मनोरंजन

जब अंग्रेजी संग पंजाबी में पायलट ने की अनाउंसमेंट, सुन खुश हुए यात्री, बजाने लगे तालियां: Video

प्लेन के जरिए हम हजारों किलोमीटर का सफर कुछ घंटे में तय कर सकते हैं। प्लेन के जरिए अनेक राज्यों एवं देशों के बीच की दूरी बहुत ही कम लगती है क्योंकि हम प्लेन के जरिए पल भर में कहीं पर भी पहुंच पाते हैं। हवाई यात्रा इस आधुनिक युग में बहुत ही सुविधाजनक साधन है। अगर हमें किसी लंबे सफर के लिए जाना हो तो हमें बस या ट्रेन से काफी समय लगता है लेकिन प्लेन हमें बहुत जल्द उस स्थान पर पहुंचा देता है जिससे हमारा समय बहुत बचता है।

गर आपने कभी प्लेन में सफर किया होगा, तो आपने इस बात पर ध्यान दिया होगा कि वहां पर मौजूद पायलट यात्रियों के साथ या तो हिंदी या फिर इंग्लिश में अनाउंसमेंट करते हैं। लेकिन क्या आपने कभी पंजाबी में अनाउंसमेंट सुना है? इसी बीच सोशल मीडिया पर एक पायलट से जुड़ा हुआ वीडियो सामने आया है, जो बेहद मजेदार है। यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में पायलट को पंजाबी और अंग्रेजी को मिलाकर अनाउंसमेंट करते हुए देखा जा सकता है, जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं।

पायलट ने अंग्रेजी के साथ पंजाबी में भी की अनाउंसमेंट

आपको बता दें कि इंडिगो के एक पायलट की इन-फ्लाइट अनाउंसमेंट का वीडियो हाल ही में वायरल हुआ था, जबकि यह प्रथागत है कि अनाउंसमेंट हिंदी या अंग्रेजी में की जाए। बैंगलोर से चंडीगढ़ की फ्लाइट के कैप्टन ने पंजाबी और अंग्रेजी भाषा को मिलाकर इन-फ्लाइट अनाउंसमेंट की, जिसे सुनने के बाद फ्लाइट में जो भी यात्री सफर कर रहे थे, वह बहुत खुश हो गए और वह तालियां बजाने लगे।

वायरल हो रहे वीडियो में इंडिगो के पायलट को माइक्रोफोन पर बोलते हुए और लोगों का स्वागत करते हुए दिखाया गया है। वीडियो में यह देखा जा सकता है कि सबसे पहले पायलट अंग्रेजी भाषा में बोलते हुए कहता है कि “उड़ान के दौरान जहां बाईं ओर बैठे यात्री अपने फोटोग्राफी टैलेंट का प्रदर्शन कर सकेंगे, वहीं दाईं ओर बैठे लोग हैदराबाद को देखेंगे।”

इसके बाद पायलट को पंजाबी भाषा में अनाउंसमेंट करते हुए सुना जा सकता है। पायलट ने पंजाबी में स्विच किया और कहा कि “बाद में, बाईं ओर के यात्री जयपुर को देखेंगे, जबकि दूसरी तरफ वाले भोपाल को देख सकेंगे।” इसके बाद पायलट ने मुस्कुराते हुए कहा कि “गैलरी की सीट पर बैठे लोग केवल बाएं और दाएं मुड़ सकते हैं और एक-दूसरे को देख सकते हैं। इससे यात्रियो सोच में पड़ गए। कप्तान ने मजाक में कहा, “इसका मतबल है? हमेशा विंडो सीट लें।”

इसके बाद उन्होंने “रक्षा, अर्ध-सैन्य और विमान में सवार सभी यात्रियों के बारे में बताया। उन्होंने लोगों से अपने मास्क पहनने और चंडीगढ़ में विमान के उतरने तक बैठे रहने का भी आग्रह किया। पायलट ने कहा- “आपका सामान सुरक्षित है। जब तक दरवाजे नहीं खुलते, कृपया बैठे रहें। सामान आपके पास पूरी तरह से सुरक्षित है।”

वायरल हुआ वीडियो


इस वायरल वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर शेयर किया गया है। शेयर किए जाने के बाद फ्लाइट के अनाउंसमेंट का वीडियो इंटरनेट पर काफी तेजी से वायरल हो गया। इसे हजारों लोगों द्वारा देखा जा चुका है। वहीं हजारों लोगों ने इस वीडियो को पसंद किया है। इस वीडियो को देखने के बाद एक यूजर ने कमेंट करते हुए कहा “चंडीगढ़ के लिए इतनी उड़ानें लीं, लेकिन यह कैप्टन कभी नहीं मिला!!! क्या फ़ायदा?”

वहीं एक अन्य यूजर ने कमेंट करते हुए यह लिखा कि “शानदार और खूबसूरती से किया… मैं उनकी फ्लाइट पर जाना पसंद करूंगा।” इसी तरह लगातार फ्लाइट की अनाउंसमेंट के वीडियो पर लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

Related Articles

Back to top button