बॉलीवुड

पति से धोखा मिलने पर टूट गई थीं सलमान की मम्मी, ख़ुदकुशी करते वक़्त सलमान ने बचाया था जान

सलमान खान बॉलीवुड के नंबर वन हीरो हैं. सलमान खान को बॉलीवुड में ‘भाईजान’ के नाम से भी जाना जाता है. जैसा कि हम सभी जानते हैं सलमान खान के पिता सलीम खान ने दो शादियां की हैं. उनकी पहली शादी सलमा खान से हुई थी. सलमान, अरबाज़ और सोहेल सलमा खान के ही बेटे हैं. बॉलीवुड एक्ट्रेस हेलेन सलीम खान की दूसरी बीवी हैं.

भले ही खान परिवार आज एक साथ खुशी-खुशी रहता हो, लेकिन एक समय ऐसा था जब पति सलीम खान की दूसरी शादी से सलमा इतनी नाराज हो गयी थीं कि उन्होंने आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया था, लेकिन बड़े बेटे सलमान ने उन्हें जैसे-तैसे संभाला. हेलेन 60 और 70 के दशक में फिल्म इंडस्ट्री की सबसे पॉपुलर आइटम गर्ल थीं. उनकी खूबसूरती के आगे बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियां भी फेल हो जाती थीं.

ऐसे में जब सलीम खान का दिल हेलेन पर आया और उन्होंने हेलेन से शादी रचा ली, तब सलमा खान ये सदमा बर्दाश्त नहीं कर पायीं और खुद की जान लेनी चाही. उस बुरे वक्त में सलमान खान ने अपनी मां का साथ दिया था. जब सलीम खान ने हेलेन से शादी की थी, उस वक्त सलमान सिर्फ 16 साल के थे.

हेलेन जब शादी करके आई थीं, तब सलमा उनसे कटी-कटी रहती थीं. साथ ही उनके सभी बच्चे भी हेलेन से कटे-कटे रहते थे. सलमान, सोहेल, अरबाज़ और अलवीरा अपने पिता की दूसरी शादी से खुश नहीं थे. घर पर ऐसा माहौल देखकर हेलेन भी खुद को अकेला महसूस करती थीं. हालांकि, हेलेन ने हार नहीं मानी और अपने अच्छे व्यवहार से जल्द ही सभी के दिलों में अपनी जगह बना ली.

हेलेन ने सिर्फ बच्चों के दिलों में ही जगह नहीं बनाई, बल्कि सलमा और उनके बीच भी सभी गलतफहमियां दूर हो गईं. आज सलमान, अरबाज और सोहेल अपनी दूसरी मां हेलेन से बहुत प्यार करते हैं और उन्हें मां का दर्जा देते हैं. कई मौकों पर सलमान हेलेन का हाथ पकड़े हुए भी दिखाई दिए हैं. हेलेन हर फंक्शन में परिवार के साथ मौजूद रहती हैं. हेलन, सलमा खान और उनके बच्चों के बीच प्यार का जो अनोखा रिश्ता है, वह देखते ही बनता है.

पढ़ें मलाइका अरोड़ा की वजह से अर्जुन ने तोड़ा था सलमान की बहन से रिश्ता, टूटकर बिखर गई थी अर्पिता

Related Articles

Back to top button