बॉलीवुड

60 करोड़ का फार्म हाउस और 4 करोड़ का कार, जाने असल जिंदगी में ‘बाहुबली प्रभास’ का नेटवर्थ

प्रभास साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार हैं. फिल्म ‘बाहुबली’ की सफलता के बाद प्रभास की लोकप्रियता में जबरदस्त उछाल आया है. प्रभास के चाहने वालों की संख्या करोड़ों में है. इन दिनों वे अपकमिंग फिल्म ‘आदिपुरुष’ को लेकर सुर्ख़ियों में बने हुए हैं. आज की इस स्टोरी में हम प्रभास की बात इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि आज उनका जन्मदिन है. प्रभास 41 साल के हो गए हैं.

प्रभास के जन्मदिन पर उन्हें बधाई संदेश भेजने वालों का तांता लग गया है. बता दें, प्रभास का जन्म 23 अक्टूबर 1973 को चेन्नई में हुआ था. बहुत लोगों को पता नहीं होगा कि प्रभास का असली नाम ‘उप्पलापति वेंकट सत्यनारायण प्रभास राजू’ है. फिल्म बाहुबली के बाद से तो लोग प्रभास को ‘बाहुबली’ के नाम से ही जानने लगे हैं.

प्रभास का नाम उन सितारों में भी शामिल होता है, जिन्हें न केवल साउथ के बल्कि हिंदी सिनेमा के दर्शक भी खूब पसंद करते हैं. ‘बाहुबली’ और ‘बाहुबली’ 2 की अपार सफलता के बाद प्रभास ग्लोबली पहचाने जाने लगे हैं. यह कहना गलत नहीं होगा कि फिल्मों का ‘बाहुबली’ असल जिंदगी में भी ‘बाहुबली’ है. आज की इस स्टोरी में हम आपको प्रभास की प्रॉपर्टी और उनकी नेट वर्थ के बारे में बता रहे हैं.

196 करोड़ की नेट वर्थ, सालाना आय है 45 करोड़

फिल्म इंडस्ट्री में 18 सालों से बने रहने के बाद प्रभास साउथ के सबसे महंगे कलाकार बन गए हैं. बाहुबली सीरीज के लिए जहां प्रभास को 25 करोड़ दिए गए थे, वहीं फिल्म ‘साहो’ के लिए उन्हें 30 करोड़ मिले. वह कई लीडिंग ब्रांड्स के एम्बेसडर भी हैं. फिल्मों और विज्ञापनों से वे सालाना 45 करोड़ की कमाई कर लेते हैं. मौजूदा आंकड़ों की मानें तो प्रभास की नेट वर्थ 196 करोड़ है.

60 करोड़ का फार्म हाउस

प्रभास लग्जरी लाइफ जीना पसंद करते हैं. हैदराबाद के सबसे महंगे और पॉश इलाके में प्रभास का एक आलीशान फार्म हाउस है, जहां वे रहते हैं. इस फार्म हाउस की कीमत तकरीबन 60 करोड़ रुपये है. फार्म हाउस को उन्होंने 2014 में खरीदा था. इस फार्महाउस के अंदर सभी सुविधाएं मौजूद हैं.

फार्म हाउस में जिम, स्विमिंग पूल, थिएटर, स्पोर्ट एरिया के अलावा एक पार्टी एरिया भी है. प्रभास की सेहत देखकर कोई भी बता सकता है कि वे फिटनेस फ्रीक हैं और शायद यही वजह है कि वर्क आउट करने के लिए उन्होंने जिम पर 1.5 करोड़ रुपये खर्चे हैं. उनके जिम में वर्क आउट के सभी इक्विपमेंट्स मौजूद हैं.

लग्जरी और महंगी गाड़ियां

प्रभास के पास एक दो नहीं बल्कि कई गाड़ियां हैं और सभी गाड़ियों की कीमत लाखों-करोड़ों में है. प्रभास के पास 8 करोड़ कीमत की रोल्स रोयस फैंटम है. वे अक्सर इसी गाड़ी में सफ़र करते हुए देखे जाते हैं. ये दुनिया की सबसे महंगी गाड़ी कही जाती है. इसके अलावा उनके पास 3.89 करोड़ कीमत की रेंज रोवर मौजूद है.

इतना ही नहीं, प्रभास के पास जगुआर एक्सजेआर भी है, जिसकी कीमत 2 करोड़ रुपये है. लिस्ट यही खत्म नहीं होती, प्रभास के पास बीएमडब्लू एक्स 3 भी है, जिसकी कीमत 68 लाख रुपये है. बता दें, प्रभास को सिर्फ गाड़ियों का नहीं, बल्कि बाइक्स का भी शौक है. उनके कलेक्शन में कई महंगी बाइक्स भी हैं. प्रभास का नाम उन अभिनेताओं में भी शामिल होता है, जो सबसे ज्यादा टैक्स चुकाते हैं. अपनी कमाई का एक बड़ा हिस्सा वे चैरिटी में भी दान करते हैं.

‘आदिपुरुष’ है अगली फिल्म

बीते दिनों अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर प्रभास ने फिल्म आदिपुरुष का पहला लुक शेयर किया था. फिल्म के पोस्टर को शेयर करते हुए प्रभास ने लिखा था, “बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न”. यह एक एक्शन फिल्म होगी, जिसकी शूटिंग 2021 के शुरुआत से शुरू हो जाएगी. फिल्म को हिंदी के अलावा तेलुगू में शूट किया जाएगा. साल 2022 में इसे डब करके मलयालम और कन्नड़ भाषा में भी रिलीज़ किया जाएगा. बाहुबली की अपार सफलता के बाद फैन्स इस मेगा बजट मूवी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

पढ़ें सोशल मीडिया पर छाई हुई है प्रभास और अनुष्का शेट्टी की शादी की तस्वीरें, एक्ट्रेस ने बताई सच्चाई  

Related Articles

Back to top button