जाना लगा रहता था। खैर, दोनों के बीच नजदीकियां साल 1994 में रिलीज हुई फिल्म दिलवाले से शुरू हुई। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों एक दूसरे के काफी करीब हो गए थे। बताया जाता है कि उन दिनों रवीना, अजय के प्यार में पागल थीं और इनके प्यार के चर्चे अखबारों और मैग्जीन में भी चलती थी।

अजय और रवीना के प्यार में ये अभिनेत्री बनीं थी विलेन

अजय देवगन-रवीना टंडन

अजय देवगन उन दिनों बॉलीवुड में काफी मशहूर थे और अजय के पास एक साथ कई फिल्म हुआ करती थीं। लिहाजा एक तरफ वे रवीना टंडन के साथ फिल्म दिव्य शक्ति में काम कर रहे थे तो वहीं दूसरी तरफ फिल्म जिगर में अजय और करिश्मा की जोड़ी थी। माना जाता है कि उन दिनों रवीना और अजय की लव स्टोरी काफी अच्छे से चल रही थी, लेकिन अचानक करिश्मा की एंट्री हो गई। दरअसल फिल्म जिगर की शूटिंग के दौरान अजय देवगन, करिश्मा कपूर पर फिदा हो गए थे। करिश्मा से प्यार होने के बाद अजय ने रवीना का साथ छोड़ दिया था।

अजय और रवीना ने एक दूसरे पर लगाए थे कई गंभीर आरोप…

अजय देवगन-रवीना टंडन

अजय देवगन ने जब रवीना का साथ छोड़ा तो रवीना उन दिनों मानसिक अवसाद में चली गई थीं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उन दिनों रवीना के दिमाग में सुसाइड के भी ख्याल आते थे और उन्होंने एक बार सुसाइड की भी कोशिश की थी। उस दौरान एक मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में उन्होंने गुस्से में कहा था कि जब अजय और करिश्मा के बच्चे होंगे तो वो जेबरा की तरह दिखेंगे। यही नहीं उस दौरान रवीना ने मीडिया से बातचीत करते हुए अजय पर धोखा देने का भी आरोप लगाया था, साथ ही उन्होंने अजय द्वारा लिखे खत भी मीडिया को दिखाए थे।

रवीना टंडन-अजय देवगन

इस पूरे विवाद पर बाद में अजय देवगन ने एक इंटरव्यू में कहा था कि रवीना को साइकायट्रिस्ट की जरूरत है। मैंने कभी कोई लेटर नहीं लिखे, अगर उनके पास लेटर्स हैं तो वो छपवाएं, मैं भी तो देखूं वो कितना कल्पना कर सकती हैं। यही नहीं उन्होंने ये तक कह दिया था कि रवीना जन्मजात झूठी हैं और वो ये सब विवाद सिर्फ पब्लिसिटी स्टंट के लिए कर रही हैं। अजय ने ये भी कहा था कि रवीना ने सिर्फ पब्लिसिटी के लिए सुसाइड का पूरा नाटक किया था।

अजय देवगन-रवीना टंडन-करिश्मा कपूर

अजय और रवीना में विवाद इतना बढ़ गया था कि उन दिनों दोनों एक दूसरे की शक्ल भी देखना पसंद नहीं करते थे। उन्हीं दिनों फिल्म विजयपथ में दोनों को एक साथ काम करना था, मगर दोनों के बीच बढ़ते विवाद को देख रवीना को हटाकर फिल्म में तब्बू को साइन किया गया था। हालांकि बाद में दोनों के बीच सुलह हो गई थी, मगर करीना और रवीना की दुश्मनी सालों तक जारी रही। बता दें कि अजय और करिश्मा की लव स्टोरी भी एक साल से ज्यादा नहीं चल सकी। साल 1995 में दोनों का रिश्ता टूट गया और अजय की जिंदगी में काजोल की एंट्री हो गई। उधर रवीना टंडन को अक्षय कुमार से प्यार हो गया था।

Related Articles

Back to top button