बॉलीवुड

जानिए उन स्टार्स के बारे में खास जो पहली ही फिल्म से हो थे हिट, मगर आज हैं फिल्मों से गायब

हिन्दी सिनेमा जगत में हर कलाकार के लिए पहचान बनाना आसान नही हैं। इसके अलावा इंडस्ट्री में वह स्टार्स भी हुए जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखते ही खूब सुर्खियां भी बटोरी मगर बाद में वह कहां गायब हो गए इस बारे में किसी को खबर नहीं रही। तो आज हम आपको फिल्म इंडस्ट्री के उन स्टार्स के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपने शुरुआती करियर में तो खूब सुर्खियां बटोरी लेकिन बाद में वह फिल्मों में कोई खास कमाल नहीं दिखा सके।

विवेक मुशरान

सन 1991 में फिल्म सौदागर से दुनिया भर में मशहूर हुए अभिनेता विवेक मुशरान का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। एक ही फिल्म से विवेक ने अपना नाम तो इंडस्ट्री के टॉप सुपरस्टार्स में कायम कर लिया था। लेकिन विवेक को फिल्में वैसी नहीं मिली जिससे उनका स्टारडम बरकरार रहता और फिर धीरे-धीरे वो बॉलीवुड इंडस्ट्री से बाहर चले गए।

भूमिका चावला

इसके अलावा फिल्म तेरे नाम से इंडस्ट्री में कदम रखने वाली अभिनेत्री भूमिका चावला के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। फिल्म तेरे नाम में सलमान खान संग भूमिका की केमिस्ट्री को दर्शकों द्वारा बेहद पसंद किया गया, लेकिन इस फिल्म के बाद भूमिका फिल्मों में अपना जादू चलाने में नाकाम रहीं और फिल्मी दुनिया से धीरे-धीरे गायब हो गईं।

ग्रेसी सिंह

साल 2001 में फिल्म लगान में आमिर खान संग नजर आने वाली अभिनेत्री ग्रेसी सिंह को आप भला कैसे भूल सकते हैं। पहली ब्लॉकबस्टर फिल्म देने के बाद ग्रेसी गंगाजल और मुन्ना भाई एमबीएसएस जैसी फिल्मों में काम कर खूब नाम कमाया। लेकिन सिर्फ 3 हिट फिल्में देने के बाद बॉलीवुड ने उन्हें भी नहीं स्वीकारा और उसके बाद ग्रेसी किसी भी बॉलीवुड फिल्म में अपना कमाल भी नहीं दिखा सकीं और इंडस्ट्री से दूर हो गईं।

राहुल रॉय

फिल्म आशिकी से सन 1990 में सुपरहिट हुए अभिनेता राहुल रॉय का नाम आज भी लोगों की जुबां पर सुनने को मिलता है। फिल्म इंडस्ट्री में राहुल की शुरूआत तो शानदार रही, और इसके बाद उन्हें फिल्में भी मिली लेकिन वो अपना जादू चलाने में नाकामयाब रहे।

अनु अग्रवाल

सुपरहिट फिल्म आशिकी से राहुल रॉय संग खूब सुर्खियां बटोरने वाली अनु अग्रवाल को आज भी दर्शक याद करते हैं। लेकिन अनु के साथ बहुत बड़ा हादसा हो गया जिसके बाद वह सब कुछ भूल गईं। दरअसल, अनु का एक्सीडेंट हुआ और वह कोमा में चली गई। फिर उनका बॉलीवुड में करियर खत्म हो गया।

महिमा चौधरी

फिल्म परदेस, दिल है तुम्हारा, दाग द फायर जैसी हिट फिल्मों में काम करने के बाद महिमा चौधरी के साथ भी कुछ इस तरह ही हुआ। उनके अभिनय को दर्शकों का खूब प्यार मिला लेकिन फिल्मों में वह शुरुआत जितना कमाल दिखाने में सफल नहीं हो सकीं और धीरे-धीरे महिमा भी फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो गईं।

तनुश्री दत्ता

फिल्म आशिक बनाया आपने से सुपरहिट हुईं तनुश्री दत्ता को मन के मुताबिक काम मिलना बंद हो गया। जिसके बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी। इसके बाद मीटू मूवमेंट के दौरान नाना पाटेकर पर लगाए गए आरोपों के बाद यह फिर से चर्चा में आईं थीं।

Related Articles

Back to top button