मनोरंजन

‘सिंगल मदर्स’ बनकर इन 6 अभिनेत्रियों ने कायम की मिसाल, बदल डाली समाज की पिछड़ी सोच

सिंगल पैरेंट होना किसी टास्क से कम नहीं होता और खासकर महिलाओं के लिए यह एक चुनौती होती है. बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं, जो सिंगल पैरेंट हैं और अकेले ही अपने बच्चों की परवरिश कर रही हैं. आज की इस स्टोरी में हम आपको फिल्म और टीवी इंडस्ट्री की कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों से मिलवाने जा रहे हैं, जो एक सिंगल मदर हैं और जिन्होंने अकेले के दम पर अपने बच्चों का पालन-पोषण किया है.

दीपशिखा नागपाल

दीपशिखा नागपाल (Deepshikha Nagpal) टीवी इंडस्ट्री के साथ-साथ बॉलीवुड में भी काम कर चुकी हैं. दीपशिखा ‘बादशाह’, ‘कोयला’ और ‘पार्टनर’ जैसी फिल्मों में दिखाई दे चुकी हैं. दीपशिखा ने एक्टर जीत उपेंद्र से शादी रचाई थी, जिनसे 10 साल के बाद उनका तलाक हो गया था. दीपशिखा के दो बच्चे हैं, जिनकी देखभाल वे अकेले ही कर रही हैं.

किरण खेर

किरण खेर (Kirron Kher) बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री हैं. अधिकतर फिल्मों में वह मां का किरदार निभाते हुए देखी जाती हैं. किरण की पहली शादी गौतम बेरी से हुई थी, जिनसे उन्हें एक बेटा हुआ. किरण और गौतम के बेटे का नाम सिकंदर खेर है. हालांकि, दोनों की ये शादी ज्यादा टाइम तक चल नहीं पायी और उनका तलाक हो गया. तलाक के बाद किरण ने अकेले ही अपने बेटे की जिम्मेदारी ली थी.

नीलिमा अज़ीम

शाहिद कपूर की मां और पंकज कपूर की एक्स वाइफ नीलिमा अज़ीम (Neelima Azeem) को कम ही लोग पहचानते होंगे. पंकज कपूर से तलाक लेने के बाद नीलिमा अजीम ने अकेले के दम पर शाहिद को पाला था और आज आप देख ही सकते हैं कि शाहिद किस मुकाम पर हैं. पंकज से तलाक के बाद नीलिमा ने अभिनेता राजेश खट्टर से शादी रचाई थी, जिनसे उन्हें ईशान खट्टर हुए, लेकिन शादी के 10 बाद इनका भी तलाक हो गया था.

नीना गुप्ता

बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता (Neena Gupta) भी एक सिंगल मदर हैं. एक समय में पूर्व क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स के साथ नीना का अफेयर हुआ करता था. इस दौरान नीना गर्भवती भी हो गई थीं, लेकिन शादीशुदा होने की वजह से विवियन उनसे शादी नहीं रचा सके थे. ऐसे में नीना गुप्ता ने अपनी बेटी मसाबा की अकेले ही देखभाल की.

श्वेता तिवारी

श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) टीवी इंडस्ट्री की पसंदीदा बहुओं में से एक हैं. 1998 में श्वेता ने राजा चौधरी से लव मैरिज की थी, लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही दोनों के बीच दरार आने लगी थी. राजा चौधरी आये दिन श्वेता से मारपीट करते थे, जिससे परेशान होकर श्वेता ने उन पर डोमेस्टिक वायलेंस का केस भी किया था. 2012 में दोनों का तलाक हो गया, जिसके बाद श्वेता अपनी बेटी पलक के साथ अकेली रहने लगीं.

तनाज ईरानी

इस लिस्ट में अभिनेत्री तनाज ईरानी (Tannaz Irani) का नाम आपको हैरानी में डाल सकता है. दरअसल, तनाज़ की पहली शादी 20 साल की उम्र में फरीद कुर्रिम से हुई थी. फरीद एक थिएटर आर्टिस्ट थे. लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं टिक पाया था और फरीद से तलाक लेने के बाद तनाज ने बख्तियार ईरानी से शादी कर ली थी. तनाज़ और फरीद की एक बेटी हैं, जिनका नाम ज़ियान है. ज़ियान अपनी मां के साथ ही रहती हैं.

पढ़ें नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत की शादी पर आदित्य नारायण ने खड़े किए सवाल, कहा- क्या नेहा सच में शादी ..

Related Articles

Back to top button