समाचार

नवाज शरीफ के दामाद की गिरफ्तारी पर पाक में मचा बवाल, पुलिस ने उठाई सेना के खिलाफ आवाज

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद कैप्टन सफदर की गिरफ्तारी का विरोध पूरे पाकिस्तान में किया जा रहा है और सिंध प्रांत की पुलिस ने पाकिस्‍तानी सेना के बढ़ते हस्‍तक्षेप के खिलाफ ‘विद्रोह’ भी शुरू कर दिया है। दरअसल कुछ दिनों पहले ही कैप्टन सफदर की पत्नी मरियम नवाज ने इमरान खान और पाकिस्तान सेना पर जमकर निशाना साधा था। जिसके बाद इनके पति को गिरफ्तार कर लिया गया।

11 विपक्षी दलों ने की थी रैली

18 अक्टूबर को पाकिस्‍तान के सिंध प्रांत की राजधानी कराची में 11 विपक्षी दलों के महागठबंधन ने ‘पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट’ (PDM) के तहत रैली की थी। इस रैली में मरियम नवाज ने प्रधानमंत्री इमरान खान को ‘कायर और कठपुतली’ करार दिया था और फौज के पीछे छिप जाने की बता कही थी। मरियम नवाज ने कहा था कि जब आपसे जवाब मांगा जाता है, तो आप सेना के पीछे छिप जाते हो। आप कायर हो। आपने सेना का नाम बदनाम कर दिया है।

साथ में ही मरियम ने प्रधानमंत्री इमरान खान को चुनौती भी दी थी और कहा था कि उन्हें गिरफ्तार करके दिखाएं, वो जेल जाने से नहीं डरतीं हैं। इस रैली के बाद मरियम नवाज अपने पति के साथ होटल पहुंचीं थी। इसी बीच रात को कराची पुलिस ने मरियम नवाज के पति सेवानिवृत्त कैप्टन मुहम्मद सफदर को गिरफ्तार कर लिया था।

अपने पति की गिरफ्तारी पर मरियम ने कहा कि पुलिस ने कराची में होटल के उस कमरे का दरवाजा तोड़ दिया, जिसमें मैं ठहरी हुई थी और कैप्टन सफदर को गिरफ्तार कर लिया। उनपर पुलिस ने कथित रूप से कायद-ए-आजम की कब्र की पवित्रता की अवहेलना करने का आरोप लगाया गया।

वहीं ये मुद्दा बढ़ने के बाद और ठोस सबूत नहीं होने की वजह से पुलिस को उन्‍हें कुछ घंटे में रिहा करना पड़ा। विपक्ष और मीडिया का आरोप लगाया है कि कैप्टन सफदर को गिरफ्तार करने के लिए पाकिस्‍तानी सेना के अधिकारियों ने 18 अक्‍टूबर की रात को सिंध के आईजीपी मुश्‍ताक महार का अपहरण कर लिया था। उसके बाद उनसे जबरन सफदर के खिलाफ एफआईआर पर हस्‍ताक्षर कराए गए थे। सेना के इसी बर्ताव पर अब पुलिस ने विद्रोह किया है।

Related Articles

Back to top button