पाई-पाई को मोहताज थी मल्लिका शेरावत, मकान मालिक ने धक्के मार के निकाला था घर से बाहर

बॉलीवुड एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत आज अपना 44वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। उनका जन्म 24 अक्टूबर 1976 को हुआ था। मल्लिका हरियाणा के रोहतक के एक जाट परिवार से आती हैं। बता दें कि मल्लिका का असली नाम रीमा लांबा है और फिल्मों में आने के लिए उन्होंने अपना नाम बदलकर मल्लिका शेरावत रख लिया था। दरअसल उन्हें मल्लिका नाम पसंद था और शेरावत उनकी मां का सरनेम था, इस तरह से उन्होंने अपना नाम बदलकर मल्लिका शेरावत रख लिया। बताया जाता है कि रीमा को अपनी मां से खूब सपोर्ट मिला, मगर उनके पिता नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी फिल्मी लाइन में जाए। खैर, आज हम मल्लिका के फैमिली के बारे में नहीं बल्कि उनसे जुड़े कुछ अनसुने कुछ अनकहे किस्से बताने जा रहे हैं।

मल्लिका और उनके ब्वॉयफ्रेंड रातों रात आ गए थे सड़क पर…

गौरतलब हो कि मल्लिका पिछले काफी लंबे समय से बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर हैं, उन्हें आखिरी बार साल 2017 में फिल्म जीनत में देखा गया था, इसके बाद वो बड़े पर्दे से गायब हैं। हालांकि उनके बारे में कुछ समय पहले एक खबर आई थी कि वो इन दिनों फ्रांस के एक बिजनेसमैन साइरिल ऑक्जेनफेंस को डेट कर रही हैं। इसी कड़ी में एक चौंकाने वाली खबर ये भी थी कि मल्लिका और उनके फ्रेंच ब्वॉयफ्रेंड साइरिल ऑक्जेनफेंस को पेरिस स्थित एक अपार्टमेंट से बाहर कर दिया गया था, क्योंकि मल्लिका और साइरिल ने घर का किराया नहीं चुकाया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों को पेरिस करंसी के अनुसार अपार्टमेंट का किराया 80 हजार यूरो चुकाना था, जो कि वो चुका नहीं पाए थे। ऐसे में अपार्टमेंट के मालिक ने मल्लिका और उनके ब्वॉयफ्रेंड को घर से बाहर निकाल दिया। बता दें कि 80 हजार यूरो को भारतीय मुद्रा में बदला जाए तो तकरीबन 64 लाख रूपए की रकम होगी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मल्लिका ने अपने करियर की शुरूआत एक एयरहोस्टेस के रूप में की थी और उसी दौरान उन्हें एक पायलट करण सिंह गिल से प्यार हो गया था। ये प्यार साल 1997 में शादी में बदल गई। जी हां, मल्लिका फिल्मों में आने से पहले शादीशुदा थीं और कहा जाता है कि मल्लिका का एक बेटा भी है, मगर इस बात में कितनी सच्चाई है ये कोई नहीं जानता। खैर, मल्लिका और करण की शादी 4 साल ही चल सकी और साल 2001 में दोनों का तलाक हो गया। बताया जाता है कि मल्लिका शुरूआत से ही फिल्मों में हीरोइन बनना चाहती थीं, यही वजह है कि उन्होंने हरियाणा छोड़कर मुंबई में रहने का प्लान बनाया।

ये था मल्लिका शेरावत के करियर का टर्निंग प्वाइंट…

इमरान हाशमी और मल्लिका
इमरान हाशमी और मल्लिका

मल्लिका ने साल 2002 में फिल्म जीना सिर्फ मेरे लिए से अपने करियर की शुरूआत की थी। इसके बाद साल 2003 में मल्लिका फिल्म ख्वाहिश में दिखीं और ये फिल्म मल्लिका के करियर के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हुई। माना जाता है कि  इसी फिल्म ने मल्लिका को एक अलग पहचान दिलाई। दरअसल इस फिल्म में अभिनेता हिमांशु मलिक के साथ उन्होंने 17 किसिंग और कई बोल्ड सीन भी दिए थे और इसके बाद वो रातों रात चर्चा में आ गई थीं। यही नहीं इस फिल्म ने शुरूआती 4 दिनों में ही अपनी लागत निकाल ली थी। बता दें कि मल्लिका ने अपने शुरूआती दिनों में इमरान हाशमी संग भी कई फिल्में की थीं।

हिमांशु मलिक और मल्लिका शेरावत
हिमांशु मलिक और मल्लिका शेरावत

मल्लिका के वर्क फ्रंट की बात करें तो उन्होंने किस किस की किस्मत, मर्डर, प्यार के साइड इफेक्ट्स, शादी से पहले, वेलकम, हिस्स, डबल धमाल, बिन बुलाए बाराती, तेज, डर्टी पॉलिटिक्स, टाइम रेडर्स जैसे कई फिल्मों में अपने एक्टिंग के जलवे बिखेर चुकी हैं।

SHARE