बॉलीवुड

मरते वक्त गर्भवती थी यह हीरोइन, अमिताभ के साथ सूर्यवंशम फिल्म में कर चुकी है काम

कहते हैं कि जीवन और मौत पर किसी का बस नहीं चलता। लेकिन जीवन रहते ऐसा कुछ किया जा सकता है जिससे कि मरने के बाद भी आपको हमेशा याद रखा जाए। ऐसा ही कुछ करके दिखाया था दक्षिण भारतीय फिल्मों के साथ ही हिंदी फिल्म ‘सूर्यवंशम’ में नजर आई अभिनेत्री सौंदर्या ने। फिल्म सूर्यवंशम यूं तो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई थी। लेकिन अपनी दमदार कहानी और कास्ट की वजह से आज भी टीवी पर उसे देखा जाता है। सूर्यवंशम ने सौंदर्या को एक अलग ही पहचान दिलाई। उनके कैरेक्टर को फिल्म में बहुत पसंद किया गया था।

उनकी सादगी और खूबसूरती सबका मन मोह लिया था। उन्होंने कई कन्नड़ और तेलुगु फिल्मों में भी काम किया था। बैंगलुरु में एक विमान हादसे में 2004 में मौत हो गई थी। उनकी विमान हादसे में हुई मौत ने सभी को सदमा दिया था।

एमबीबीएस छोड़कर चुनी थी एक्टिंग

अभिनेत्री सौंदर्या का जन्म 18 जुलाई 1972 को हुआ था। उन्होंने 1992 में रिलीज हुई कन्नड़ फिल्म गंधर्व से अपना एक्टिंग डेब्यू किया। 12 साल के करियर में कुल 14 फिल्में करने वाली सौंदर्या ने केवल एक ही हिंदी फिल्म में काम किया। सौंदर्या ने कन्नड़ तेलुगु और तमिल फिल्मों में काम किया है। उनकी ज्यादातर फिल्में तमिल रही है। उनकी इकलौती हिन्दी फिल्म सूर्यवंशम ने उन्हें आज भी दर्शकों के दिलों में जिंदा रखा हुआ है। बता दे कि सौंदर्या एमबीबीएस कर रही थी। उनके पिता के दोस्त ने उन्हें एक्टिंग का ऑफर दिया जिसके लिए उन्होंने एमबीबीएस छोड़ दी। उनके पिता केएस सत्यनारायण जाने-माने फिल्म लेखक का निर्माता है।

भारतीय जनता पार्टी से भी जुड़ी थी सौंदर्या

एक्टिंग में अच्छी खासी पहचान और कैरियर बनाने के बाद सौंदर्या का रुझान राजनीति की तरफ भी हुआ। वह भारतीय जनता पार्टी से जुड़कर राजनीति में आ गई। उनकी फैन फॉलोइंग के चलते उन्हें अक्सर रैलियों में भेजा जाता था। वह चुनाव में कैंडिडेट्स के लिए प्रचार-प्रसार भी किया करती थी। उन्होंने 2003 में ही अपने पुराने दोस्त और सॉफ्टवेयर इंजीनियर जीएस रघु से शादी की थी। 

मौत के वक्त थी प्रेग्नेंट

बता दें कि जिस दिन सौंदर्या की विमान हादसे में मौत हुई थी वो एक राजनीतिक दल की रैली में हिस्सा लेने के लिए करीम नगर जा रही थीं। लेकिन टेकऑफ के कुछ मिनटों बाद ही हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। उस विमान हादसे में सौंदर्या के साथ उनके भाई और दो अन्य लोगों की भी मौत हो गई। उस वक्त सौंदर्या 7 महीने प्रेग्नेंट थीं। केवल 31 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

उनकी मौत से उनके परिवार के साथ साथ उनके फैंस को भी बहुत सदमा पहुंचा। उनकी मौत के 16 साल बाद भी उनके फैंस उन्हें नहीं भूले हैं। आज भी टीवी पर सूर्यवंशम फिल्म देखकर कोई भी उनकी खूबसूरती और दमदार एक्टिंग की तारीफ किए बिना नहीं रह पाता।

ये भी पढ़ें-  पति से धोखा मिलने पर टूट गई थीं सलमान की मम्मी, ख़ुदकुशी करते वक़्त सलमान ने बचाया था जान

Related Articles

Back to top button