धार्मिक

शनि होते हैं अप्रसन्न, यदि शनिवार के दिन लाएंगे यह 5 चीजें घर

नमस्कार दोस्तों आप सभी लोगों का हमारे लेख में स्वागत है शनि देव सूर्य पुत्र है अगर हम इनके स्वभाव की बात करें तो यह स्वभाव से बहुत ही क्रोधित देवता के रूप में माने जाते हैं शनिदेव को कर्म का फल देने वाला भी कहा जाता है यह न्याय के देवता माने गए हैं शनि देव मनुष्य के किए गए कर्मों के अनुसार ही उसको फल देते हैं शनि देव के नाम मात्र से ही व्यक्ति के मन में डर बैठ जाता है सभी व्यक्ति चाहते हैं कि शनिदेव की बुरी दृष्टि से बच सकें जिसके लिए वह इनको प्रसन्न करने के लिए पूजा अर्चना भी करते हैं और बहुत से उपायों को अपनाते हैं जिससे शनि देव की बुरी दृष्टि से बचा जा सके और इनको प्रसन्न किया जा सके आपको बता दें कि शनिदेव जिस किसी व्यक्ति से क्रोधित हो जाते हैं उस व्यक्ति के जीवन में बहुत सी समस्याएं और परेशानियां उत्पन्न होने लगती हैं यदि वह व्यक्ति कोई भी कार्य आरंभ करता है तो उसके कार्य के मार्ग में बहुत सी बाधाएं आने लगती हैं जिसकी वजह से उसका कार्य सफल नहीं हो पाता है उसके जीवन में बहुत सी कठिनाइयां उत्पन्न होने लगती हैं और बहुत से दुखों का सामना भी करना पड़ता है।

यदि शनि देव किसी व्यक्ति से प्रसन्न हो जाए तो उस व्यक्ति के जीवन में खुशहाली बनी रहती है धन से संबंधित किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं आती है उसके द्वारा किए गए सभी कार्य सफल होते हैं और धन की प्राप्ति होती है अपना जीवन खुशहाली पूर्वक व्यतीत करता है आज हम आपको इस लेख के माध्यम से उन 5 चीजों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिसको यदि आप शनिवार के दिन अपने घर में लाते हैं तो इससे शनिदेव क्रोधित होते हैं जिसकी वजह से उनके बुरे प्रभाव का सामना करना पड़ सकता है।

आइए जानते हैं यह 5 चीजें कौन सी हैं

सरसों का तेल:- यदि आप शनिवार के दिन सरसों का तेल अपने घर में लाते हैं तो यह अच्छा नहीं माना गया है इससे शनिदेव के बुरे प्रभाव का सामना करना पड़ता है आप शनिवार के दिन भूलकर भी सरसों का तेल मत लाइए परंतु आप शनिवार के दिन सरसों का तेल दान कर सकते हैं परंतु खरीद कर ना लाएं।

काले तिल:- आपको बता दें कि शनिवार के दिन भूलकर भी काले तिल घर में नहीं लाना चाहिए यह वर्जित माना गया है परंतु आप शनिवार के दिन काले तिल का दान कर सकते हैं।

नमक:- आप शनिवार के दिन भूलकर भी नमक खरीद कर घर में मत लाइए क्योंकि इसके बारे में ऐसा माना जाता है कि यदि शनिवार के दिन नमक खरीद कर घर में लाया जाए तो इससे कर्ज बढ़ता है इसलिए आप भूल कर भी मत लाइए।

कैंची:- आप शनिवार के दिन भूलकर भी कैंची घर में मत लाइए क्योंकि ऐसी मान्यता है कि शनिवार के दिन कैंची खरीद कर लाने से घर में कलह का वातावरण बढ़ता है।

जूते और चप्पल:- आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शनिवार के दिन जूते और चप्पल खरीद कर अपने घर पर नहीं लाना चाहिए इससे शनि देव रुष्ट होते हैं आप शनिवार के दिन जूते और चप्पल का दान कर सकते हैं।

नोट:- यदि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी तो आप नीचे दिए हुए कमेंट बॉक्स में हमको कमेंट कर सकते हैं और इस पोस्ट को अपने मित्रों के बीच शेयर भी कर सकते हैं हम आगे भी इसी प्रकार से जानने योग्य जानकारियां लेख के माध्यम से लाते रहेंगे धन्यवाद।

Related Articles

Back to top button