जब गौरी के प्यार में उनके भाई बन गए थे शाहरुख़ खान, कहा, “मुझे अपने ‘भाई’ जैसा समझो”.

शाहरुख खान बॉलीवुड में किंग खान के नाम से जाने जाते हैं. आज यानी कि 25 अक्टूबर को शाहरुख़ खान और गौरी खान अपनी शादी की 29वीं सालगिरह मना रहे हैं. ऐसे में उनसे जुड़ी कई तरह की कहानियां एक के बाद एक सामने आ रही हैं. इसी तरह की एक कहानी इन दोनों के बारे में हम आपको यहां बता रहे हैं, जिसका जिक्र सोशल मीडिया में होने लगा है.

शाहरुख़ की लव स्टोरी से लगभग हर कोई वाकिफ है और सभी जानते हैं कि गौरी से शादी करने के लिए उन्हें कितने पापड़ बेलने पड़े थे. धर्म के अलावा बहुत सारी मुश्किलों का सामना करते हुए शाहरुख़ ने गौरी से शादी की थी. एक कॉमन फ्रेंड के जरिये शाहरुख़ और गौरी की मुलाकात हुई थी. यह मुलाकात केवल 5 मिनट की थी. पहली मुलाकात के वक्त गौरी 14 तो शाहरुख़ 18 साल के थे.

पहली मुलाकात पर ही शाहरुख़ गौरी से इस कदर इम्प्रेस हो गए थे कि उन्होंने गौरी को अपने साथ डांस करने के लिए पूछ लिया था. इसके जवाब में गौरी ने झूठ बोल दिया था कि उनका एक बॉयफ्रेंड है और वह उसी का वेट कर रही हैं. इसके बाद शाहरुख़ ने गौरी के बारे में पता करना शुरू किया तो उन्हें पता चला कि गौरी ने उनसे झूठ कहा है और उनका कोई बॉयफ्रेंड नहीं है. वे तो अपने भाई का इंतजार कर रही थीं.

अब शाहरुख़ का रास्ता आसान हो गया था, क्योंकि गौरी किसी को डेट नहीं कर रही थीं. आखिरकार किसी तरह शाहरुख़ को गौरी का नंबर मिल गया, लेकिन इसके बाद जो शाहरुख़ ने किया उसे जानकर यकीनन आपको हैरानी होगी. दरअसल, नंबर मिलने के बाद जब शाहरुख़ ने गौरी को कॉल किया तो गौरी ने पूछा, “आप कौन?”. जिस पर शाहरुख़ ने शरारती अंदाज में कहा, “मुझे अपने ‘भाई’ जैसा समझो”.

गौरी समझ गयी थीं कि फोन पर शाहरुख़ हैं और उन्हें उनके झूठ के बारे में पता चल गया है. जिस तरह से शाहरुख़ ने गौरी को इम्प्रेस करने के तरीके आजमाए थे, उनसे गौरी वाकई में इम्प्रेस हो गयी थीं. शादी के 29 साल बाद भी शाहरुख़ और गौरी के बीच का प्यार पहले की तरह बरकरार है और आज दोनों इंडस्ट्री के आइडियल कपल माने जाते हैं. हम भी दोनों को शादी की सालगिरह की ढेरों शुभकामनाएं देते हैं.

पढ़ें शाहरुख़ ने दिया था अजय देवगन को बड़ा धोखा, इसलिए आज तक नहीं देखी बीवी की ‘DDLJ’ फिल्म

SHARE