Rashifal 26 October: आज इन 6 राशि के जातकों पर मंडराएगा सकंट, सूझ-बूझ से लें काम, पढ़ें राशिफल

हम आपको सोमवार 26 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 26 October 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज जरूरत से ज्यादा पैसा खर्च होने की नौबत आ सकती है। अच्छा होगा कि आप कुछ मनोरंजक गतिविधियों में भाग लें। मेहनत के अनुपात में फल भी प्राप्त होगा। आध्यात्म के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी और साथ धार्मिक कार्यों भी भाग ले सकते हैं। आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं। दूसरों के तनाव को अपने बेहतर फैसले के खिलाफ जाने के लिए मनाने की अनुमति न दें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज सम्बंधो में कुछ उतार-चढ़ाव की स्थिति है। आज किसी डील के बारे में भी विचार कर सकते हैं। जो भी करें, उसमें लाभ और हानि दोनों पहलुओं पर विचार कर लें। आज बातों को ज्यादा गंभीरता से ना लें, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि अगर कोई आपके अच्छे व्यवहार का फायदा उठाए तो आप उसे करने दें। व्यापार में नई संभावनाएं तलाशी जा सकती हैं। संतान की प्राप्ति होगी। यात्रा का योग बन रहा है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

अपनी जीवनशैली को सुधारने के लिए अपने दोस्तों से बातचीत करें और उनसे उनके सकारात्मक जवाब लें। सोच-समझकर ही धन-निवेश करें। आज आपको किसी कार्य में समस्या या फिर असुविधा का भी सामना करना पड़ सकता है। जिस काम को दूसरे लोग हाथ लगाने से डर रहे हैं, उसे एक चुटकी में हल करने में आपको कोई नहीं रोक सकता है। अपनी नकारात्मकता को छुपाएं नहीं वरना ये आपके मार्ग में बाधा बनेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज के दिन की शुरूआत कुछ निराशा पूर्ण हो सकती है। लेकिन दिन का अंत संतुष्टीजनक ही होगा। आध्यात्मिक लाभ प्राप्त होगा। रुपये-पैसों के मामले में आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। पैसे आएंगे तो खर्च भी होंगे। कारोबार के बड़े-बड़े निर्णय लेने अथवा विकास की योजनाओं पर गौर देने को यह महत्वपूर्ण है कि आप पूरी जांच-परख करके ही ऐसा करें। व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। कोई प्रॉप्रर्टी आपके नाम हो सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आय से अधिक खर्च परेशानी में डाल सकता है। अगर कोई तीसरा व्यक्ति आपके और आपके दोस्तों के बीच दरार डालने की कोशिश कर रहा है तो उससे दूर ही रहें। आज आपको रुपये-पैसे के लेन-देन से बचना चाहिए। कार्यक्षेत्र में आज आप बेहतर ढंग से प्रदर्शन कर पाएंगे। इससे अधिकारी प्रसन्न होकर प्रशंसा करेंगे। माता-पिता के साथ एक छोटी सी बहस होने की संभावना है लेकिन यह मुद्दा दिन के अंत तक हल हो जाएगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

दांपत्य जीवन के लिए दिन सामान्य रहेगा। अदालत संबंधित मुद्दों का फैसला आज आपके हक में हो सकता है। ऐसे विवादास्पद मुद्दों पर बहस ना करें जो आपके और परिवारजनों के बीच गतिरोध पैदा कर सकते हैं। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को आज निराशा हो सकती है। उच्चाधिकारी आज आपका साथ देंगे जिससे आपको बहुत लाभ होगा। व्यापार में तेजी की अपेक्षा की जा सकती है। परिवार में कोई पूजा पाठ का शुभ काम हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

जहां तक संभव हो, आज फालतू की यात्रा कम करें। आपको हर काम सावधानी से करना चाहिए। पूरा दिन सावधानी से निकाल दें तो आपके लिए अच्छा है। अपने दिमाग के प्रयोग से आपको कोई ऐसा काम मिल सकता है जो आने वाले समय में आप को बहुत फायदा पहुंचाए। रोजमर्रा के कामों में रुकावटें आएंगी। आपकी पुरानी परेशानियों का आज कोई समाधान मिल सकता है। बच्चों की शरारतों से नुकसान संभव है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको भागीदारों और करीबी दोस्तों के साथ सामान्य से अधिक सहयोग करना होगा। सोचा हुआ काम समय से पूरा हो सकता है। कारोबार और नौकरी में सोचे हुए काम हो जाएंगे। नौकरी बदलने की दिशा में प्रयास करेंगे। दांपत्य जीवन प्रभावित होगा।आपका जीवन साथी बीमार हो सकता है। आपका व्यवहार लोगों पर असर छोड़ने में कारगर साबित हो सकता है। आपको व्यापार संबंधी कई बड़ी योजनाओं में सफलता मिलेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

मेहनत का फल आपके पक्ष में आएगा। ऐसा कोई काम करेंगे जिससे पार्टनर के दिल में आपकी इज्जत बढ़ सकती है। काम के सिलसिले में आपके प्रयासों को सफलता हासिल होगी। घरेलू मसले आपके दिमाग पर छाए रहेंगे और आपकी ठीक तरह से काम करने की क्षमता को भी खराब कर सकते हैं। मेहमान व्यस्तता बढ़ाएंगे। पार्टनर की भावनाओं को समझेंगे तो आपका रिश्ता और मजबूत होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कोर्ट-कचहरी के मामलों में विजय मिलेगी। व्यवहार से सब कुछ पा सकते हैं। पैसाकमाने और पैसा बचाने के लिए शॉर्टकट यूज न करें। परिवार में भी किसी बात को लेकर बहस बढ़ सकती है। दिन का ज्यादातर समय दूसरों के काम में खर्च हो सकता है। पुराने रोगों को लेकर लापरवाही भी हो सकती है। सावधान रहें। पहले से चल रही समस्याओं को खत्म किया जा सकता है। घरेलू ताम-झाम में शाम तक व्यस्त रहेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

चीज़ों और लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। आज होने वाला खर्च आपके जरूरी कामों का बजट बिगाड़ सकता है। आज आप पैसों से जुड़ा कोई जोखिम न लें। दांपत्य जीवन में थोड़ा तनाव हो सकता है। जीवनसाथी का व्यवहार आपको परेशान करेगा। दिन भर व्यस्त हो सकते हैं। कोई न कोई काम लगातार रहेगा। आपका जीवनसाथी अपने दोस्तों में कुछ ज़्यादा व्यस्त हो सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज दिन की शुरुआत में कुछ रुकावटें आ सकती हैं। धार्मिक आचरण करेंगे। किस्मत का साथ मिल सकता है। मेहनत से पैसे कमाने का दिन है। काम के सिलसिले में उतार-चढ़ाव रहेगा। अपने काम से काम रखना अच्छा रहेगा। दांपत्य जीवन में अच्छा समय रहेगा। तनाव में कमी आ सकती है। सुखद और फायदेमंद यात्रा के योग बन रहे हैं। भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें।

आपने Rashifal 26 October 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 26 October 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 26 October 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

SHARE