बॉलीवुड

सलमान के दिल का टुकड़ा हैं अर्पिता, राजकुमारी की तरह पाला, शादी में यह घर किया था गिफ्ट

इस दुनिया में भाई-बहन का रिश्ता बहुत ही खास और अनमोल रिश्तो में से एक माना जाता है, जिसको शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। भले ही भाई-बहन आपस में लड़ते झगड़ते रहते हैं परंतु कुछ देर के बाद यह सारी लड़ाइयां भूलकर एक हो जाते हैं। वैसे देखा जाए तो हर भाई अपनी लाडली बहन के लिए वह सभी चीजें करता है, जिससे उसकी बहन को खुशी मिले। वहीं बहने भी अपने भाई के लिए कोई कसर नहीं छोड़ती हैं। कुछ ऐसा ही खास रिश्ता बॉलीवुड इंडस्ट्री के दबंग खान यानी सलमान खान और उनकी छोटी बहन अर्पिता खान का है।

आपको बता दें कि अर्पिता खान शर्मा सलमान खान के दिल का टुकड़ा हैं। वैसे तो सलमान खान अपने परिवार के हर सदस्य से बेहद प्यार करते हैं और उनके लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाते परंतु अर्पिता में सलमान की जान बसती है। जब तक सलमान के घर में अर्पिता रहीं, तब तक सलमान ने उन्हें शहज़ादी की तरह रखा है।

सलमान के परिवार में सभी लोग अर्पिता से बेहद प्यार करते हैं जब अर्पिता की शादी आयुष शर्मा से हुई थी तब सलमान ने अपनी छोटी लाडली बहन अर्पिता के ठाठ-बाट का पूरा ख्याल रखा था। सलमान खान अपनी बहन अर्पिता का बहुत ख्याल रखते हैं और वह अपनी बहन पर करोड़ों रुपए के तोहफे न्योछावर कर देते हैं। आप सभी लोगों में से ज्यादातर लोगों को इस बात की जानकारी होगी कि अर्पिता को शादी में तोहफे के रुप में सलमान खान ने 150 एकड़ में फैला अपना पनवेल वाला फार्महाउस दिया था।

खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि सलमान खान ने अपनी छोटी लाडली बहन अर्पिता की शादी में करोड़ों रुपए पानी की तरह बहा दिए थे। सलमान खान ने अर्पिता को 4 करोड़ रुपए की कीमत वाली रॉल्स रॉयस फैंटम कार उपहार के रूप में दी थी। इतना ही नहीं, जब अर्पिता ने आयुष शर्मा संग सात फेरे लेकर जब उन्होंने मुंबई में ही घर बसाने का फैसला लिया था तो सलमान खान ने अपनी लाडली बहन अर्पिता और छोटे जीजू आयुष शर्मा को शानदार फ्लैट शादी के उपहार के रूप में दिया था।

आपको बता दें कि सलमान खान ने जो अपनी बहन अर्पिता और जीजा को शानदार फ्लैट शादी में गिफ्ट किया था, वह मुंबई के सबसे पॉश इलाके बांद्रा के कार्टर रोड पर स्थित है। ऐसा बताया जाता है कि सलमान खान ने यह 3BHK फ्लैट 16 करोड़ की कीमत देकर खरीदी थी। अर्पिता का घर सलमान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट से थोड़ी ही दूर पर है।

सलमान की छोटी बहन अर्पिता और आयुष शर्मा ने मिलकर अपने इस फ्लैट को बेहद प्यार से सजाया है। इनका यह फ्लैट बेहद शानदार है। अगर हम घर की दीवारों की बात करें तो सभी दीवारें सफेद रंग की हैं। जबकि घर में हाई क्लास व्हाइट मार्बल फ्लोरिंग है।

इस फ्लैट का लिविंग रूम भी बेहद शानदार है। अर्पिता और आयुष ने अपनी लिविंग रूम को व्हाइट, नेवी ब्लू, महरून और पिंक कलर के कंट्रास्ट के साथ सजाया है। लिविंग रूम में जो सोफे रखे गए हैं वह नेवी ब्लू कलर के हैं। जबकि स्टाइलिश रेड साइड चेयर्स मेहरून कलर की हैं, जो एनिर्जेटिक लुक देती है।

अर्पिता और आयुष के इस शानदार फ्लैट में न्यूज़ पेपर प्रिंट का यह साइड टेबल भी काफी आकर्षक नजर आता है, जो अर्पिता के लिविंग रूम को अर्बन लुक देता है। इस फ्लैट के अंदर सोफों के बीच में काले रंग की मिरर सेंटर टेबल भी रखी हुई है और रूम के पर्दे गुलाबी रंग के हैं।

अर्पिता के लिविंग रूम में व्हाइट पिंक और ब्लू कलर का झूमर बेहद शानदार और खूबसूरत लगता है।

आपको बता दें कि डायनिंग एरिया और लिविंग रूम को कांच के बड़े दीवार से अलग किया गया है। अर्पिता के लिविंग रूम के साइज को कांच की यह दीवार बढ़ाती हुई नजर आती है।

अर्पिता के इस शानदार फ्लैट के लिविंग रूम की मास्टर वॉल पर मेहरून कलर के वॉल पेंट करवाया गया है। वहीं वुडन शोकेस और टीवी केबिनेट पर भी न्यूज़ पेपर प्रिंट काफी आकर्षक लगता है।

डायनिंग एरिया का लुक बेहद क्लासिक है। यहां पर ओवल शेप का वुडन डाइनिंग टेबल है। वहीं दीवारों पर आर्टपीस लगाए गए हैं जो बेहद आकर्षक है।

वहीं आहिल और आयत के कमरे को भी काफी सोच समझकर डिजाइन किया गया है। रूम को डिजाइन करते समय बच्चों की पसंद और इंट्रस्ट का पूरा ख्याल रखा गया है। वैसे देखा जाए तो अपने घर को इन्होंने काफी महंगे और ब्रांडेड शोपीस से सजाया हुआ है।

अर्पिता गणपति बप्पा जी की भक्ति करती हैं और वह हर वर्ष घर में गणपति बप्पा का स्वागत जरूर करती हैं। इस खास अवसर पर अर्पिता के घर में गणपति बप्पा का मंडप बेहद शानदार अंदाज में सजाया जाता है, जिसकी वैभवता देखते बनती है।

सलमान खान की लाडली बहन अर्पिता के इस घर में गणपति बप्पा की खूबसूरत मूर्तियां जगह जगह पर रखी हुई हैं।

अगर हम अर्पिता के इस घर के टेरेस की बात करें तो वह भी बेहद शानदार नजर आता है। इस घर के छत पर उन्होंने ब्लैक मार्बल की फ्लोरिंग करवाई है। इतना ही नहीं बल्कि टेरेस पर शानदार गार्डन भी बेहद खूबसूरत लगता है।

आयुष का सबसे पसंदीदा जगह घर का टेरेस है।

आहिल घर के टैरेस पर जमकर खेलते हुए नजर आते हैं।

अर्पिता के इस शानदार और खूबसूरत घर के अंदर खान परिवार भी अक्सर पार्टी करते हुए नजर आते हैं।

सलमान खान, अरबाज खान और सोहेल खान तीनों भाई अपनी छोटी बहन अर्पिता से बहुत ज्यादा प्यार करते हैं।

Related Articles

Back to top button