समाचार

यूपी हिंसा की साजिश रचने वाले सिद्दीकी के परिवार से राहुल ने की मुलाकात, किया मदद का वादा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश में जातीय हिंसा भड़काने की साजिश रचने वाले आरोपी के परिवार वालों से मुलाकात की है। आरोपी सिद्दीकी कप्पन के परिवार वालों से मिलकर राहुल ने उन्हें इंसाफ का भरोसा दिलाया। साथ में ही राहुल ने परिवार वालों से वादा किया है कि वो उनकी हर संभव मदद करेंगे। आपको बता दें कि सिद्दीकी कप्पन इस वक्त यूपी की जेल में बंद है और सिद्दीकी पर जातीय दंगे फैलाने की साजिश रचने का आरोप है। पुलिस के अनुसार हाथरस कांड की आड़ में सिद्दीकी कप्पन अपने साथियों के साथ मिलकर प्रदेश में दंगा करना चाहता था।

सिद्दीकी कप्पन केरल के वायनाड का रहने वाला है और पत्रकार के तौर पर काम करता है। पुलिस के अनुसार ये वोपॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) का कार्यकर्ता है और हाथरस गैंगरेप की वारदात के बाद उसने जातीय दंगे फैलाने की साजिश रची थी। जिसके चलते यूपी पुलिस ने सिद्दीकी को गिरफ्तार किया है। यूपी पुलिस ने तीन लोगों के साथ इसे उस वक्त गिरफ्तार किया था। जब ये मथुरा से हाथरस जा रहा था।

अब इसी आरोपी के परिवार से राहुल गांधी ने वायनाड जाकर मुलाकात की है। राहुल की इस मुलाकात को लेकर विवाद भी खड़ा हो कहा है और राहुल पर राजनीति करने का आरोप लगाया जा रहा है। वहीं आरोपी के परिवार वालों का कहना है कि राहुल ने उन्हें भरोसा दिया है कि उनके बेटे को इंसाफ मिलेगा।

दो नंवबर तक भेजा हिरासत में

मथुरा की मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अंजू राजपूत के सामने सिद्दीकी कप्पन और तीन अन्य आरोपियों के पेश किया गया था और इनकी न्यायिक हिरासत दो नवंबर तक के लिए बढ़ा दी है। पुलिस ने इन सभी आरोपियों को सीआरपीसी की धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया है और इनके खिलाफ राजद्रोह और आतंकवाद निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया गया। आपको बता दें कि इन्हें 7 अक्टूबर को भी अदालत में पेश किया गया था और इनको 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। वहीं इनकी हिरासत खत्म हो गई और इन्हें फिर से कोर्ट में पेश कर इनकी हिरासत की अविध बढ़ाने की मांग पुलिस ने की थी। जिसे कोर्ट ने मान लिया है।

ये भी पढ़ें- स्टिंग ऑपरेशन में NCP नेता का कबूलनामा, अर्णब के खिलाफ हो रही है साजिश, एक दिन कर लेंगे खुदकुशी

Related Articles

Back to top button