बॉलीवुड

हेमा मालिनी के लिए इस डायरेक्टर का मुंहतो’ड़ चुके हैं धर्मेंद्र, ड्रीम गर्ल ने खुद बताई वजह

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल कही जाने वाली हेमा मालिनी भले ही अब 72 साल की हो चुकी हैं, लेकिन उनकी खूबसूरती आज भी लोगों को कायल कर देती है। यही वजह है कि आज भी हेमा मालिनी लाखों दिलों की धड़कन हैं और उनकी एक झलक पाने के लिए फैंस बेताब रहते हैं। जी हां, 72 साल की उम्र में भी हेमा मालिनी की खूबसूरती किसी नई नवेली अभिनेत्री से कम नहीं है और उनकी इसी खूबसूरती पर धर्मेंद्र सालों पहले फिदा हो गए थे। तो चलिए जानते हैं कि धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की लव स्टोरी से जुड़े कुछ अनकहे किस्से।

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की शादी को 42 साल हो चुके हैं। दोनों ने साल 1979 में शादी की थी। कहा जाता है कि हेमा की खूबसूरती पर धर्मेंद्र इतने ज्यादा फिदा हो गए थे कि चार बच्चों के पिता होते हुए भी उन्होंने उनसे शादी की। इतना ही नहीं, हेमा मालिनी के प्यार के लिए धर्मेंद्र ने कई कुर्बानियां दी है। खैर, आज यहां हम यह बताने जा रहे हैं कि जब डायरेक्टर ने हेमा मालिनी से शूटिंग के लिए बिकनी पहनने को बोला तो धर्मेंद्र ने क्या रिएक्शन था? बता दें कि धर्मेंद्र हेमा मालिनी के लिए कुछ भी करने को तैयार थे, जिसकी वजह से उन्होंने डायरेक्टर से पंगा भी ले लिया।

शादी के लिए हेमा और धर्मेंद्र ने बदला था धर्म

धर्मेंद्र-हेमा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हेमा मालिनी से शादी करने के लिए धर्मेंद्र ने अपना धर्म भी बदल लिया था। दरअसल, हिन्दू धर्म में दो शादियां नहीं कर सकते हैं, इसलिए उन्होंने मुस्लिम धर्म अपनाया था। जिस वक्त धर्मेंद्र ने हेमा से शादी की थी, उस वक़्त वे शादीशुदा और चार बच्चों के बाप थे। बताया जाता है कि धर्म परिवर्तन के समय हेमा मालिनी ने अपना नाम आयशा बी रखा, तो वहीं धर्मेंद्र ने अपना नाम बदलकर दिलावर खान कर लिया था। मतलब साफ है कि दोनों ही एक दूसरे के प्यार के लिए कुछ भी कर सकते हैं। बता दें कि इस जोड़ी को आज भी बॉलीवुड की मोस्ट पॉपुलर जोड़ी के तौर पर देखा जाता है।

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी

हेमा मालिनी ने फिल्मी दुनिया छोड़कर राजनीति की दुनिया में कदम रख लिया है। बता दें कि हेमा मालिनी ने भारतीय जनता पार्टी जॉइन किया है और वे वर्तमान में उत्तर प्रदेश के मथुरा की सांसद हैं। इतना ही नहीं, वे दूसरी बार मथुरा से सांसद बनी हैं। उनके सौतले बेटे सनी देओल ने भी राजनीति में कदम रखा है और वे भी सांसद है। तो चलिए अब आपको हेमा और धर्मेंद की लाइफ से जुड़े एक प्यारा सा किस्सा बताते हैं।

सुभाष घई को धर्मेंद्र ने सरेआम पीटा

हेमा मालिनी

हाल ही में, हेमा मालिनी ने एक शो के दौरान धर्मेंद्र के गुस्से का जिक्र करते हुए एक कहानी बताई थी। हेमा मालिनी ने कहा कि एक बार सुभाष घई ने मुझे फ़िल्म में शूटिंग के लिए बिकनी पहनने को बोला था, जिसे मैंने मना कर दिया। हालांकि, बाद में उन्होंने कई बार कहा तो मैं राजी हो गई, लेकिन इसके बारे जब धर्मेंद्र को पता चला तो वे आगबबूला हो गए थे। एक्ट्रेस ने आगे कहा कि धर्मेंद्र फौरन ही सुभाष घई के पास गए और उन्हें थप्पड़ जड़ दिए।

हेमा मालिनी

हेमा मालिनी ने पूरी बात बताते हुए कहा कि धर्मेंद्र ने सुभाष को मारने के बाद उन्हें चेतावनी भी दे दी थी। इस घटना के बाद डायरेक्टर सुभाष घई बहुत ही ज्यादा डर गए थे, जिसकी वजह से उन्होंने हेमा मालिनी के बिकनी वाले सीन भी कट कर दिए। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि धर्मेंद्र को एक अग्रेसिव अभिनेता के तौर पर जाना जाता है, जिन्होंने अपनी फिल्मों में अक्सर एक्शन हीरो का किरदार निभाया। इतना ही नहीं, वे रियल लाइफ में भी बहुत ज्यादा अग्रेसिव हैं। हालांकि, इन दिनों वे अपने फार्महाउस पर आराम फरमा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button